Create
Notifications

5 चीजें जो WWE सुपरस्टार जॉन सीना के साल 2012 में हील टर्न लेने के बाद देखने को मिलती 

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना
16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना
reaction-emoji
Subham Pal

2010 के दशक में WWE के पास जॉन सीना (John Cena) को हील टर्न कराने का अच्छा मौका था और विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ने इस चीज की लगभग मंजूरी दे ही दी थी। हालांकि, सीना का रिप्लेसमेंट न मिलने की वजह से विंस ने इस चीज को टाल दिया और सीना को हील टर्न कराने का अच्छा मौका कंपनी के हाथ से निकल गया। आपको बता दें, WWE में साल 2012 सीना के लिए काफी खराब साल रहा है।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को फेस टर्न लेना चाहिए और 2 कारण क्यों हील सुपरस्टार ही बने रहना चाहिए

इस साल सीना WrestleMania 28 में द रॉक के खिलाफ मैच हारने, ब्रॉक लैसनर द्वारा पिटाई खाने और अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने से चूक गए थे। इतना सब होने की वजह से सीना को हील टर्न कराने का अच्छा मौका था लेकिन उनके बजाए सीएम पंक को हील टर्न कराया गया था। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो साल 2012 में सीना के हील टर्न लेने के बाद देखने को मिलती।

5- जॉन सीना WWE में खुद का nWo बनाते

अगर जॉन सीना साल 2012 में हील टर्न लेते तो उनके एटीट्यूड के साथ रेसलिंग स्टाइल में भी काफी बदलाव देखने को मिलता। यही नहीं, हील टर्न लेने के बाद सीना अपने स्तर के स्टार्स को अपनी टीम का हिस्सा बना सकते हैं और रैंडी ऑर्टन, बिग शो जैसे सुपरस्टार्स उनकी टीम में शामिल होने के लिए एकदम परफेक्ट थे।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: विंस मैकमैहन ने AEW सुपरस्टार को फोन किया, क्रिश्चियन के कंपनी छोड़ने पर बैकस्टेज प्रतिक्रिया

हालांकि, जॉन सीना के nWo फैक्शन का एकमात्र लक्ष्य टॉप पर बने रहना होता लेकिन इस दौरान नए स्टार्स को बनाया जा सकता था। इस प्रकार, WWE द शील्ड का क्रिएटिव तरीके से डेब्यू करा सकती थी और कर्टिस एक्सल, कोडी रोड्स nWo में फिट बैठते। इस प्रकार से, जॉन सीना का nWo WWE इतिहास का सबसे डोमिनेंट फैक्शन बन जाता।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE में सीएम पंक हील टर्न नहीं लेते

अगर जॉन सीना साल 2012 में हील टर्न लेते हैं तो कुछ महीनों के अंदर ही वह WWE चैंपियनशिप जीत जाते। इस वजह से सीएम पंक 434 दिनों तक वर्ल्ड चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड नहीं बना पाते और वह काफी जल्दी जॉन सीना के हाथों अपना टाइटल हार जाते।

यही नहीं, सीना जैसे बड़े सुपरस्टार के हील टर्न लेने की वजह से सीएम पंक बेबीफेस सुपरस्टार ही बने रहते है। अगर सीएम पंक बेबीफेस सुपरस्टार रहते तो उन्हें शायद ही मैनेजर के रूप में पॉल हेमन का साथ मिलता। इसके बजाए हेमन, जॉन सीना के साथ आ जाते और nWo में वह युवा स्टार्स को हैंडल करते हुए दिखाई देते।

3- द रॉक के साथ जॉन सीना का रिमैच यादगार बन जाता

अगर जॉन सीना साल 2012 में हील टर्न लेते तो द रॉक के साथ उनका रिमैच और भी यादगार हो जाता। संभव था कि कंपनी Royal Rumble के बिल्ड-अप के दौरान द रॉक को WWE चैंपियन बना देती और इसके बाद सीना एक हील सुपरस्टार के रूप में Royal Rumble मैच जीतकर WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बन जाते।

इसके बाद जब सीना WrestleMania में द रॉक को हराकर अपना बदला लेते हुए और भी डोमिनेंट हील सुपरस्टार बन जाते तो कंपनी को नए बेबीफेस सुपरस्टार बनाने के लिए मजबूर होना पड़ता।

2- जॉन सीना WWE में द अंडरटेकर का WrestleMania स्ट्रीक तोड़ सकते थे

सीएम पंक और द रॉक से WWE चैंपियनशिप जीतने पर जॉन सीना को काफी नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती। हालांकि, वह द अंडरटेकर को हराकर उनकी WrestleMania स्ट्रीक तोड़ देते तो उनके प्रति फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता।

आपको बता दें, डैडमैन की WrestleMania स्ट्रीक तोड़ने वाले सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर थे और इसके बाद वह कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार बनकर उभरे थे। ठीक इसी प्रकार, अगर लैसनर के बजाए सीना, फिनोम की WrestleMania स्ट्रीक तोड़ते तो वह WWE इतिहास के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बन जाते।

1- जॉन सीना का फेस टर्न WWE इतिहास के यादगार लम्हों में से एक बन जाता

WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार के रूप में काम करने के बाद जॉन सीना जरूर अपने कैरेक्टर में बदलाव करते हुए फेस टर्न ले लेते। कंपनी के सबसे बड़े विलन के रूप में लंबे समय तक काम करने के बाद सीना का फेस टर्न लेना WWE इतिहास के यादगार पलो में शुमार हो जाता।

यही नहीं, फैंस को भी अपने चहेते सुपरस्टार को लंबे समय बाद फेस टर्न लेते हुए देखने में काफी खुशी होती और इसके बाद सीना बेबीफेस के रूप में और भी लोकप्रिय हो जाते।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...