Create
Notifications

विंस मैकमैहन के द्वारा WWE टीवी पर की गई 5 चीजें जिनके बारे में फैंस भूल चुके हैं 

विंस मैकमैहन का WWE को सफल बनाने में अहम योगदान रहा है।
विंस मैकमैहन का WWE को सफल बनाने में अहम योगदान रहा है।
Subham Pal
visit

विंस मैकमैहन ने WWE चेयरमैन के तौर पर कंपनी और प्रोफेशनल रेसलिंग बिजनेस में काफी योगदान दिया है। WWE में इतने दशकों के दौरान जितनी भी अच्छी और बुरी चीजें हुई है, उसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ विंस मैकमैहन हैं। आपको बता दें, मिस्टर मैकमैहन ने अपने ऑन-स्क्रीन हील कैरेक्टर के जरिए कई स्टोरीलाइंस को सफल बनाने के साथ-साथ दर्शकों का काफी मनोरंजन करते हुए आए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE Raw में रैंडी ऑर्टन और एलेक्सा ब्लिस के सैगमेंट के दौरान देखने को मिल सकती है

यह कहना गलत नहीं होगा कि विंस मैकमैहन WWE में कई यादगार पलों का हिस्सा रहे हैं लेकिन इसके साथ ही, विंस मैकमैहन के द्वारा ऑन-स्क्रीन किये गए कई चीजों को फैंस भूल चुके हैं। इस आर्टिकल में हम विंस मैकमैहन के द्वारा ऑन-स्क्रीन किये गए ऐसे ही 5 चीजों का जिक्र करने वाले हैं जिसके बारे में फैंस भूल चुके हैं।

5- एजे स्टाइल्स ने WWE SmackDown 2018 में विंस मैकमैहन पर हमला किया था

youtube-cover

विंस मैकमैहन और एजे स्टाइल्स के बीच यह अजीब सैगमेंट साल 2018 में स्मैकडाउन के क्रिसमस डे एपिसोड के दौरान देखने को मिला था। आपको बता देंं, इस सैगमेंट के दौरान विंस मैकमैहन, एजे स्टाइल्स को उनके अंदर का जानवर बाहर निकालने को कह रहे थे और इस दौरान उन्होंने फिनोमेनल वन को थप्पड़ भी मार दिया। विंस मैकमैहन के बातों से स्टाइल्स इतना गुस्सा हो गए कि उन्होंने अपने बॉस के चेहरे पर मुक्का मार दिया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने साल 2020 में बेबीफेस बनकर सबको चौंकाया

अपने ऊपर हुए हमले के बाद विंस मैकमैहन वहीं गिर पड़े लेकिन हैरानी की बात यह है कि अपने ऊपर हुए हमले के बाद भी विंस मुस्कुरा रहे थे। इस सैगमेंट के बाद ऐसा लगा कि स्टाइल्स जल्द ही हील टर्न लेने वाले हैं लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नही मिला। हालांकि, इस घटना के करीब 6 महीने बाद स्टाइल्स ने ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन के साथ टीम बनाते हुए हील टर्न ले लिया था।

4- विंस मैकमैहन ने WWE Raw में जिम रॉस की सर्जरी का मजाक उड़ाया था

विंस मैकमैहन & जिम रॉस
विंस मैकमैहन & जिम रॉस

WWE लैजेंड जिम रॉस के कोलोन सर्जरी के एक हफ्ते बाद 24 अक्टूबर 2005 को Raw के एपिसोड के दौरान विंस मैकमैहन ने रॉस के सर्जरी का मजाक उड़ाया। हालांकि, विंस ने इस सैगमेंट को मजाकिया बनाने की कोशिश की थी कि लेकिन यह सैगमेंट कही से भी फनी नही था। सालों बाद जिम रॉस ने टॉक इज जैरिको शो पर खुलासा किया कि इस सैगमेंट ने उनकी पत्नी को रूला दिया था।

3- विंस मैकमैहन ने WWE No Mercy 2003 में अपनी बेटी स्टैफनी मैकमैहन का सामना किया

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

रेसलमेनिया 17 में विंस मैकमैहन ने अपने बेटे शेन मैकमैहन का सामना किया था लेकिन यह बात काफी कम लोग जानते हैं कि विंस अपनी बेटी स्टैफनी मैकमैहन के खिलाफ भी मैच लड़ चुके हैं। WWE No Mercy 2003 में हुए इस मैच में विंस ने अपनी बेटी पर बिना कोई दया दिखाए उनकी बुरी तरह पिटाई की। आपको बता देंं, विंस मैकमैहन इस मैच के दौरान स्टैफनी को इतना मजबूर कर देना चाहते थे ताकि वह स्मैकडाउन जनरल मैनेजर के पद को छोड़ने के लिए तैयार हो जाए।

2- विंस मैकमैहन ने WWE Raw में असली में जैफ जैरेट को फायर कर दिया था

विंस मैकमैहन, जैफ जैरेट और ट्रिपल एच
विंस मैकमैहन, जैफ जैरेट और ट्रिपल एच

विंस मैकमैहन WWE टीवी पर कई सुपरस्टार्स को फायर कर चुके हैं, हालांकि, इन सभी सुपरस्टार्स को फायर करना स्टोरीलाइन का हिस्सा था लेकिन उन्होंने जैफ जैरेट को WWE टीवी पर असली में फायर कर दिया था। WCW खरीदने के बाद WWE Raw के पहले एपिसोड में विंस ने जैफ जैरेट को फायर करते हुए बताया कि वह अपने खरीदे ब्रांड के साथ क्या करने वाले हैं।

1- विंस WWE SmackDown में वर्ल्ड चैंपियन बने

हालांकि, विंस मैकमैहन रेसलर नही हैं लेकिन वह WWE में खुद को बुक करके कई टाइटल जीत चुके हैं। एटीट्यूड एरा के दौरान विंस मैकमैहन ने 1999 रॉयल रंबल मैच जीतने के बाद सितंबर के महीने में WWF टाइटल जीता था। हालांकि, उन्होंने यह टाइटल अपने दम पर नही जीती थी बल्कि उन्हें चैंपियन बनाने में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का बहुत बड़ा हाथ था।

आपको बता दें, स्टोन कोल्ड ने इस मैच में दखल देकर ट्रिपल एच को बुरी तरह मारने के बाद रिंग में बेसुध पड़े विंस मैकमैहन का हाथ उनपर रख दिया और इसके बाद रेफरी शेन मैकमैहन के तीन काउंट के जरिए मैकमैहन को मैच का विजेता घोषित किया।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now