WWE WrestleMania 35: 5 चीज़ें जो हम देखना चाहते हैं और 5 चीज़ें जो नहीं देखना चाहते

Can these things happen?

रॉयल रंबल अब महज कुछ दिन दूर है लेकिन इस शो के साथ ही रैसलमेनिया के सफर की शुरुआत हो जाती है जिसे फैंस टीवी और WWE नेटवर्क पर देख सकते हैं।

इस समय ना केवल WWE बल्कि रैसलिंग जगत में बहुत कुछ हो रहा है जिसकी वजह से आने वाले समय में हमें इस शोज़ ऑफ़ शोज़ के दौरान कुछ बेहद ज़बरदस्त मैच देखने को मिल सकते हैं।

रैसलिंग और WWE को पसंद करने वाले फैंस रैसलमेनिया के दौरान कुछ चीज़ें होते हुए देखना चाहेंगे तो कुछ चीज़ें नहीं देखना चाहेंगे और इसी प्रयास में हमनें उन चीज़ों को समेटने की कोशिश की है।

#1 होना चाहिए: अंडरटेकर का रिटायर होना

Thank You Taker

अंडरटेकर एक लैजेंड हैं जिन्होंने अपने तीन दशक लंबे करियर में कई रिकॉर्ड बनाए हैं और कई तोड़े भी हैं जिसमें उनकी रैसलमेनिया स्ट्रीक सबसे बड़ी है, जिसे तोड़ पाना शायद ही किसी के बस की बात हो। हालांकि उनकी स्ट्रीक रैसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर के हाथों टूट चुकी है और वो उसके बाद रोमन रेंस के हाथों भी हार चुके हैं लेकिन अगर वो और बुरी स्थिति नहीं चाहते तो उन्हें अब इस साल रिटायरमेंट ले लेना चाहिए। वैसे भी पिछले एक साल में उन्होंने काफी कम रैसलिंग की है। वो WWE के अंदर अपने हुनर को किसी और तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं।


#1 नहीं होना चाहिए: पार्ट टाइमर्स को मेन इवेंट में जगह देना

No No No

रैसलमेनिया 33 के दौरान ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग को मेन शो में जगह मिली, जिसकी वजह से कई टैलेंटेड रैसलर्स को मौके नहीं मिले। इस तरह की गलती से कंपनी को बचना चाहिए क्योंकि ना केवल इससे कंपनी की छवि बल्कि रेटिंग्स पर भी असर पड़ता है। इस समय कंपनी बुरी रेटिंग्स से दो-चार हो रही है और ये ज़रूरी है कि वो कुछ अच्छे मोमेंट्स से फैंस का मनोरंजन करें।

Get WWE News in Hindi Here

#2 होना चाहिए: सिजेरो को सिंगल्स कॉम्पीटिशन में मौका मिलना

Superman!

सिजेरो में काफी क्षमता है लेकिन वो इस समय अपने हुनर नहीं, बल्कि शेमस के साथ एक टीम बनाकर काम कर रहे हैं। इस स्विस सुपरमैन को एक सिंगल्स पुश की बेहद सख्त ज़रूरत है क्योंकि इनमें हुनर है, सिर्फ मौका मिलने की देर है। ये अभी भी काफी बेकार सी कहानी का हिस्सा हैं लेकिन अगर आने वाले समय में ये एक सिंगल्स कंपीटीटर की तरह काम करते हैं तो ये उनके लिए काफी अच्छा रहेगा।

एक यूएस चैंपियनशिप से शुरुआत करके इन्हें बाद में WWE चैंपियनशिप और फिर अन्य चैंपियनशिप से जुड़े मैचेज का हिस्सा बनाया जा सकता है।


#2 नहीं होना चाहिए: अच्छे मैच किकऑफ का हिस्सा बनें

Give them chance

पिछले साल रैसलमेनिया के किकऑफ में सेड्रिक एलैक्ज़ेंडर और मुस्तफा अली के बीच एक ज़बरदस्त मैच हुआ था लेकिन इतने अच्छे मैच को किकऑफ में जगह मिली, मेन शो में नहीं। इसके बाद से फैंस ये चाहते हैं कि अच्छे रैसलर्स को मौके मिलें और इस समय के नए दौर वाले WWE में ये मुमकिन है कि मेन रोस्टर में जगह बना चुके मुस्तफा अली, इस साल रैसलमेनिया में एक अच्छे मैच का हिस्सा बनें।

#3 होना चाहिए: ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस

Burn it down!

ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच रैसलमेनिया 35 में एक मैच की संभावना काफी पहले से बनी हुई है, और ऐसा माना जा रहा है कि सैथ रॉलिंस रॉयल रंबल मैच जीतकर रैसलमेनिया में बीस्ट इंकार्नेट को चैलेंज करेंगे।

ये एक ऐसा मैच होगा जिसके दौरान शायद ही कोई एक भी मौका छोड़ेगा, लेकिन अगर इस मैच को देखें तो ये बात भी तय है कि फिन बैलर रॉयल रंबल में अपना टाइटल मैच हारने वाले हैं। इनके बीच मैच को ध्यान में रखा जाए तो फिन की ये हार कोई ख़ास बुरी नहीं लगती।


#3 नहीं होना चाहिए: ब्रॉक लैसनर टाइटल रिटेन कर लेते हैं

Beast loses it on the grandest stage

ब्रॉक लैसनर एक पार्ट टाइम रैसलर हैं और शायद ही कभी बड़े शो के दौरान भी नज़र आए हैं। उनके इस रवैये ने ना सिर्फ यूनिवर्सल चैंपियनशिप बल्कि कंपनी को भी काफी नुकसान पहुँचाया है। इस वजह से उनको रैसलमेनिया में अपना टाइटल रिटेन नहीं करना चाहिए। आखिरकार WWE के रैसलर्स एक टाइट शेड्यूल के तहत काम करते हैं जबकि ब्रॉक लैसनर ऐसा नहीं करते हैं और इसलिए एक सही अपोनेंट के हाथों उन्हें ये टाइटल हार जाना चाहिए।

#4 होना चाहिए: बैकी लिंच रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीत जाती हैं

Championship at stake

बैकी लिंच अपने द मैन वाले गिमिक के साथ पूरा इन्साफ कर रही हैं क्योंकि ना सिर्फ उनके प्रोमोज़ बल्कि उनकी चाल और बैकस्टेज उनका रवैया भी कैमरे के सामने इस गिमिक से मेल खाता है। वो इस समय विमेंस रैसलिंग में सबसे ज़बरदस्त काम कर रही हैं और रैसलमेनिया आते-आते ये काम और आगे बढ़ेगा।

रॉयल रंबल और रैसलमेनिया के बीच 2 महीने का समय है इसलिए ये संभावना भी है कि शार्लेट फ्लेयर भी इस मैच का हिस्सा बनाई जा सकती हैं। ऐसी संभावनाएं हैं कि बैकी लिंच रंबल मैच को जीतकर रैसलमेनिया में एक टाइटल जीतेंगी।


#4 नहीं होना चाहिए: असुका अपना मैच हार जाती हैं

The Empress has to keep it going

असुका पिछले साल रैसलमेनिया तक कोई भी मैच नहीं हारी थीं, लेकिन फिर रैसलमेनिया के दौरान वो शार्लेट फ्लेयर के हाथों अपना मैच हार गईं और उसके बाद साल भर बेकार कहानियों का हिस्सा बनने के बाद वो अब स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बन गई हैं। वैसे तो कहते हैं कि इतिहास खुद को दोहराता है लेकिन इस साल रैसलमेनिया में ऐसा नहीं होना चाहिए।

#5 होना चाहिए: EC3 इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप जीत जाते हैं

Win it Big!

EC3 में काफी हुनर है लेकिन उन्हें मेन रोस्टर में अभी चैंपियनशिप के लिए मौके नहीं दिए जा सकते हैं जिसका सीधा अर्थ है कि उन्हें अभी चैंपियनशिप के लिए इंतज़ार करना पड़ेगा। रैसलमेनिया में अभी समय है और अगर कंपनी चाहे तो उन्हें किसी तरह से इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा तो बना ही सकती है। वैसे अगर ये रैसलमेनिया में इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम करते हैं तो उससे उन्हें और कंपनी को काफी फायदा होगा। बॉबी लैश्ले और ये दोनों ही काफी अच्छी फिज़िक रखते हैं और इनका जीतना ना सिर्फ खबरों बल्कि सोशल मीडिया के लिए भी अच्छा रहेगा।


#5 नहीं होना चाहिए: एलेक्सा ब्लिस एक्शन में नहीं हैं

No Goddess, No Show

इस समय एलेक्सा ब्लिस एक्शन में नहीं हैं लेकिन आनेवाले समय में वो अपने शो मोमेंट ऑफ़ ब्लिस के ज़रिए एक अच्छी कहानी का हिस्सा बन सकती हैं जिससे ना सिर्फ वो किसी भी लड़ाई को आगे बढ़ा सकेंगी बल्कि रैसलमेनिया में भी प्रदर्शन कर सकेंगी।