Create
Notifications

WWE ने SmackDown में इन 5 चीज़ों को सही तरह से किया  

इस सप्ताह कुछ नई स्टोरीलाइन देखने को मिली
इस सप्ताह कुछ नई स्टोरीलाइन देखने को मिली
JITENDRA SINGH

पिछले हफ्ते WWE के स्मैकडाउन के एपिसोड में ड्राफ्ट देखने को मिला था। इस सप्ताह स्मैकडाउन का ड्राफ्ट के बाद पहला एपिसोड था और इस एपिसोड में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए शिंस्के नाकामुरा और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के बीच एक मैच देखने को मिला।

स्मैकडाउन में विमेंस चैंपियनशिप के लिए #1 कंटेंडर मैच मैच हुआ था। इस शो के अंदर बहुत नई स्टोरीलाइन का बिल्ड अप हुआ। इस एपिसोड में वह सुपरस्टार्स भी दिखाई दिए जो कुछ समय से टीवी पर नहीं दिख रहे थे। इस एपिसोड के द्वारा कंपनी ने रेसलिंग फैंस को यह विश्वास दिलाया कि आने वाले समय में रोमन कुछ बड़े रेसलर्स के साथ मुकाबला कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गलती से बड़ा पुश मिला और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने खुद पुश दिया

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी चीजो के बारे में बात करेंगे जो इस सप्ताह के स्मैकडाउन के एपिसोड में कंपनी ने सही की और जिसे फैंस को यह एपिसोड अच्छा लगा।

# 5 बेली के नए गिमिक को WWE यूनिवर्स को दिखाना

youtube-cover

स्मैकडाउन के इस सप्ताह के एपिसोड में मिज टीवी का सैगमेंट बुक किया गया था और इस शो को सुपरस्टार मिज ने होस्ट किया। मिज टीवी के इस सैगमेंट में बेली और साशा बैंक्स दोनों मौजूद थे। इस सैगमेंट में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली ने एक शानदार प्रोमो कट किया।

इस सैगमेंट में जब मिज ने बेली के हील टर्न लेने पर सवाल किया तो बेली ने यह बताया कि उन्होंने अपने किरदार और लुक में जो बदलाव किया है उसके बारे में उन्हें किसी को कोई सफाई देनी की जरूरत नहीं है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रोमन को होगन की टीम का कप्तान बनाना

youtube-cover

क्राउन ज्वेल पीपीवी में होने वाले 10 मैन टैग टीम मैच में होगन टीम के कप्तान पहले सैथ रॉलिंस को बनाया गया था लेकिन इस पीपीवी में उनका मैच यूनिवर्सल चैंपियन के लिए फीन्ड के खिलाफ भी होने वाला है। इसी कारण सैथ को इस 10 मैन टैग टीम मैच से बाहर किया गया है।

यह भी पढ़े: SmackDown में जाने के बाद WWE साशा बैंक्स के साथ ये 4 बड़ी चीज़ें कर सकता है

इसके बाद कंपनी ने यह निर्णय लिया कि इस होगन की टीम का कप्तान उस सुपरस्टार को बनाया जाए जिसके पास वर्तमान में कोई बड़ा मैच या कोई चैंपियनशिप न हो और साथ ही वह मेन रोस्टर का टॉप स्टार भी हो। इस वजह से WWE ने रोमन को होगन टीम का कप्तान बनाया ताकि फैंस की इस मैच में दिलचस्पी बनी रहे। रोमन रेंस दुनियाभर सबसे प्रसिद्ध रेसलर्स में से एक है और उनके इस मैच का हिस्सा बनने से इस मैच को लेकर फैंस के बीच एक अच्छी हाइप बनेगी।

#3 एक बेहतरीन टैग टीम मैच बुक करना

youtube-cover

WWE ने क्राउन ज्वेल पीपीवी में 9 मैन टैग टीम मैच बुक किया है और ड्राफ्ट के बाद बहुत सी टैग टीम को नए ब्रांड में भेजा गया है। कंपनी रॉ ब्रांड में मौजूद बेहतरीन टैग टीम डिवीजन पर कुछ समय से ध्यान नहीं दे रहा है और साथ ही कुछ समय से ब्लू ब्रांड भी द न्यू डे और हैवी मशीनरी जैसी टीम के लिए कोई अच्छी स्टोरीलाइन का बिल्डअप करने में नाकामयाब रहा है।

लेकिन इस हफ्ते के एपिसोड में कंपनी ने ब्लू ब्रांड स्मैकडाउन में इन बड़ी टीमों में से चार के लिए 8 मैन टैग टीम मैच बुक किया और यह मैच फैंस को बहुत पसंद आया। यह मैच हैवी मशीनरी और न्यू डे बनाम द रिवाइवल और डॉल्फ जिगलर-रॉबर्ट रूड के बीच देखने को मिला और इसे आने वाले समय में कंपनी टैग टीम सुपरस्टार के लिए भी एक अच्छी स्टोरीलाइन का निर्माण करेगी।

#2 6 विमेंस रेसलर्स को बड़ा मौका दिया गया

youtube-cover

शार्लेट फ्लेयर स्मैकडाउन रोस्टर की टॉप सुपरस्टार में से एक थी और अब फ्लेयर को कंपनी द्वारा आयोजित ड्राफ्ट द्वारा रॉ रोस्टर में भेज दिया गया है। अब स्मैकडाउन की वर्तमान टॉप स्टार बेली और साशा बैंक्स है लेकिन इस सप्ताह विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुए #1 कंटेंडर मैच हुआ था। इसे लगता है कि कंपनी आने वाले समय में विमेंस डिविजन की अन्य सुपरस्टार को भी आगे बढ़ने का मौका दिया जायेगा।

यह भी पढ़े: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गलती से बड़ा पुश मिला और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने खुद पुश दिया

इस सप्ताह कंपनी ने विमेंस चैंपियनशिप के लिए #1 कंटेंडर मैच बुक किया और यह मैच मैंडी रोज़ बनाम सोन्या डैविल बनाम कार्मेला बनाम डैना ब्रूक बनाम निकी क्रॉस बनाम लेसी इवांस के बीच हुआ था। इस मैच के अंत में निकी क्रॉस ने मैंडी रोज़ पर एक स्विंगिंग नेकब्रेकर हिट करके मैच जीत लिया है और वह विमेंस चैंपियनशिप के लिए #1 कंटेंडर बन गई।

#1 इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप को रोमन को जीतने नहीं दिया

youtube-cover

इस सप्ताह के स्मैकडाउन के एपिसोड से पहले WWE यह घोषणा की थी कि इस एपिसोड में शिंस्के नाकामुरा बनाम रोमन रेंस के बीच इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होगा। इस मैच के अंत में बैरन कॉर्बिन के इंटरफेयर करने से इस मैच को रेफरी ने रद्द कर दिया। इसके बाद डेनियल ब्रयान ने आकर रोमन रेंस को बचाने की कोशिश की लेकिन इन हील सुपरस्टार ने ब्रयान को भी चित कर दिया।

इस मैच के बाद WWE ने यह अनाउंस किया कि मेन इवेंट में रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन बनाम शिंस्के नाकामुरा और किंग कॉर्बिन का मैच होगा। इस मैच के अंत में ब्रायन ने रनिंग नी की मदद से मैच जीत लिया है। इस मैच को देखकर यह लग रहा है कि आने वाले समय में ब्रयान इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए नाकामुरा से मुकाबला कर सकता है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...