5 चीजें जो रोमन रेंस के WrestleMania 33 में द अंडरटेकर को हराकर हील टर्न लेने के बाद WWE में देखने को मिल सकती थी

रोमन रेंस vs द अंडरटेकर
रोमन रेंस vs द अंडरटेकर

WrestleMania 33 के मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने WWE के दिग्गज सुपरस्टार द अंडरटेकर (The Undertaker) को हराया था। इस मैच के लिए जिम रॉस को WWE में वापस बुलाया गया था और एक नॉन-टाइटल मैच के WrestleMania को मेन इवेंट किये जाने की वजह से ऐसा लग रहा था कि यह डैडमैन का आखिरी मैच हो। फैंस ने इस मैच में रोमन रेंस की जीत की संभावना जताई थी और कुछ ऐसा ही देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से WWE SmackDown में रोमन रेंस और अपोलो क्रूज की टीम बनाने की कोशिश की जा रही है

हालांकि, डैडमैन के ऊपर द बिग डॉग की जीत से फैंस बिलुकल भी खुश नहीं थे और वे रोमन को बू कर रहे थे। यही नहीं, फैंस उस समय रोमन को हील टर्न कराने की मांग कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद भी WWE ने उन्हें हील टर्न नहीं कराया था। इस आर्टिकल में 5 ऐसी चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WrestleMania 33 में द अंडरटेकर को हराकर रोमन रेंस को हील टर्न लेने के बाद देखने को मिल सकती थी।

5- रोमन WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बन जाते

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WrestleMania 33 के बाद हुआ RAW का एपिसोड WWE इतिहास के सबसे यादगार RAW के एपिसोड्स में से एक था। आपको बता दें, डैडमैन को हराने के एक दिन बाद RAW में जब रोमन रेंस ने रिंग में एंट्री की तो फैंस उन्हें लगातार बू किये जा रहे थे और वे रोमन को बोलने का भी मौका नहीं दे रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने बैकस्टेज अपना आपा खो दिया था

इस चीज से यह साबित हो गई थी कि रेंस उस वक्त फैंस के लिए सबसे बड़े विलन थे। अगर WWE इस चीज का फायदा उठाते हुए उस वक्त रेंस को हील टर्न करा देती तो वह कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बन जाते। हालांकि, उनका यह हील रन ज्यादा समय तक नही रहता और खुद को नए कैरेक्टर में ढालने के बाद वह फेस टर्न ले लेते।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- रोमन रेंस WWE के बेबीफेस स्टार बन जाते

रोमन रेंस
रोमन रेंस

साल 2014 के बाद यह चीज साफ हो गई थी कि WWE जॉन सीना के बाद रोमन रेंस को कंपनी का अगला फेस सुपरस्टार बनाना चाहती थी। हालांकि, WWE ने द बिग डॉग की जिस तरह बुकिंग की, यह चीज फैंस को बिलकुल भी पसंद नही आई थी।

यही वजह है कि Royal Rumble 2015 में रोमन को काफी बू किया गया था। अगर रोमन रेंस WrestleMania 33 के बाद हील टर्न ले लेते तो इस दौरान खुद को नए पर्सानिलिटी और नए कैरेक्टर में ढालने के बाद उनके लिए कंपनी का सबसे बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार बनने का काम आसान हो जाता।

3- रोमन रेंस के हील टर्न से ब्रॉन स्ट्रोमैन को फायदा होता

रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन
रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन

WrestleMania 33 के बाद रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ फ्यूड की शुरुआत की थी और इस फ्यूड के जरिए WWE चाहती थी कि फैंस रोमन को चीयर करना शुरू कर दे। हालांकि, फैंस को स्ट्रोमैन का खतरनाक अंदाज पसंद आया और वो रोमन के बजाए स्ट्रोमैन को चीयर करने लगे।

अगर द बिग डॉग उस वक्त हील टर्न लेकर ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ फ्यूड की शुरुआत करते तो इससे स्ट्रोमैन को एक बेबीफेस के रूप में काफी फायदा होता और उस वक्त वह कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बन सकते थे।

2- WWE WrestleMania 34 में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के मैच का रिजल्ट कुछ और होता

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस

WrestleMania 34 के मेन इवेंट में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर का WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में मुकाबला हुआ था। अफवाह थी कि रोमन इस मैच में बीस्ट को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे, हालांकि, बीस्ट इंकार्नेट ने इस मैच में रोमन को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। WWE ब्रॉक लैसनर के हाथों सीएम पंक की 434 दिनों की वर्ल्ड चैंपियनशिप स्ट्रीक तोड़ना चाहती है और कुछ ऐसा ही देखने को मिला था।

हालांकि, अगर रोमन WrestleMania 33 में हील टर्न ले लेते तो संभव था कि WrestleMania 34 तक रोमन बेबीफेस के रूप में काफी लोकप्रिय हो जाते हैं और इस वजह से वह WrestleMania 34 में ब्रॉक लैसनर को हरा भी सकते थे।

1- WWE में रोमन रेंस vs जॉन सीना का फ्यूड काफी अलग होता

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना

साल 2017 में रोमन रेंस, जॉन सीना के साथ फ्यूड में थे और इसी फ्यूड के दौरान 28 अगस्त को RAW के एक एपिसोड में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच प्रोमो वॉर देखने को मिला। इस प्रोमो वॉर के दौरान जॉन सीना पूरी तरह रोमन पर हावी थे और इस दौरान रोमन असहज महसूस कर रहे थे।

अगर रोमन ने WrestleMania 33 के बाद हील टर्न ले लिया होता तो इस प्रोमो वॉर के दौरान वह आत्मविश्वास से भरे होते और वह शायद ही जॉन सीना को अपने ऊपर हावी होने देते। इसके अलावा वह इस प्रोमो वॉर के दौरान जॉन सीना की बुरी तरह पिटाई भी कर सकते थे।