Create
Notifications

ब्रॉक लैसनर को रिटायर करने की धमकी देने वाले मैट रिडल के बारे में 5 बड़ी बातें जो आपको जाननी चाहिए

Enter caption
Amit Shukla

मैट रिडल एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने NXT में सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। उनकी शुरुआत काफी बड़ी रही है, और वो अपने गिमिक की वजह से काफी पसंद किए जा रहे हैं। उन्होंने अपने काम के दौरान कई बार कुछ ऐसी चीज़ें कीं जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी हुई, लेकिन उसके बावजूद वो हमेशा हिट रहे। उनके काम की वजह से फैंस ये कयास लगाने लगे हैं कि वो जल्द ही मेन रोस्टर का हिस्सा बन सकते हैं। इस समय काफी सारे NXT रैसलर्स मेन रोस्टर का हिस्सा बनने वाले हैं, और अगर उन्हें ये मौका मिलता है तो ये काफी अच्छा रहेगा।

उन्होंने हाल में ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने की इच्छा जताई है, और साथ ही वो बीस्ट इंकार्नेट को रिटायर भी करना चाहते हैं। आप सोच रहे होंगे कि एक NXT स्टार भला कैसे एक मेन रोस्टर, और खासकर यूनिवर्सल चैंपियन को इस तरह चैलेंज कर सकता है, तो आपको बताते चलें कि इस तरह की अनाउंसमेंट करके कुछ मैच टीज़ किए जाते हैं तो वहीँ कुछ ड्रीम मैच बनाए जाते हैं।

उनमें इतना हुनर है कि वो किसी चैंपियनशिप को अपने नाम ज़रूर कर सकते हैं, पर क्या वो ब्रॉक लैसनर को हरा सकेंगे या नहीं, ये देखना दिलचस्प होगा। आज हम आपको बताते हैं वो 5 बातें जो आप मैट रिडल के बारे में नहीं जानते:

#1 मैट एक UFC फाइटर रह चुके हैं

Enter caption

मैट रिडल भले ही अब NXT का हिस्सा हों, लेकिन उन्होंने इससे पहले काफी काम किया हुआ है, जिसमें मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की प्रख्यात कंपनी UFC का हिस्सा होना शामिल है। वो अपने काम से फैंस को इम्प्रेस कर चुके हैं, और इसीलिए जब वो NXT Takeover में दिखे तो फैंस इस बात को लेकर खुश थे कि उनका 'ब्रो' अब NXT का हिस्सा होगा जिसके बाद वो काफी अच्छी कहानियों का हिस्सा बनेंगे।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi here

#2 डैना वाइट से उनकी लड़ाई हुई

Enter caption

डैना वाइट UFC के बॉस हैं, और उनका काम है कंपनी में सही नीतियाँ और फाइटर्स को कंपनी के साथ जोड़े रखना। इस दौरान कुछ निर्णय सही और कुछ गलत माने जाते हैं, और इसी कड़ी में जब मैट रिडल ने डैना वाइट से अपने मारिजुआना पीने पर लगी पाबंदी के बारे में जानना चाहा, तो उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

मैट ने इससे जुडी जानकारी ऐज और क्रिश्चियन के शो पर साझा की, जहाँ उन्होंने कई फाइटर्स के द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली प्रतिबंधित दवाइयों के लिए डैना से सवाल किया लेकिन जवाब मिलने की जगह उन्हें काम से ही निकाल दिया गया जो मैट रिडल को सही नहीं लगता। उनकी नज़र में उन्हें और मौके मिलने चाहिए थे, लेकिन शायद इस बातचीत की वजह से ये मौके उनसे छीन लिए गए। वैसे UFC से उनका बाहर होना WWE के लिए अच्छा रहा, क्योंकि उन्हें एक 'ब्रो' मिल गया।

youtube-cover

#3 वो एलिस्टर ब्लैक से लड़ना चाहते हैं

Enter caption

मैट रिडल एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने फैंस को काफी अच्छा एंटरटेनमेंट दिया है, और भले ही उन्होंने ब्रॉक लैसनर को रिटायर करने की इच्छा जताई है, ये बात तो तय है कि वो इसके अलावा भी कई रैसलर्स से लड़ना चाहेंगे। ऐज और क्रिश्चियन के शो में इसी सवाल के जवाब में उन्होंने ये इच्छा जताई कि वो एलिस्टर ब्लैक से लड़ना चाहेंगे, और उन्हें ये मौका आनेवाले समय में मिल सकता है।

NXT में कई नए और अद्भुत रैसलर्स को मौका मिलता है, और इसलिए अगर मैट रिडल को ये मौका दिया जाता है कि वो अपने पसंदीदा रैसलर्स के साथ लड़ सकें तो उनके नाम होंगे एलिस्टर ब्लैक और ब्रॉक लैसनर। उन्होंने इस शो में ये बताया कि उन्हें बड़े कद के रैसलर्स के साथ लड़ने में मज़ा आता है, तो हो सकता है कि आनेवाले वक़्त में हमें इनके और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच एक मैच देखने को मिले।

#4 सैथ रॉलिंस उनसे लड़ना चाहते हैं

Enter caption

सैथ रॉलिंस किंगस्लेयर हैं, जबकि मैट रिडल किंग ऑफ़ ब्रोज़ हैं, और इस वजह से इनके बीच एक लड़ाई होना कोई बड़ी बात नहीं है। WWE के एक पार्टनर Xfinity के द्वारा किए गए एक लाइव इंटरेक्शन में उन्होंने ये इच्छा जताई कि वो मैट रिडल के साथ लड़ना चाहते हैं।

उनके हिसाब से मैट रिडल में एक अलग ही स्टाइल है, और वो हमेशा से ही अलग अलग स्टाइल्स के दीवाने हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए ये कहा जा सकता है कि जब मैट मेन रोस्टर का हिस्सा बनते हैं, या फिर जब सैथ NXT में एक सरप्राइज़ विज़िट करते हैं उस समय इनके बीच एक मैच की संभावना बन सकती है, और हमें वो मैच देखने को मिल सकता है जिसमें या तो ब्रो जीतेंगे या फिर किंगस्लेयर, पर फैंस को ज़बरदस्त मनोरंजन मिलेगा। अगर ये मैच किसी टेकओवर में हो तो और धमाल होगा।

#5 वो नंगे पैर ही लड़ने आते हैं

Enter caption

आपने सभी रैसलर्स को किसी ना किसी तरह के गियर में रिंग की तरफ आते हुए देखा होगा, चाहे वो अंडरटेकर की ड्रेस हो या फिर बॉबी रूड का रोब, और ये सभी रैसलर्स हमेशा जूते पहनकर ही रिंग में आते और लड़ते हैं, जबकि सिर्फ मैट ही इकलौते रैसलर हैं जो कि नंगे पैर रिंग में आते हैं और रैसलर्स से लड़ाई करते हैं।

इस स्टाइल के पीछे उनकी क्या मंशा है, ये तो कह पाना मुश्किल है, लेकिन एक बात तो तय है कि वो काफी अच्छा काम करते हैं जिसकी वजह से फैंस का मनोरंजन होता है, और आनेवाले समय में वो NXT से अगर मेन रोस्टर बुला लिए जाएँ तो हैरान होने की ज़रूरत नहीं है। इस समय बदलाव और सही काम करने वाले को मौका दिया जा रहा है, तो आप भी इनके मेन रोस्टर में आने का इंतज़ार कीजिए।

youtube-cover
Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...