Create

2017 में विंस मैकमैहन से जुड़ी 5 बातें जो हमें पता चली

9974d-1512555266-500
Amit Shukla

2014 में स्टोन कोल्ड वाली पॉडकास्ट का हिस्सा बनने के बाद से ही विंस मैकमैहन ने मीडिया और फैन इंटरव्यू देना बंद कर दिया है। उनमें एक अलग ही क्षमता है और इसी वजह से वो एक समय हर माध्यम और तरीके से WWE को प्रमोट कर रहे थे जैसे अब ट्रिपल एच NXT को करते हैं। उन्होंने भले ही कोई ज़्यादा अपीयरेंस ना की हो लेकिन वो फिर भी सुर्खियों में रहते हैं जिसकी वजह से 2017 में हमें उनके बारे में ये 5 चीज़ें पता चली।

#1 वो जल्द रिटायर नहीं होंगे

भले ही उनकी उम्र आपको ज़्यादा लगे मगर वो अब भी इस कंपनी और बिज़नेस को बहुत सम्मान संग देखते हैं और वो जो काम करते हैं उसे महज एक काम की तरह नहीं देखते क्योंकि उन्हें इसमें मज़ा आता है। Nola. com को जनवरी 2017 में दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि उन्होंने अब भी रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोचा है और ना ही इस बारे में कोई निर्णय किया है कि वो ये बिज़नेस किसके हाथों में सौपेंगे।

#2 वो क्रेग मैकग्रेगर को WWE में अभी नहीं चाहते

e76c2-1512555437-500

एक समय तक WWE और UFC में एक जबरदस्त जंग रही लेकिन बदलते वक्त के साथ डाना व्हाइट और विंस मैकमैहन अच्छे दोस्त बन गए जिसके बाद से ये कयास भी लगे कि शायद इन दोनों कम्पनियों के मालिक एक दूसरे संग मैच लड़ने वाले हैं। इस समय ब्रॉक UFC से WWE में आकर लड़ रहे हैं और रोंडा राउसी के भी आने की बातें हो रही हैं लेकिन विंस मैकग्रेगर को लेकर उतने उत्साहित नहीं है। ऐसा क्यों है, ये कहना मुश्किल है।

#3 उन्हें क्रिस जैरिको बनाम केविन ओवंस पसन्द नहीं आया

bca3a-1512555571-500

इस साल जब कम्पनी ने 365 नाम की एक सीरीज़ जारी की तो उसमें एक कहानी केविन ओवंस की भी आई लेकिन इसमें जो बात सबसे ज़्यादा हैरान करने वाली थी, वो थी रैसलमेनिया पर क्रिस और केविन का मैच जिसके बाद ओवंस ने जाकर विंस से उनकी इस मैच पर राय लेनी चाही कि क्या मैच अच्छा था, तो विंस का जवाब था ना। अब अगर ये समझा जाए कि सिर्फ एक हां और ना से कितना बड़ा फर्क किसी रैसलर पर पड़ सकता है, तो ये एक अनुभव काफी है।

#4 वो अब भी रिंग में धमाल कर सकते हैं

youtube-cover

अब यहां ये बात देखने वाली है कि स्मैकडाउन के 18 साल लंबे इतिहास में ऐसा मौका नहीं आया है, जब WWE के मालिक रिंग में लहूलुहान पड़े हों, पर ये एक ऐसा मौका था जहां ऐसा हुआ। जब साल 2012 में सी एम पंक लगभग 1 साल तक WWE चैंपियन रहे तब उनसे लड़ने के लिए विन्स रिंग में उतरे थे। उसके बाद भी रोमन और ब्रॉक के हाथों मिली पिटाई केविन ओवंस द्वारा की गई पिटाई का मुकाबला नहीं कर सकती।

#5 वो जिंदर द्वारा WWE टाइटल जीतने पर काफी गौरवान्वित थे

1503a-1512555663-500

एक तरफ हमनें विंस का नाराज़गी भरा रूप देखा था जब ओवंस का मैच हुआ था, तो वहीं उनका एक रूप तब नज़र आया जब जिंदर द्वारा WWE चैंपियन बनने पर वो काफी खुश थे क्योंकि उन्हें मालूम था कि जिंदर कितनी मेहनत करते हैं। उन्होंने इस रेन को 6 महीने तक बरकरार रखा। जिंदर महल ने इस बात का ज़िक्र स्पोर्टसकीड़ा संग हुए अपने एक इंटरव्यू में कही थी। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...