Create
Notifications

6 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Smackdown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस और जे उसो
रोमन रेंस और जे उसो
Neeraj sharma

इस हफ्ते स्मैकडाउन(Smackdown) का एपिसोड कब शुरू हुआ और कब समाप्त पता ही नहीं चला। Smackdown में कुछ अच्छे मैचों के साथ-साथ अच्छे सैगमेंट्स भी देखने को मिले, जिनमें साशा बैंक्स द्वारा बेली को उनके टाइटल के लिए चुनौती सबसे खास रही।

वहीं मेन इवेंट मैच ने भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने में सफलता पाई है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 6 चीजों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Smackdown में इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन, 18 सितंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

Smackdown में बिग ई को एक नई शुरुआत मिली

आपको याद दिला दें कि बिग ई, रोमन रेंस के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हासिल करने के लिए फेटल-4-वे मैच में शामिल होने वाले थे। लेकिन शेमस ने बैकस्टेज उनपर अटैक कर दिया था और बाद में उनकी जगह जे उसो को दे दी गई।

इस हफ्ते बिग ई ने अपना बदला पूरा करने की कोशिश की। बैकस्टेज शेमस को एक सिक्योरिटी गार्ड ने पहले ही बता दिया था कि कोई उनका पीछा कर रहा है। पूर्व चैंपियन तो वहां से चले गए लेकिन द न्यू डे मेंबर ने जानकारी देने के लिए उस सिक्योरिटी गार्ड की खूब पिटाई की।

WWE अधिकारी जानते हैं कि द न्यू डे के कैरेक्टर में रहकर बिग ई को सफल नहीं बनाया जा सकता। इसी कारण उनके कैरेक्टर में बदलाव करने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन, 18 सितंबर 2020: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

रोमन रेंस और जे उसो के संबंधों में खटास पड़ी

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रोमन रेंस और जे उसो की स्टोरीलाइन अभी तक शानदार रही है। पिछले हफ्ते Smackdown में उसो ने अकेले दम पर मैच जीतने की कोशिश की थी लेकिन अंतिम क्षणों में रोमन ने आकर खुद को टैग दिया और स्पीयर लगाकर जीत दर्ज की।

वहीं इस हफ्ते Smackdown में उसो ने कोई गलती नहीं की और खुद कॉर्बिन को पिन कर जीत हासिल की है। उसो का हंसते-हंसते बैकस्टेज जाना और रोमन के चेहरे के हाव-भाव बदलना इस बात का स्पष्ट संकेत है कि क्लैश ऑफ चैंपियंस में जे उसो अपने भाई के हील कैरेक्टर का शिकार बनने वाले हैं।

क्या ओटिस भविष्य में कैश-इन करेंगे?

इन दिनों द मिज़ और जॉन मॉरिसन WWE मनी इन द बैंक विजेता ओटिस के सबसे बड़े दुश्मन बने हुए हैं। मैंडी रोज़ के रॉ में जाने से वो दुखी हैं और मिज़-मॉरिसन इसी चीज का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं।

यहां तक कि उन्हें अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया गया है। उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम मिल पा रहा है लेकिन अभी भी इस बात की संभावनाएं बेहद कम हैं कि WWE भविष्य में उन्हें ब्रीफकेस कैश-इन के लिए बुक करने वाली है।

साशा बैंक्स भविष्य में क्या करने वाली हैं?

ये बात अब किसी से छुपी नहीं है कि साशा बैंक्स अब बेबीफेस सुपरस्टार बन चुकी हैं और Smackdown में उन्होंने बेली द्वारा अटैक किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि बेली उनके बिना कुछ नहीं हैं और उनका अगला लक्ष्य बेली से टाइटल जीतना है।

आपको याद दिला दें कि क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 में बेली को निकी क्रॉस के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना है। वहीं साशा को गंभीर रूप से चोटिल दिखाया गया है, इसका मतलब साफ है कि WWE इस बड़े मुकाबले को किसी बड़े पीपीवी के लिए बचाकर रख रही है।

एलेक्सा ब्लिस का सफर अभी थमा नहीं है

एलेक्सा ब्लिस इन दिनों WWE की सबसे दिलचस्प स्टोरीलाइंस में से एक का हिस्सा बनी हुई हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने निकी क्रॉस को सिस्टर एबीगेल लगाया था लेकिन इस बार उन्होंने खुद को क्रॉस की दोस्त के रूप में प्रदर्शित किया।

लेसी इवांस Smackdown के मैच में क्रॉस का मज़ाक उड़ा रही थीं। ब्लिस को ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने इवांस पर एक जोरदार सिस्टर एबीगेल लगाया था। इससे पता चलता है कि ब्लिस के कैरेक्टर में बदलाव का दौर अभी थमा नहीं है और जो भी उनके रास्ते में आएगा उसे मुंह की ही खानी पड़ेगी।

जैफ हार्डी का चैलेंज

Smackdown में एजे स्टाइल्स की सैमी जेन के खिलाफ जीत के बाद WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन जैफ हार्डी ने बाहर आकर दोनों हील सुपरस्टार्स पर अटैक किया था।

वो बार-बार इस सवाल के पूछे जाने से तंग आ चुके हैं कि आखिर असली इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन कौन है। इसलिए उन्होंने क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी के लिए दोनों हील सुपरस्टार्स को लैडर मैच के लिए चैलेंज किया है।

अब बड़ा सवाल ये है कि क्या WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस 2020 में जैफ हार्डी खुद को असली चैंपियन के रूप में साबित कर पाएंगे।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...