Create
Notifications

5 चीज़ें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के दौरान इशारों-इशारों में बताई

एजे स्टाइल्स को RKO मारते हुए रैंडी
एजे स्टाइल्स को RKO मारते हुए रैंडी
Ishaan Sharma

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ का एपिसोड लाइव नहीं था। ये एक टेप्ड एपिसोड था जो मैनचेस्टर में हुआ था। इस शो में पिछले कुछ हफ्तों के मुकाबले ज्यादा NXT रेसलर्स नजर नहीं आए लेकिन इसके बावजूद शो काफी शानदार रहा था। शो में सैथ रॉलिंस ने अपनी मैंस सर्वाइवर सीरीज टीम की घोषणा की और इस टीम में कई बड़े रेसलर्स थे।

ये भी पढ़ें: WWE Survivor Series 2019 में ब्रॉक लैसनर VS रे मिस्टीरियो के बीच मुकाबला बुक करने की 4 सबसे बड़ी वजह

शो के दौरान ऐसी कई चीज़ें हुईं, जिनसे फैंस को भविष्य में WWE में होने वाली चीज़ों का पता लग गया। लेकिन जिन फैंस को अब तक सब समझ नहीं आया है उन्हें इस आर्टिकल के जरिये वो सब पता लग जाएगा।

आइये जानें इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ के जरिये WWE ने फैंस को क्या बताया।

#5 रैंडी ऑर्टन और रिकोशे के बीच दुश्मनी होकर रहेगी

Randy Orton and Ricochet

रैंडी ऑर्टन और रिकोशे, दोनों ही इस साल मैंस सर्वाइवर सीरीज टीम का हिस्सा होंगे। दोनों रेसलर्स को फैंस काफी पसंद करते हैं। शो में ऑर्टन ने अपना फेस टर्न किया, जब उन्होंने द ओसी के खिलाफ लड़ने में रिकोशे और हम्बर्टो कारिलो की मदद की।

मैच के अंत होने से पहले ऑर्टन ने ये इशारा किया था कि वह RKO से रिकोशे पर हमला करेंगे लेकिन इसका इस्तेमाल फिर उन्होंने एजे स्टाइल्स के ऊपर किया। हालाँकि इसका मतलब ये नहीं है कि ऑर्टन और रिकोशे के बीच दुश्मनी नहीं होगी।

दोनों रेसलर्स सर्वाइवर सीरीज में एक ही टीम में होकर लड़ने वाले हैं और यहाँ पर पूरी सम्भावना होगी कि ऑर्टन अपना हील टर्न कर लेंगे और रिकोशे के साथ दुश्मनी शुरू करेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 हम्बर्टो कारिलो जल्द ही यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे

The peacemaker Humberto

पिछले कुछ समय में हम्बर्टो कारिलो को WWE में काफी पुश मिल रहा है। वह एक बड़े सुपरस्टार नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अब तक सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स जैसे रेसलर्स के खिलाफ शानदार मुकाबले लड़े हैं। क्राउन ज्वेल में भी कारिलो ने स्टाइल्स का सामना यूएस चैंपियनशिप के लिए किया था। हालाँकि इस मुकाबले में उनकी हार हुई।

ऐसा कहना भी गलत नहीं होगा कि पॉल हेमन ने भी कारिलो को पुश देने का फैसला लिया है लेकिन ये बात गलत भी साबित हो सकती है। रॉ में कारिलो ने ही स्टाइल्स को पिन करके अपनी टीम को जीत दिलाई थी लेकिन ऐसा करने में ऑर्टन ने भी मदद की थी जिन्होंने पूर्व WWE चैंपियन को RKO दिया। अब देखना होगा कि कारिलो को WWE की ओर से कितना बड़ा पुश मिलता है और ये कब तक जारी रहेगा।

#3 एरिक रोवन के लिए प्लान्स हैं

Rowan with a cage

एरिक रोवन इस हफ्ते रॉ में एक केज के अंदर से ध्यान से घूरते हुए दिख रहे थे। किसी को नहीं पता था कि इस केज के अंदर क्या है। इसके बाद वह रिंग में आए और उन्होंने एक लोकल टैलेंट के खिलाफ तुरंत जीत दर्ज की। उनके पूर्व टैग टीम पार्टनर ल्यूक हार्पर के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है जो अब बस अपने मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट के ख़त्म होने का इंतज़ार कर रहे हैं।

जिस तरह से रोवन को बुक किया जा रहा है उससे तो ऐसा ही लग रहा है कि WWE के पास उनके लिए कुछ अलग प्लान्स हैं। अभी कंपनी के प्लान्स के बारे में कोई कुछ नहीं कह सकता है लेकिन अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द रोवन एक खतरनाक रेसलर बन सकते हैं।

#2 द ओसी रॉ का एक बड़ा हिस्सा बन चुकी है

AJ Styles and The OC

कुछ सालों पहले तक WWE में द क्लब थी। इस टीम में भी एजे स्टाइल्स, ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन थे। इस टीम ने रोमन रेंस और जॉन सीना जैसे बड़े रेसलर्स के खिलाफ दुश्मनी की और इसके बाद उनके अलग कर दिया। कुछ महीनों पहले स्टाइल्स ने एक बार फिर से अपना हील टर्न किया और फिर से द क्लब को जोड़ा। WWE ने इस फैक्शन के नाम में बदलाव किया और इसे द ओसी बना दिया गया।

फैंस को शुरू में ऐसा लगा था कि ये टीम एक बार फिर से जल्द ही अलग हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। अब द ओसी रॉ का एक अहम हिस्सा बन चुकी है और स्टाइल्स की वजह से गैलोज़ और एंडरसन को भी टेलीविज़न पर ज्यादा नज़र आने का मौका मिल रहा है।

सर्वाइवर सीरीज में स्टाइल्स का मुकाबला शिंस्के नाकामुरा और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग के साथ होने वाला है और इस मुकाबले के दौरान गैलोज़ और एंडरसन, स्टाइल्स की मदद कर सकते हैं।

#1 सर्वाइवर सीरीज में रॉ की हार होगी

What a team!

सर्वाइवर सीरीज के लिए WWE ने रॉ के लिए शानदार टीम बनाई है। सैथ रॉलिंस टीम के कैप्टन होंगे और उनका साथ ड्रू मैकइंटायर, रैंडी ऑर्टन, रिकोशे और केविन ओवेंस देंगे। मैच के दौरान ऑर्टन, रिकोशे के खिलाफ अपना हील टर्न एक बार फिर से कर सकते हैं। इसके अलावा ये भी चौंकाने वाला नहीं होगा अगर मैकइंटायर और रॉलिंस की दुश्मनी भी एक बार फिर से शुरू हो जाए।

अब सिर्फ ओवेंस बचते हैं जिनके लिए WWE ने शायद अभी कोई दुश्मनी तैयार नहीं की है लेकिन जल्द उन्हें भी किसी रेसलर के खिलाफ फ्यूड में शामिल किया जा सकता है। स्मैकडाउन FOX नेटवर्क पर दिखाया जाता है और इस वजह से इस ब्रांड को ताक़तवर दिखाना जरूरी है। वहीं NXT भी इस समय AEW के साथ वॉर में है और इस वजह से इस ब्रांड के रेसलर्स को भी कमज़ोर नहीं दिखाया जा सकता है। इस वजह से इस बार रॉ की हार हो सकती है।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...