Create

5 चीजें जो विंस मैकमैहन की जगह ट्रिपल एच लेने के बाद WWE में देखने को मिल सकती हैं

ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन
ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन

ट्रिपल एच (Triple H) 90 के दशक में WWE में आए थे और फिर शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) के साथ दोस्ती करके वह बैकस्टेज पर Kliq नामक फैक्शन का हिस्सा बने थे। दो दशक से लंबे समय के बाद अब ट्रिपल एच WWE के COO बन चुके हैं और भविष्य में कंपनी को टेकओवर करने के लिए तैयार हैं।

जब कंपनी के बारे में बात आती है तो नए जमाने के फैंस विंस मैकमैहन द्वारा लिए गए कई निर्णयों को पसंद नहीं करते हैं। मैकमैहन के फैसलों ने कंपनी को पूरे विश्व में पहचान दिलाई है, लेकिन उन्होंने कंपनी के पुराने फैंस को कई बार परेशान भी किया है।

भले ही विंस मैकमैहन को प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया का सबसे चतुर बिजनेसमैन माना जाता है, लेकिन WWE यूनिवर्स ने उनके द्वारा लिए गए हर निर्णय को पसंद नहीं किया है। फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि ट्रिपल एच कंपनी की कमान संभाले और मैकमैहन द्वारा की गई गलतियों में सुधार करें। एक नजर उन 5 गलतियों पर जिन्हें कंपनी टेकओवर करने के बाद ट्रिपल एच जरूर सुधारेंगे।

यह भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो WrestleMania में ऐज द्वारा रोमन रेंस को हराने के बाद देखने को मिल सकती हैं

#5 WWE कमेंटेटर्स पर रहने वाला कंट्रोल

माइकल कोल
माइकल कोल

यह चीज सभी को पता होगी कि माइकल कोल और अन्य कई कमेंटेटर्स पूरे शो के दौरान मैकमैहन से जुड़े रहते हैं और बॉस उन्हें कोई घोषणा करने या फिर किसी सुपरस्टार के बारे में बोलने के लिए आदेश देते हैं। इस टैक्टिस के कारण लाइव कमेंट्री का मजा खराब हो जाता है। जब एक मैच की बात आती है तो कमेंटेटर को फ्री छोड़ा जाना चाहिए। ट्रिपल एच के आने के बाद इस रणनीति में बदलाव आना निश्चित है।

youtube-cover

कमेंट्री का क्या प्रभाव होता है इसके बारे में जानने के लिए आपको 1999 में जाना होगा। एटीट्यूड एरा में WWE और WCW मंडे नाइट वॉर्स में भिड़े थे। WWE Raw पहले से टेप होकर दिखाया जाता था तो वहीं WCW लाइव दिखाया जाता था। WCW ने WWE का काम बिगाड़ने के लिए पहले ही मिक फोली के WWE चैंपियनशिप की पहले ही घोषणा कर दी थी ताकि लोग टीवी चैनल नहीं बदलें। हालांकि, लोगों ने फोली को इतिहास बनाते देखने के लिए चैनल बदले और यह मूव WCW पर ही भारी पड़ गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 वर्ड्स पर लगाया गया अनावश्यक बैन

बैकी लिंच
बैकी लिंच

हाल ही में बैकी लिंच ने खुद को बैकी 2 बेल्ट्स बुलाना शुरु किया था और WWE यूनिवर्स में हलचल शुरु हो गई थी। सरप्राइज वाली बात यह रही कि द मैन को उन वर्ड्स का इस्तेमाल करने दिया गया जिन्हें विंस मैकमैहन ने बैन किया है। मैकमैहन ने रेसलिंग और रेसलर्स जैसे वर्ड्स को भी बैन कर रखा है और किसी सुपरस्टार्स को इन वर्ड्स का इस्तेमाल करने की छूट नहीं है।

ट्रिपल एच के लिए रेसलिंग काफी बड़ी चीज है और वह इसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। यदि कंपनी की कमान उनके हाथ में आती है तो वह ऐसे बैन किए गए कई वर्ड्स को सामने लाएंगे जिन्हें WWE फैंस ने लंबे समय से टीवी पर नहीं सुना है।

#3 पहले से लिखे प्रोमो

अलेक्सा ब्लिस
अलेक्सा ब्लिस

कई सालों से सुपरस्टार्स द्वारा दिए जा रहे प्रोमो पहले से ही लिखे रहते हैं और वे इन्हीं को बोलते हैं। इस प्रोसेस में अच्छे से अच्छा सेगमेंट भी खराब हो जाता है। रेसलर्स को पहले से लिखी लाइन पढ़ाने की बजाय उन्हें खुद को वर्ड्स बोलने की आजादी मिलनी चाहिए। ब्रे वायट के साथ ऐसा किया गया था और WWE में अपने पहले सफर में उन्होंने हालिया इतिहास के कुछ बेहतरीन प्रोमो दिए थे।

ट्रिपल एच खुद माइक पर काफी अच्छे हैं और वह इस चीज को किसी अन्य से कहीं बेहतर समझते हैं। टेकओवर करने के बाद वह निश्चित तौर इस मामले पर गौर करेंगे।

#2 बाहरी रेसलर्स के साथ होने वाला व्यवहार

EC3
EC3

बहुत सारे बाहर से आने वाले सुपरस्टार्स ने WWE मेन इवेंट में जगह बनाई है और ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में सोचने पर डेनियल ब्रायन, एजे स्टाइल्स और केविन ओवेंस का नाम दिमाग में आता है। हालांकि, EC3, समोआ जो और अन्य कई सुपरस्टार्स के साथ क्या हुआ इसके बारे में सभी जानते हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि WWE अपने यहां के रेसलर्स को ही पुश करना चाहती है और समोआ जो को तो दो साल तक जॉबर बनाकर रखा गया था।

बॉस बनने के बाद ट्रिपल एच कंपनी के लिए बेहतर चीजें करने की कोशिश करेंगे और वह किसी अन्य चीज के आगे बिजनेस को पहली प्राथमिकता देंगे। हाल ही में उन्होंने मैकमैहन को गोल्डस्ट को जाने देने के लिए मनाया था और उन्हें ल्यूक हार्पर की स्थिति में पहुंचने से बचाया था।

#1 NXT सुपरस्टार्स के साथ होने वाला ट्रीटमेंट

NXT
NXT

लंबे समय से WWE में एक बड़ी समस्या चली आ रही है और वह है मेन इवेंट में NXT सुपरस्टार्स को दिया जाने वाला ट्रीटमेंट। NXT में ऐसे सुपरस्टार्स की भरमार है जो मेन रोस्टर में आकर बड़ा नाम बना सकते हैं, लेकिन उन्हें पर्याप्त मौके नहीं दिए जा रहे।

यह बात साफ है कि NXT से मेन रोस्टर पर बुलाए जाने वाले सुपरस्टार्स के लिए कंपनी के पास कोई प्लान नहीं है और इसी कारण अधिकतर टैलेंट्स बेकार हो जा रहे हैं। NXT ऐसा ब्रांड है जो ट्रिपल एच के काफी करीब है और यदि वह कंपनी के मालिक बनते हैं तो जरूर मेन रोस्टर पर NXT सुपरस्टार्स की दशा में सुधार होगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment