Create
Notifications

5 चीजें जो Smackdown को Raw से बेहतर साबित करती हैं

ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस
ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस
Neeraj sharma

COVID-19 महामारी के समय में WWE ने खुद में कई सारे बदलाव किए हैं लेकिन इसके बावजूद Raw और स्मैकडाउन(Smackdown) नियमित रूप से फैंस का मनोरंजन करते आ रहे हैं। ये भी मानने वाली बात है कि रॉ और Smackdown की स्टोरीलाइंस अलग-अलग दिशा में आगे बढ़ रही हैं।

दोनों में अलग-अलग चीजें देखने के कारण फैंस भी WWE की दोनों ब्रांड्स में अंतर करने लगे हैं। हालांकि कुछ लोग ऐसे हैं जो Raw को Smackdown से अधिक तवज्जो देते हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम ऐसी चीजें आपके सामने रखने वाले हैं जो ब्लू ब्रांड में रेड ब्रांड से बेहतर तरीके से की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: 2 सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस अभी तक नहीं हरा पाए

Smackdown में स्टोरीलाइंस से बाहर के सैगमेंट्स कम देखने को मिलते हैं

आपको बता दें कि Raw का एक एपिसोड 3 घंटे का होता है वहीं Smackdown का एपिसोड 2 घंटे का होता है। कभी-कभार जब Raw में अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को नहीं मिलते तो लंबा शो होने के कारण फैंस के मन में ऊब की भावना पैदा होने लगती है।

वैसे तो पिछले कुछ समय में दोनों ब्रांड्स की स्टोरीलाइंस ने फैंस को प्रभावित किया है। अक्सर रेड ब्रांड के 3 घंटे के शो को पूरा करने के लिए उन सैगमेंट्स को भी शो से जोड़ दिया जाता है जिनका कोई खास मतलब नहीं निकलता। इसलिए 2 घंटे का शो Smackdown की अब ताकत बन चुका है इसलिए इसमें अलग से सैगमेंट्स को जोड़ने का कोई विकल्प ही नहीं बचता।

ये भी पढ़ें: 6 बातें जो WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन में इशारों-इशारों में बताई

Smackdown की स्टोरीलाइंस बेहतर हैं

Smackdown की अधिकतर स्टोरीलाइंस के पीछे कोई ना कोई वजह छुपी हुई है। रोमन रेंस के हील कैरेक्टर को पुश देने की बात करें या फिर फिर साशा बैंक्स और बेली की, ये सभी लंबे समय से चली आ रही स्टोरीलाइन अब नए चरण में प्रवेश कर चुकी हैं।

वहीं जब Raw की बात आती है तो असुका इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं कि चैंपियन होते हुए भी उनके पास कोई अच्छी स्टोरीलाइन नहीं है। दूसरी ओर रेट्रीब्यूशन के बारे में भी अभी कोई खास प्लान सामने नहीं आ सका है।

Smackdown ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है

हम ये नहीं कह रहे कि Raw के शोज अच्छे नहीं हैं लेकिन Smackdown पिछले कुछ समय से रेड ब्रांड से ज्यड़ा सुर्खियों में बना रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह Smackdown का Fox नेटवर्क पर प्रसारित होना है, जो USA नेटवर्क से बड़ा नेटवर्क है।

ब्लू ब्रांड की ना केवल स्टोरीलाइंस बल्कि मैच भी अच्छे साबित हो रहे हैं। इन्हीं सब चीजों के कारण Smackdown अपनी साथी ब्रांड से अधिक सुर्खियां बटोरने में सफल हो रहा है।

नए-नए प्रयोग देखने को मिलते रहते हैं

Smackdown का बेहतर होने का एक कारण ये भी है कि इसके शोज में ऐसी चीजें देखने को मिलती हैं जिनका अंदाजा लगाना फैंस के लिए काफी मुश्किल होता। इसका एक बड़ा उदाहरण ये भी रहा कि अधिकतर फैंस ने एलेक्सा ब्लिस को फायरफ्लाई फनहाउस शो का नया मेंबर मान लिया था।

लेकिन बाद में पता चला कि वो एलेक्सा नहीं बल्कि पॉल हेमन का कैरेक्टर है। वहीं दूसरी ओर जैफ हार्डी के यूरीन सैंपल वाला एंगल चाहे फैंस को पसंद ना आया हो लेकिन ये सभी चीजें बताती हैं कि Smackdown की क्रिएटिव टीम हमेशा कुछ नया करने की कोशिश करती रहती है।

Smackdown में नए कैरेक्टर्स देखने को मिलते रहते हैं

इस बात में कोई संदेह नहीं कि ड्रू मैकइंटायर एक अच्छे चैंपियन हैं, वहीं बॉबी लैश्ले का प्रदर्शन भी पिछले कुछ समय से शानदार रहा है। दूसरी ओर बैकी लिंच द्वारा ब्रेक लेने के बाद असुका ही रॉ विमेंस चैंपियन बनने की सबसे बड़ी हकदार थीं।

यहां तक कि सैथ रॉलिंस vs मिस्टीरियो फैमिली की दुश्मनी ने भी फैंस को काफी प्रभावित किया है। लेकिन रेड ब्रांड में ऐसा कोई कैरेक्टर नहीं है जो ब्रे वायट की बराबरी कर सके। वहीं पॉल हेमन का साथ पाकर रोमन रेंस का हील कैरेक्टर भी नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

इसके अलावा एलेक्सा ब्लिस पर भी द फीन्ड का प्रभाव गहराता जा रहा है जो लगातार फैंस के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। इनके साथ-साथ शेमस, किंग कॉर्बिन, लेसी इवांस और ओटिस जैसे बड़े सुपरस्टार्स भी शानदार तरीके से अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

ये सभी चीजें साफ दर्शाती हैं कि कैरेक्टर और स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के मामले में Smackdown, Raw से बेहतर ही साबित हो रहा है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...