Create

5 चीजें जो Thunderdome के जरिए WWE में पहली बार देखने को मिली 

रोमन रेंस और द मिज
रोमन रेंस और द मिज
reaction-emoji
Subham Pal

Hell in a Cell 2021 थंडरडोम में हुआ WWE का आखिरी पीपीवी था और आपको बता दें, थंडरडोम में अब Raw और SmackDown के कुछ ही एपिसोड्स देखने को मिलेंगे। इसके बाद लाइव ऑडियंस की वापसी की वजह से थंडरडोम का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। WWE का थंडरडोम में अपने शोज कराना काफी रोचक फैसला साबित हुआ था और इस दौरान WWE में कई चीजें पहली बार होते हुए देखने को मिली थी।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the bank पीपीवी से जुड़ी 5 बड़ी बातें जो शायद फैंस को पता नहीं होंगी

इसके अलावा थंडरडोम में कुछ ऐसी भी चीजें देखने को मिल चुकी है जो कि लाइव ऑडियंस के सामने शायद ही देखने को मिलती। उदाहरण के लिए, रैंडी ऑर्टन और द फीन्ड के बीच स्टोरीलाइन के दौरान रिंग में कई तरह की सुपरनैचुरल चीजें देखने को मिली थी और फैंस के सामने इन चीजों को कर पाना काफी मुश्किल होता। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो कि थंडरडोम के जरिए WWE में पहली बार देखने को मिली थी।

5- WWE में जॉम्बी लम्बरजैक मैच

youtube-cover

WWE में लम्बरजैक मैच होना कोई बड़ी बात नहीं है, हालांकि, WrestleMania BackLash में एक अनोखा लम्बरजैक मैच देखने को मिला था। आपको बता दें, लम्बरजैक मैच के दौरान WWE रोस्टर में मौजूद सुपरस्टार्स रिंग को चारो तरफ से घेरे रहते हैं, हालांकि, WrestleMania BackLash में डेमियन प्रीस्ट vs द मिज के लम्बरजैक मैच के दौरान रिंग के चारों ओर जॉम्बी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: गोल्डबर्ग की वापसी पर अपेडट, ड्रू मैकइंटायर के लिए कंपनी का रोचक प्लान

आपको बता दें, बतिस्ता की फिल्म आर्मी ऑफ द डेड का प्रमोशन करने के लिए इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर जॉम्बीज को रखा गया था। इस मैच में डेमियन प्रीस्ट, मिज को हराने में कामयाब रहे थे और मैच के बाद जॉम्बीज ने मिज पर हमला कर दिया था। देखा जाए तो WWE टेलीविजन पर इस तरह का दृश्य WrestleMania BackLash से पहले कभी देखने को नहीं मिला था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- बिना लाइव ऑडियंस के WWE Royal Rumble मैच

ऐज
ऐज

WWE Royal Rumble मैच काफी शानदार मैच होते हैं और इस मैच के दौरान सुपरस्टार्स हर 90 सेकेंड्स के बाद मैच में एंट्री करते हैं। सुपरस्टार्स को मैच में एंट्री करने पर उन्हें लाइव ऑडियंस से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलती है। हालांकि, इस साल हुए Royal Rumble मैच के दौरान एरीना में लाइव ऑडियंस मौजूद नहीं थी।

आपको बता दें, यह WWE इतिहास में पहला ऐसा मौका था जब बिना लाइव ऑडियंस के Royal Rumble मैच का आयोजन कराया गया था। इस मैच में ऐज ने पहले स्थान पर एंट्री की थी और अंत में वह ऑर्टन को एलिमिनेट करते हुए अपने करियर में दूसरी बार Royal Rumble विजेता बने थे।

3- रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक WWE इतिहास में टैग टीम चैंपियंस बनने वाले पहले पिता-पुत्र की जोड़ी बने

डॉमिनिक & रे मिस्टीरियो
डॉमिनिक & रे मिस्टीरियो

डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड ने WrestleMania BackLash में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक के खिलाफ मैच में SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड किया था। मैच से पहले हुए हमले की वजह से डॉमिनिक इस मैच के शुरूआत में कम्पीट नहीं कर पाए थे लेकिन मैच के अंतिम पलों में वह इस मैच में शामिल हो गए।

इसके बाद डॉमिनिक ने रूड को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी। इस जीत के साथ ही रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक ने इतिहास रच दिया था और आपको बता दें, SmackDown टैग टीम चैंपियंस बनने के साथ ही रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक WWE इतिहास में टैग टीम चैंपियनशिप जीतने वाले पहले पिता-पुत्र की जोड़ी बने।

2- WWE Hell in a Cell आई क्विट मैच

रोमन रेंस और जे उसो
रोमन रेंस और जे उसो

WWE Hell in a Cell मैच और आई क्विट मैच दो अलग-अलग तरह के मैच हैं लेकिन पिछले साल पहली बार Hell in a Cell आई क्विट मैच देखने को मिला था। इस मैच में रोमन रेंस ने जे उसो के खिलाफ मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था।

जे उसो इस मैच में आई क्विट बोलने के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद रोमन ने वहां मौजूद जिमी उसो पर हमला कर दिया और इस वजह से जे उसो को आई क्विट बोलने के लिए मजबूर होना पड़ा था। जे उसो के आई क्विट बोलने की वजह से ट्राइबल चीफ यह मैच जीत गए थे।

1- रोमन रेंस की WWE में हील सुपरस्टार के रूप में धमाकेदार वापसी

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WrestleMania 36 में गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच से नाम वापस लेने के बाद रोमन रेंस ने WWE से ब्रेक ले लिया था और किसी को नहीं पता था कि उनकी WWE में कब वापसी होने वाली है। इसके बाद रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के बाद वापसी करते हुए सभी को हैरान कर दिया था।

वापसी के बाद रोमन ने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर बुरी तरह हमला कर दिया था और आपको बता दें, रोमन ने हील सुपरस्टार के रूप में वापसी की थी। फैंस कई सालों से रोमन को हील टर्न कराने की मांग कर रहे थे और यह पहला मौका था जब रोमन को हील टर्न कराया गया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...