Create
Notifications

5 चीजें जो WWE Backlash 2020 पीपीवी से निकलकर सामने आई 

रैंडी ऑर्टन vs ऐज के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला
रैंडी ऑर्टन vs ऐज के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला
Subham Pal

WWE पीपीवी बैकलैश (Backlash) अब समाप्त हो चुका है और एक बार फिर लाइव ऑडियंस की अनुपस्थिति में WWE एक दमदार शो देने में कामयाब रही। हालांकि, इस दौरान NXT सुपरस्टार्स एरीना में मौजूद थे और वे लाइव ऑडियंस की कमी पूरी करने की पूरी कोशिश कर रहे थे। आपको बता दें WWE के दोनों वर्ल्ड चैंपियंस यानि ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉन स्ट्रोमैन इस पीपीवी में अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें:- WWE Backlash: ड्रू मैकइंटायर के चैंपियनशिप रिटेन करने की 5 बड़ी वजह

इसके अलावा यूएस चैंपियन अपोलो क्रूज, रॉ विमेंस चैंपियन असुका और विमेंस टैग टीम चैपियंस बेली & साशा बैंक्स भी अपना टाइटल डिफेंड करने में कामयाब रहे। वहीं रैंडी ऑर्टन vs ऐज के बीच हुआ ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर सही मायनों में एक बेहतरीन मैच था। फैंस ने भी WWE द्वारा कराए गए ट्विटर पोल में इसे सबसे बेहतरीन मैच करार दिया।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि बैकलैश(Backlash).पीपीवी से निकलकर सामने आई।

5.WWE Backlash में हुआ द ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच सही मायनों में बेहतरीन मैच था

WWE पिछले कुछ हफ्तों में ऐज vs रैंडी ऑर्टन के मैच को ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर के रूप में पेश कर रही थी और इस कारण इन दोनों सुपरस्टार्स पर काफी दवाब था। हालांकिं, इन दोनों सुपरस्टार्स ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया और इस मैच को शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। देखा जाए तो यह मैच स्टोरीटेलिंग, रेसलिंग, प्रोडक्शन हर मामले से एक परफेक्ट मैच था और फैंस को भी यह मैच काफी ज्यादा पसंद आया।

इसके अलावा इस मैच का अंत भी शानदार तरीके से हुआ जहां ऑर्टन ने चालाकी से ऐज को लो ब्लो दिया और उसके बाद पंट किक मूव देते हुए इस मैच को जीत लिया।

4.WWE Backlash में ऐज गंभीर रूप से चोटिल हो गए?

WWE बैकलैश (Backlash) पीपीवी के मेन इवेंट में ऐज को लगी चोट चर्चा का विषय बन गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो ऐज को इस मैच के दौरान ट्राइशेप्स में चोट लग गई है हालांकि WWE की ओर से इस खबर पर मुहर लगना अभी बाकी है। अगर ऐज की चोट सचमुच काफी गंभीर है तो यह चिंता का विषय है क्योंकि इस कारण ऐज को महीनों के लिए WWE से बाहर होना पड़ सकता है और हम उम्मीद करेंगे कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर न हो।

3.WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन को गंभीरता से बुक करने की जरूरत है

WWE बैकलैश पीपीवी में हुए हैंडीकैप मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन, मिज & मॉरिसन की जोड़ी को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि रोमन रेंस के बाहर होने के बाद WWE ने अचानक ही स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियन बनाने का फैसला किया था। हालांकि एक यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर ब्रॉन अभी तक उनका प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं इसलिए अब समय आ चुका है कि जब WWE को उन्हें गंभीर चैंपियन के रूप में बुक करने की जरूरत है।

2.WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका vs नाया जैक्स का एक बार फिर आमना-सामना होगा

WWE की रॉ विमेंस चैंपियन असुका बैकलैश (Backlash) पीपीवी में नाया जैक्स के खिलाफ मैच में अपना रॉ विमेंस टाइटल डिफेंड करने में सफल रही। आपको बता दें असुका और नाया जैक्स रेफरी के काउंट की परवाह किए गए बगैर रिंग के बाहर मैच लड़ती रही जिस कारण 10 काउंट आउट पूरे होने के बाद रेफरी ने इस मैच को डबल काउंट में समाप्त कर दिया। यह चीज दर्शाती है कि इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड अभी समाप्त नहीं हुआ है और आने वाले समय में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच देखने को मिल सकता है।

1.साशा बैंक्स और बेली इस वक्त अपने WWE करियर के बेहतरीन दौर में हैं

साशा बैंक्स और बेली बैकलैश पीपीवी में द आइकॉनिक्स और एलेक्सा ब्लिस & निकी क्रॉस को हराकर अपना विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रही। सफलतापूर्वक टाइटल डिफेंड करने के बाद वह इस हफ्ते NXT में अपने अगले चैलेंजर का सामना करने जा रही है। यह देखते हुए कहा जा सकता है कि ये दोनों सुपरस्टार्स इस वक्त अपने करियर के बेहतरीन दौर में हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...