5 चीज़ें जो Royal Rumble से पहले इस हफ्ते WWE Raw में बिल्कुल सही हुई हैं

ब्रॉक लैसनर के खिलाफ बॉबी लैश्ले ने एक बार फिर किया संघर्ष
ब्रॉक लैसनर के खिलाफ बॉबी लैश्ले ने एक बार फिर किया संघर्ष

WWE Raw ने Royal Rumble से पहले एक दिलचस्प एपिसोड बुक किया। ब्रॉक लैसनर(Brock Lesnar) और बॉबी लैश्ले(Bobby Lashley) के सैगमेंट से शो की शुरुआत हुई। इस बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच से पहले क्रिएटिव टीम ने बैकी लिंच और डूड्रॉप के बीच बैकस्टेज सेगमेंट के माध्यम से तनाव पैदा किया।

अल्फा अकादमी ने शो में Rk-Bro की बुद्धि का परीक्षण किया। केविन ओवेंस ने पिछले हफ्ते डेमियन प्रीस्ट को पिन करने के बाद फिरसे उन्हे यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी।मरीस की जन्मदिन की पार्टी को ऐज और बैथ फीनिक्स ने बर्बाद किया। दोनों कपल Royal Rumble में एक मिक्स्ड टैग टीम मैच में एक दूसरे का सामना करेंगे।

बात करें इस हफ्ते के एपिसोड की तो शो बहुत दिलचस्प रहा। आइए जानें 5 चीज़ें जो Royal Rumble से पहले इस हफ्ते WWE Raw में बिल्कुल सही हुई हैं।

#5 ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

टाइटल मैच से पहले ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच इस हफ्ते वेट-इन सेगमेंट देखा गया। WWE दोनों के मैच से पहले चीजों को और दिलचस्प बनाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, वेट-इन की कोई जरूरत नहीं थी क्योंकि WWE वेट क्लास पर काम नहीं करता है। लैसनर को इस सैगमेंट में कोई दिलचस्पी नहीं थी इसी बीच लैश्ले ने स्थिति को गंभीरता से नहीं लेने के लिए लैसनर को फटकार लगाई। इसके ऊपर लैसनर जोर से हँसे और लैश्ले का मजाक बनाया। इससे पता चलता है कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी को बिल्कुल हल्के में ले रहे हैं ।

Royal Rumble में लैश्ले को लैसनर से बेहतरीन बनने का अच्छा मौका मिला है जिसके पीछे वो सालों से भाग रहे थे। WWE को उनके मैच हारने के बाद भी उन्हें एक अच्छा मैच देना चाहिए। लैसनर के नए कैरेक्टर और रवैये में फैंस की दिलचस्पी बढ़ने लगी है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह Royal Rumble के रिंग में लैश्ले के साथ कैसा व्यवहार करते हैं।

#4. बियांका ब्लेयर और क्वीन ज़ेलिना का शानदार मैच

WWE RAW के पहले मैच में क्वीन ज़ेलिना और बियांका ब्लेयर का रिंग में आमना-सामना हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी पर अच्छे मूव लगाए। दोनों के बीच शानदार मैच हुआ और अंत में बियांका ब्लेयर ने KOD मूव देकर जीत हासिल की। आज के शो में दोनों सुपरस्टार्स को इतना शानदार प्रदर्शन करते देखना अच्छा था। WWE को इस हफ्ते Royal Rumble में दोनों महिलाओं को टॉप स्पॉट देने के बारे में सोचना चाहिए।

#3. रैंडी ऑर्टन vs चैड गेबल

अल्फा एकेडमी और RK-Bro के बीच स्पेलिंग प्रतियोगिता हुई। इसके बाद रैंडी ऑर्टन और चैड गेबल के बीच मैच की शुरुआत हुई। दोनों सुपरस्टार्स ने कुछ मिनटों के लिए टेक्निकल होकर प्रदर्शन किया और फिर रिंग में धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। ओटिस ने रिंग के बाहर से अपने साथी की मदद करने की कोशिश की लेकिन रिडल और उनके बीच रिंग के बाहर एक्शन शुरू हो गया। इसी बीच रैंडी ने गेबल को RKO मूव देकर जीत हासिल की।

#2. डेमियन प्रीस्ट ने WWE Raw पर एक बार फिर अपना आपा खोया

पिछले हफ्ते, केविन ओवेंस ने डेमियन प्रीस्ट को WWE Raw में पहली बार पिन करके उनकी स्ट्रीक तोड़ी थी। इसके बाद उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच का मौका मिला। केविन ने मैच के शुरुआत में ही प्रीस्ट को स्टनर देने की कोशिश की, लेकिन प्रीस्ट ने खुद को बचा लिया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच शानदार मैच हुआ और केविन ने अपने हील कैरेक्टर को बखूबी निभाया। इसी बीच डेमियन अपना आपा खोकर केविन पर टूट पड़े और रेफरी की चेतावनियों को भी नजरअंदाज कर दिया, जिस कारण DQ के जरिए केविन की जीत हुई। हाल ही में Raw में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद केविन टाइटल रन के हकदार हैं। ऐसा लग रहा है कि WWE, Royal Rumble में दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक रीमैच बुक करेगी।

# 1 एजे स्टाइल्स के खिलाफ ऑस्टिन थ्योरी का बेहतरीन प्रदर्शन

ऑस्टिन थ्योरी ने पिछले हफ्ते फिन बैलर पर जीत हासिल की। इसके बाद युवा रेसलर इस हफ्ते एजे स्टाइल्स के खिलाफ भी ऐसा ही करते दिखे। थ्योरी ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और स्टाइल्स ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए जरूरी मौके भी दिए। लेकिन अंत में एजे ने फिनोमिनल फोरआर्म देकर थ्योरी पर जीत हासिल की। थ्योरी और स्टाइल्स ने बेहतरीन मैच दिखाया। स्टाइल्स के खिलाफ शानदार मैच के बाद लग रहा है कि थ्योरी बड़े पुश के लिए तैयार हैं।

Quick Links