Create
Notifications

5 चीजें जो जॉन सीना रिटायरमेंट लेने के बाद WWE के लिए कर सकते हैं 

जॉन सीना
जॉन सीना
reaction-emoji
Subham Pal

जॉन सीना (John Cena) एक बड़े मेनस्ट्रीम स्टार हैं और उन्हें WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें, जॉन सीना ने पीजी एरा के दौरान ज्यादातर समय कंपनी का भार अपने कंधे पर उठाया था। उनकी जगह शायद ही कोई दूसरा सुपरस्टार यह जिम्मेदारी उठा पाता। आपको बता दें, सीना 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और वह कई मौकों पर WrestleMania को हैडलाइन भी कर चुके हैं। इस वजह से भविष्य में सीना को WWE हॉल ऑफ फेम में जगह मिलना तय है।

ये भी पढ़ें: WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में हुए बैटल रॉयल मैच में हुआ जबरदस्त बवाल, 135 किलो के सुपरस्टार को मिली धमकी

हालांकि, पिछले कुछ सालों में हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में व्यस्त होने की वजह से सीना का WWE के लिए टाइम निकाल पाना काफी मुश्किल हो गया है। इस वजह से वह जल्द ही रेसलिंग से संन्यास लेने की घोषणा कर सकते हैं, हालांकि, संन्यास लेने के बाद भी वह कंपनी के लिए मूल्यवान साबित हो सकते हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो कि सीना रिटायमेंट लेने के बाद WWE के लिए कर सकते हैं।

5- जॉन सीना WWE क्रिएटिव टीम ज्वाइन कर सकते हैं

जॉन सीना
जॉन सीना

अगर जॉन सीना भविष्य में WWE क्रिएटिव टीम ज्वाइन करने का फैसला करते हैं तो मूवी इंडस्ट्री में रहते हुए कमाया गया अनुभव उनके काम आ सकता है। हालांकि, सीना ऐसा करने वाले पहले सुपरस्टार नही होंगे और आपको बता दें, वर्तमान समय में डेनियल ब्रायन क्रिएटिव टीम के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर द्वारा WWE WrestleMania में लड़े गए सबसे बेहतरीन मैचों की रैकिंग पर एक नजर

जॉन सीना स्टोरीटेलिंग के अच्छे जानकार हैं और उन्हें यह बात बखूबी पता है कि WWE में फैंस क्या देखना पसंद करते हैं। यही वजह है कि अगर सीना को क्रिएटिव टीम के साथ काम करने का मौका मिलता है तो वह प्रोडक्ट में सुधार करते हुए शोज को पहले से ज्यादा मनोरंजक बना सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- जॉन सीना WWE ट्रेनर या कोच बन सकते हैं

जॉन सीना
जॉन सीना

भारी-भारी वजन उठाना और पुश अप लगाना जॉन सीना के खून मे है और वह WWE का हिस्सा बनने से पहले एक बॉडीबिल्डर हुआ करते थे। सीना को पता है कि कैसे मसल्स बनाए जाते हैं और OVW में ट्रेनिंग के दौरान जिम कॉर्नेट ने उन्हें WWE स्टार्स को ट्रेन करने के गुर सिखाए थे।

आपको बता दें, सीना का वर्कआउट रूटिन इतना शानदार है कि अतीत में वह जब भी चोटिल होते थे तो काफी जल्दी वापसी कर लेते थे। यही कारण है कि रिटायमेंट के बाद वह परफॉर्मेंस सेंटर में दूसरे सुपरस्टार्स को ट्रेन करके उन्हें फिट बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।

3- जॉन सीना एक WWE प्रोड्यूसर बन सकते हैं

द रॉक और जॉन सीना
द रॉक और जॉन सीना

WWE प्रोड्यूसर्स को कंपनी में काफी सारी जिम्मेदारियां लेनी पड़ती है। रेसलर्स के साथ काम करके उन्हें यह चीज पक्की करनी होती है कि मैच और सैगमेंट प्लान के मुताबिक हो। जॉन सीना भी एक WWE प्रोड्यूसर की जिम्मेदारी काफी अच्छे से निभा सकते हैं।

जेसन जॉर्डन, टायसन किड, कर्ट एंगल जैसे सुपरस्टार्स WWE प्रोड्यूसर रह चुके हैं। सीना भी एक प्रोड्यूसर के रूप में दूसरे सुपरस्टार्स को उनके नक्शे-कदम पर चलने के लिए रास्ता दिखा सकते हैं।

2- जॉन सीना WWE में एक स्पेशल कमेंटेटर बन सकते हैं

जॉन सीना
जॉन सीना

WWE फैैंस जॉन सीना की शानदार माइक स्किल्स से काफी अच्छे तरह वाकिफ हैं और सीना अपने करियर में कई बेहतरीन प्रोमोज दे चुके हैं। यही कारण है कि वह WWE में एक कमेंटेटर की भूमिका काफी अच्छी तरह से निभा सकते हैं। वह SmackOown में माइकल कोल की जगह ले सकते हैं।

इसके अलावा वह Raw में समोआ जो की जगह भी कमेंट्री टीम की शोभा बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा सीना बड़े पीपीवी में भी एक स्पेशल कमेंटेटर की भूमिका निभा सकते हैं और यह बात तो पक्की है कि इस वजह से शो के रेटिंग्स में भारी इजाफा होगा।

1- जॉन सीना दूसरे WWE सुपरस्टार को मैनेज कर सकते हैं

नेविल और जॉन सीना
नेविल और जॉन सीना

जॉन सीना WWE में एक मैनेजर की भूमिका काफी अच्छे से निभा सकते हैं। वैसे भी, उनकी माइक स्किल्स काफी अच्छी है और वह ऐसे सुपरस्टार की तरफ से प्रोमो दे सकते हैं जो कि बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर है लेकिन उसे अच्छी तरह प्रोमो देना नहीं आता।

अगर जॉन सीना, एलिस्टर ब्लैक या पूर्व WWE सुपरस्टार एंड्राडे को मैनेज करते तो ये दोनों सुपरस्टार्स अभी तक अपने WWE करियर के टॉप पर पहुंच गए होते। यह बात तो पक्की है कि सीना जिस भी सुपरस्टार को मैनेज करेंगे, उस सुपरस्टार को काफी फायदा होगा।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...