Create

5 चौंकाने वाले WWE सुपरस्टार्स जो द रॉक को हरा चुके हैं 

द रॉक
द रॉक
reaction-emoji
Subham Pal

द रॉक (The Rock) को फैंस के बीच WWE के सबसे महानतम सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें, द रॉक अपने करियर के दौरान WWE इतिहास के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे और यही नहीं, उनका जीत हार का रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा है। आपको बता दें, द रॉक अपने करियर में 10 बार के WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो जॉन सीना रिटायरमेंट लेने के बाद WWE के लिए कर सकते हैं

इसके अलावा पीपल्स चैंपियन अपने करियर के दौरान आईसी टाइटल और टैग टीम टाइटल्स भी अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि, WWE में कुछ ऐसे दुर्लभ मौके देखने को मिल चुके हैं जब साधारण सुपरस्टार्स रॉक को हराने में कामयाब रहे और यह काफी हैरानी की बात है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो द रॉक को हराने में कामयाब रहे थे।

5- लांस स्टॉर्म ने WWE Raw में द रॉक को मात दी थी

लांस स्टॉर्म और द रॉक
लांस स्टॉर्म और द रॉक

द रॉक ने Survivor Series 2021 में विनर टेक्स ऑल मैच जीतकर WCW और ECW के पार्टनरशिप स्टोरीलाइन को खत्म कर दिया था। इसके एक महीने बाद Raw के एक एपिसोड के दौरान द रॉक का सामना पूर्व WWE और ECW स्टार लांस स्टॉर्म से हुआ। हैरानी की बात यह है कि इस मैच में लांस स्टॉर्म, रॉक को हराने में कामयाब रहे थे। जैसा कि उम्मीद थी कि इस मैच की शुरूआत से द रॉक ने लांस पर दबदबा बनाया।

ये भी पढ़ें: WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में हुए बैटल रॉयल मैच में हुआ जबरदस्त बवाल, 135 किलो के सुपरस्टार को मिली धमकी

जब रेफरी, लांस के साथ व्यस्त थे तो लांस के साथी टेस्ट ने वहां आकर रॉक पर हमला कर दिया। इसके थोड़ी देर बाद स्टॉर्म ने एक बार फिर रेफरी का ध्यान भटकाया और इसका फायदा उठाकर टेस्ट ने रिंग के बाहर रॉक पर बुरी तरह हमला कर दिया। इसके बाद जब रेफरी के काउंट खत्म होने से पहले रॉक रिंग में नहीं पहुंच पाए तो रेफरी ने काउंट के जरिए लांस को विजेता घोषित कर दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- बिली गन ने WWE Raw में द रॉक को हराया

बिली गन
बिली गन

WWE लैजेंड द रॉक ने जुलाई 1999 में Raw के एक एपिसोड के दौरान डी जेनरेशन एक्स मेंबर बिली गन का सामना किया। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच शानदार टक्कर देखने को मिली। इस मैच के दौरान चायना ने भी दखल देने की कोशिश की थी।

हालांकि, द रॉक ने बिली गन की टक्कर चायना से करा दी और इसके बाद बिली को रॉक बॉटम दे दिया। आपको बता दें, रॉक पीपल्स एल्बो देकर मैच जीतने ही वाले थे कि चायना ने उनपर चेयर से हमला कर दिया। इसका फायदा उठाते हुए बिली, द रॉक को अपना फिनिशिंग मूव देकर मैच जीतने में कामयाब रहे।

3- द बिग बॉस मैन ने WWE Raw में द रॉक को हराया

बिग बॉस मैन और रॉक
बिग बॉस मैन और रॉक

साल 1999 में द रॉक को बिग बॉस मैन के खिलाफ एक और चौंकाने वाले हार का सामना करना पड़ा था। WWE Raw में हुए इस मैच की शुरूआत रॉक और बॉस के बीच हिंसक फाइट से शुरू हुई। यही नहीं, बिग बॉस ने वहां मौजूद कई चीजों का रॉक के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल किया।

हालांकि, रॉक, बिग बॉस को कड़ी टक्कर देते रहे लेकिन जल्द ही प्रिंस एल्बर्ट ने मैच में दखल दिया। बार-बार प्रिंस एल्बर्ट द्वारा दखल का फायदा उठाकर बिग बॉस मैन आखिर में रॉक को बॉसमैन स्लैम देकर मैच जीतने में कामयाब रहे।

2- एल स्लो ने WWE Raw में द रॉक को हराया

एल स्लो
एल स्लो

साल 1999 में द रॉक को WWE में चौंकाने वाली हार का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रही थी और इसी साल एल स्लो ने भी द रॉक को हराकर सभी को हैरान कर दिया था। आपको बता दें, इन दोनों सुपरस्टार्स का सामना ब्रह्मा बुलरोप मैच में हुआ था और इन दोनों को ही बुलरोप से बांध दिया गया था। इस मैच में एल स्लो ने रोप का इस्तेमाल कर रॉक पर बढ़त बनाने की कोशिश की लेकिन जल्द ही रॉक ने वापसी की।

इसके बाद एल स्लो को रॉक बॉटम देने के बाद रॉक उन्हें पीपल्स एल्बो देकर मैच जीतने जा रहे थे लेकिन रोड डॉग ने पीछे से उनपर स्टील से हमला कर दिया। इसके बाद बिली गन ने रॉक को अपना फिनिशिंग मूव देकर धाराशाई कर दिया और एल स्लो किसी तरह रॉक को पिन करके मैच जीतने में कामयाब रहे।

1- द हरिकेन ने WWE Raw में द रॉक को हराया

द हरिकेन vs रॉक
द हरिकेन vs रॉक

द रॉक के करियर की सबसे शर्मनाक हार WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान हरिकेन के खिलाफ मैच में आई थी। आपको बता दें, द रॉक ने 2003 में WWE में हॉलीवुड हील कैरेक्टर के रूप में वापसी की थी। वापसी के बाद रॉक, हरिकेन को सुपरहीरो की तरह व्यवहार करने के लिए उनका मजाक उड़ाया करते थे।

इस वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक किया गया और इस मैच के दौरान रॉक ने हरिकेन का मजाक उड़ाते हुए उनपर पूरी तरह दबदबा बनाया। हालांकि, जब वह पीपल्स एल्बो देकर मैच खत्म करने जा रहे थे कि तभी स्टोन कोल्ड एरीना में आ गए। वहीं, हरिकेन ने रॉक का ध्यान भटकने का फायदा उठाकर उन्हें रोलअप करते हुए मैच जीत लिया।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...