5 चीजें जो WWE ने Payback में सही की

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE ने पेबैक पीपीवी का आयोजन समरस्लैम के एक हफ्ते बाद ही करने का फैसला किया था। मौजूदा परिस्थितियों में जिस तरह शोज का आयोजन हो रहा है, उसे ध्यान में रखते हुए काफी फैंस ने इसे एक गलत फैसला माना था।

लेकिन समरस्लैम में रोमन रेंस की वापसी ने काफी हद तक लोगों की पेबैक के प्रति मानसिकता को बदला होगा। इवेंट उम्मीद से कहीं अधिक बेहतर साबित हुआ है, कई टाइटल चेंज देखने को मिले तो किसी ने अपने मेन रोस्टर डेब्यू मैच में ही पूर्व चैंपियन को क्लीन तरीके से हराया है।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद 5 बड़े दुश्मन

इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो WWE ने पेबैक में सही की है।

बॉबी लैश्ले का WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनना

इससे पहले अपोलो क्रूज़, MVP के खिलाफ 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को डिफेंड कर चुके थे। लेकिन इस बार उन्हें बॉबी लैश्ले की कड़ी चुनौती से पार पाना था, जिसमें वो असफल रहे।

लैश्ले का चैंपियन बनना इसलिए सही रहा क्योंकि द हर्ट बिजनेस एक बड़ी हील टीम के रूप में खुद को स्थापित कर चुकी है। लेकिन अभी तक उनके पास कोई बड़ा टाइटल मौजूद नहीं था। लैश्ले के यूएस चैंपियन बनने से WWE में द हर्ट बिजनेस की अहमियत बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाली चीजें जो WWE पेबैक में देखने को मिली

बिग ई और मैट रिडल की जीत

पेबैक में शेमस की भिड़ंत बिग ई से हुई और उन्होंने जीत दर्ज करने में भी सफलता पाई। मैच के बाद वो कमेंट्री डेस्क पर बैठे कोरी ग्रेव्स के पास गए और कहा, "लोगों तक मेरी बात पहुंचाओ कि मैं पूरी तरह से तैयार हूं।"

बिग ई वाकई में बड़े पुश के लिए तैयार हैं। खैर दूसरी ओर मैट रिडल का सामना किंग कॉर्बिन से हुआ। रिडल को बड़ा स्टार बनने की ओर आगे बढ़ने के लिए एक बड़ी जीत की जरूरत थी और वो ऐसा करने में सफल भी रहे। साथ ही WWE ने संकेत दिए हैं कि अभी कॉर्बिन और रिडल की दुश्मनी की केवल शुरुआत देखने को मिली है।

बेली और साशा बैंक्स के संबंधों में और अधिक खटास आई

शायना बैज़लर और नाया जैक्स हाल ही में एकसाथ आई हैं और साथ आते ही उन्होंने बेली और साशा बैंक्स के संबंधों में पहले से भी अधिक खटास पैदा कर दी है। बैज़लर ने एक ही समय पर बेली और साशा बैंक्स को सबमिशन मूव्स में जकड़ लिया था। आखिरकार बेली ने हार मान ली और उन्हें WWE विमेंस टैग टीम टाइटल गंवाना पड़ा।

साशा के पास जो एक बेल्ट बची हुई थी, वो भी उन्हें बेली के कारण हारनी पड़ी है, जो इस बात के संकेत हैं कि इनके बीच दुश्मनी की भावना गहराती जा रही है।

कीथ ली की जीत

अपना WWE रॉ डेब्यू करने के कुछ दिन बाद ही कीथ ली को पेबैक में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच मिला था। अधिकतर लोगों को उम्मीद नहीं थी कि WWE, मेन रोस्टर में आते ही कीथ ली को 13 बार के चैंपियन के खिलाफ जीत के लिए बुक करेगी।

लेकिन इस जीत ने स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि WWE शुरू से ही ली को कंपनी का बड़ा सुपरस्टार बनाने की रणनीति पर काम करना चाहती है।

WWE पेबैक में रोमन रेंस का नया कैरेक्टर

सभी की नजरें इस बात पर टिकी हुई थीं कि WWE पेबैक के दौरान रोमन रेंस किस तरह का प्रदर्शन करेंगे और उनके कैरेक्टर में कोई बदलाव देखने को मिलेगा या नहीं। शो के दौरान पॉल हेमन ने कहा था कि रोमन जरूर कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करेंगे।

द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच शुरू हो चुका था और दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच एक्शन से भरपूर मुकाबला देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स की एनर्जी खत्म होती जा रही थी तभी रोमन और पॉल हेमन बाहर आए, रोमन ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया, स्ट्रोमैन और फीन्ड पर अटैक किया और नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

रोमन द्वारा मौके का फायदा उठाकर बाहर आना दर्शाता है कि वो हील टर्न ले चुके हैं। उम्मीद की जा रही है कि नए कैरेक्टर में रोमन लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने वाले हैं। उनके हील टर्न से संभव ही बिग ई, मैट रिडल और कीथ ली जैसे उभरते हुए सितारों को चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने का अवसर भी मिल सकता है।