Create
Notifications

5 धमाकेदार चीजें जो इस हफ्ते WWE के शोज में जरूर होनी चाहिए

रोमन रेंस और जे उसो
रोमन रेंस और जे उसो
Neeraj sharma
visit

WWE ने अगले पीपीवी यानी सर्वाइवर सीरीज 2020 के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। पिछले हफ्ते रॉ और स्मैकडाउन के एपिसोड्स में सर्वाइवर सीरीज 2020 के बिल्ड-अप से जुड़ी कई शानदार और दिलचस्प चीजें देखने को मिलीं।

एक तरफ मेन रोस्टर ब्रांड्स अगले पीपीवी की तैयारियों में जुटी हैं, वहीं NXT की स्टोरीलाइंस भी कम धमाकेदार नहीं हैं। पिछले हफ्ते रॉ में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने शेमस और कीथ ली को हराकर सर्वाइवर सीरीज के लिए टीम रॉ में जगह बना ली है। वहीं ड्रू मैकइंटायर, रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप रीमैच प्राप्त करने के मौके तलाश रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड्स की वजह से फेमस हुए

पैट मैकेफ़ी, पीट डन, ओनी लोर्कान ने पिछले हफ्ते NXT के एपिसोड में अपनी छाप छोड़ी, जॉनी गार्गानो नए NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बन गए हैं। अलाया और मर्फी के संबंध भी बिगड़ते नजर आ रहे हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजें आपके सामने रख रहे हैं जो इस हफ्ते WWE के शोज में जरूर होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE सर्वाइवर सीरीज में टीम स्मैकडाउन के आखिरी मेंबर बन सकते हैं

द हर्ट बिजनेस, द न्यू डे को WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करे

द हर्ट बिजनेस ने इस समय रॉ में अपना दबदबा बनाया हुआ है। MVP ने बॉबी लैश्ले को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनने में मदद की, दूसरी ओर शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर को एक टीम के रूप में सफलता मिल रही है।

पिछले हफ्ते द हर्ट बिजनेस के मेंबर्स ने कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स को चैलेंज किया था। उम्मीद की जा रही थी कि कोफी और वुड्स जीत प्राप्त करने वाले हैं लेकिन अंत में बेंजामिन और एलेक्जेंडर विजयी साबित हुए। इस हफ्ते MVP को नया गेम प्लान तैयार करते हुए अपने साथियों को रॉ टैग टीम टाइटल शॉट दिलाने में मदद करनी चाहिए।

WWE को सर्वाइवर सीरीज से पहले द हर्ट बिजनेस को चैंपियनशिप बेल्ट्स को सौंपकर द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs द न्यू डे मैच को बाद के लिए बचाकर रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स और वो किन बॉलीवुड फिल्मों में अपने रोल से तहलका मचा सकते थे

रेकनिंग और असुका की दुश्मनी शुरू होनी चाहिए

अली के लीडर बनने के बाद ऐसा प्रतीत होने लगा था कि रेट्रीब्यूशन को अब बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है। लेकिन मौजूदा परिस्थितियां इससे पूरी तरह उलट हैं और उन्हें कोई पुश मिलने की संभावना बहुत कम है।

पिछले हफ्ते रेकनिंग/मिया यिम ने रॉ विमेंस चैंपियन को ललकारा था। इस हफ्ते रेट्रीब्यूशन की मेंबर मौजूदा चैंपियन पर अटैक कर इस धमाकेदार स्टोरीलाइन की शुरुआत कर सकती हैं।

जॉनी गार्गानो को चैलेंज करें डेक्स्टर लूमिस

डेक्स्टर लूमिस का NXT का सफर अभी तक शानदार रहा है और ऐसा प्रतीत होने लगा है कि वो जल्द ही किसी बड़ी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हो सकते हैं। गार्गानो हाल ही में Halloween Havoc में डेमियन प्रीस्ट को हराकर नए NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बने हैं।

इस हफ्ते गार्गानो को एक मिस्ट्री अपोनेंट के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है। वैसे तो टॉमैसो सिएम्पा और कुशिडा जैसे बड़े सुपरस्टार्स टाइटल शॉट के हकदार हैं लेकिन लूमिस भी एक बेहतरीन परफ़ॉर्मर हैं और गार्गानो के साथ उनकी दुश्मनी फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बन सकती है।

द अनडिस्प्यूटेड एरा को अपनी मौजूदगी दोबारा दर्ज करवानी चाहिए

पैट मैकेफ़ी, पीट डन, डैनी बर्च और ओनी लोर्कान की जोड़ी ने कई NXT सुपरस्टार्स की नाक में दम किया हुआ है। डन कह चुके हैं कि वो रोड्रिक स्ट्रॉन्ग को द अनडिस्प्यूटेड एरा के साथ जुड़ने के लिए माफ नहीं करेंगे।

इस हफ्ते बर्च और लोर्कान को ब्रीज़ांगो के खिलाफ NXT टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड करना है। हालांकि चैंपियंस की हार की संभावनाएं बहुत कम हैं लेकिन इस मैच में पूरी द अनडिस्प्यूटेड एरा की टीम को बाहर आकर ये बताना चाहिए कि NXT में उनकी जगह कभी कोई नहीं ले पाएगा।

रोमन रेंस टीम Smackdown के कप्तान की घोषणा करें

वापसी के बाद रोमन रेंस का हील कैरेक्टर WWE फैंस के लिए सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। वो इन दिनों ब्लू ब्रांड में कई बड़े फैसले भी खुद लेने लगे हैं, जैसा पिछले हफ्ते उन्होंने केविन ओवेंस और जे उसो के बीच मैच बुक करवाकर किया था।

WWE को इस हफ्ते रोमन रेंस को सर्वाइवर सीरीज के कप्तान की घोषणा के लिए बाहर भेजना चाहिए। अगर वो अपने कज़िन को टीम का कप्तान बनाते हैं तो टीम के बाकी सुपरस्टार्स ट्राइबल चीफ के फैसले के खिलाफ आवाज उठा सकते हैं।

लेकिन अंत में यूनिवर्सल चैंपियन उनके खिलाफ आवाज उठाने वाले सभी रेसलर्स को सबक सिखाकर ये दर्शा सकते हैं कि वो ट्राइबल चीफ हैं और उनके फैसले को सभी को मानना होगा।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now