Create
Notifications

5 चीजें जो कोरोना महामारी न फैलने के स्थिति में WWE में देखने को मिलती

कोरोना महामारी न फैली होती तो रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच देखने को मिलता
कोरोना महामारी न फैली होती तो रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच देखने को मिलता
Subham Pal
visit

कोरोना महामारी ने दुनिया भर में हर चीज पर अपना प्रभाव डाला है और बिलियन डॉलर कंपनी WWE भी इस चीज से अछूती नहीं है। अगर दुनिया भर में कोरोना न फैला होता तो WWE फैंस आज भी शोज के दौरान एरीना में मौजूद होते जहां वो अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स को चीयर जबकि हील सुपरस्टार्स को बू कर रहे होते।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने साथी रेसलर को ट्विटर पर ब्लॉक कर चुके हैं

हालांकि, कोरोना महामारी ने WWE को बदल कर रख दिया और इस वजह से इस साल हमें WWE में काफी सारी ऐसी चीजें देखने को मिली है जो कंपनी में पहले कभी भी देखने को नही मिली थी। इसके साथ ही, इस महामारी के दौरान बड़े सुपरस्टार्स के कंपनी सेे ब्रेक लेने के बाद नए सुपरस्टार्स को लाइमलाइट में आने का मौका मिला।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो कोरोना वायरस के अस्तित्व में न आने की स्थिति में WWE देखने को मिलती।

5- WWE Wrestlemania के मेन इवेंट में गोल्डबर्ग vs रोमन रेंस का मैच होता

रेसलमेनिया 36 के मेन इवेंट में रोमन रेंस का मुकाबला गोल्डबर्ग से होने जा रहा था, हालांकि, कोरोना महामारी फैलने के बाद रोमन रेंस ने अंतिम समय में इस मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद रेसलमेनिया में रोमन की जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन को गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच में शामिल किया गया और उस मैच में वह गोल्डबर्ग को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

ये भी पढ़ें: विंस मैकमैहन के द्वारा WWE टीवी पर की गई 5 चीजें जिनके बारे में फैंस भूल चुके हैं

अगर कोरोना वायरस न फैलता तो न सिर्फ रोमन रेसलमेनिया में हिस्सा लेते बल्कि वह यह मैच जीतकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनते। इसके साथ ही अगर कोरोना न फैलता तो रोमन रेंस शायद ही कंपनी से ब्रेक लेते और वह आज भी एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में कंपनी को डोमिनेंट कर रहे होते।

4- NXT ब्रांड को WWE Survivor Series 2020 का हिस्सा बनाया जाता

पिछले साल WWE सर्वाइवर सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली NXT इस साल पीपीवी का हिस्सा नही थी। आपको बता दें, परफॉर्मेंस सेंटर में कुछ कोरोना केस मिलने के बाद विंस मैकमैहन ने कोरोना फैलने से रोकने के लिए इस साल NXT को सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा न बनाने का फैसला किया।

अगर कोरोना महामारी न फैलती तो NXT लगातार दूसरे साल सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा रहती।

3- द अंडरटेकर का WWE में फेयरवेल दर्शकों के सामने होता

WWE Survivor Series 2020 में द अंडरटेकर ने दूसरे लैजेंड्स के बीच रिटायरमेंट लिया। हालांकि, इस दौरान एरीना में वर्चुअल फैंस मौजूद थे लेकिन लाइव ऑडियंस के सामने फिनोम को विदाई देना उनके आइकॉनिक करियर के साथ न्याय होता। हालांकि, कोरोना महामारी की वजह से WWE इस खास पल का आयोजन लाइव ऑडियंस के सामने नही कर सकती थी।

अगर कोरोना महामारी न फैली होती तो लाइव ऑडियंस के बीच फिनोम को रिटायर होते हुए देखना और भी इमोशनल होता। साथ ही, फैंस के जोरदार चैंट्स के बीच फिनोम का विदाई और भी स्पेशल हो जाती।

2- WWE में Raw Underground शायद कभी नहीं देखने को मिलता

कोरोना महामारी के दौरान WWE के पास कोई विकल्प न होने की वजह से कंपनी को चीजों को रोचक बनाने के लिए WWE अंडरग्राउंड का आयोजन कराने के लिए मजबूर होना पड़ा। फैंस को WWE का यह नया कॉन्सेप्ट काफी पसंद आया लेकिन हैरानी की बात यह है कि अचानक ही Raw अंडरग्राउंड को बंद करने का फैसला किया गया।

रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर की माने तो कोरोना को फैलने से रोकने के लिए WWE ने रॉ अंडरग्राउंड को बंद करने का फैसला किया।

1- द ओसी WWE में रेट्रीब्यूशन और हर्ट बिजनेस से मुकाबला कर रही होती

WWE ने कोरोना महामारी के दौरान अपने खर्च में कटौती करने के लिए ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन सहित कई दूसरे सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया था और अगर कोरोना महामारी न फैलती तो शायद गैलोज और एंडरसन आज भी कंपनी का हिस्सा होते। साथ ही, ये दोनों सुपरस्टार्स एजे स्टाइल्स के साथ मिलकर द ओसी के रूप में WWE में रेट्रीब्यूशन और द हर्ट बिजनेस जैसे खतरनाक टीम्स के साथ फ्यूड कर रहे होते।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now