Create
Notifications

Survivor Series 2019: ब्रॉक लैसनर VS रे मिस्टीरियो के बीच मुकाबला बुक करने की 4 सबसे बड़ी वजह

ब्रॉक लैसनर बनाम रे मिस्टीरियो
ब्रॉक लैसनर बनाम रे मिस्टीरियो
Ankit Kumar

डब्लू डब्लू ई (WWE) के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक सर्वाइवर सीरीज के लिए मुकाबलों का ऐलान होना शुरू हो गया है। इस बार सर्वाइवर सीरीज की सबसे बात यह है कि रॉ, स्मैकडाउन और NXT तीनों ब्रांड इस पीपीवी का हिस्सा होंगे। सर्वाइवर सीरीज 24 नवंबर (भारत में 25 नवंबर) को लाइव आएगा।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े कारण क्यों Survivor Series 2019 में रे मिस्टीरियो को WWE चैंपियन नहीं बनना चाहिए

इस पीपीवी के लिए तीन बड़े मुकाबलों का ऐलान हो चुका है और आने वाले कुछ दिनों में कई और बड़े मुकाबलों की बुकिंग देखने को मिल सकती है। क्राउन ज्वेल पीपीवी में WWE चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद अब ब्रॉक लैसनर अब सर्वाइवर सीरीज में रे मिस्टीरियो के खिलाफ टाइटल डिफेंड करते हुए नज़र आएंगे।

क्राउन ज्वेल में जिस तरह से रे मिस्टीरियो ने चौंकाने वाली एंट्री करते हुए ब्रॉक लैसनर की पिटाई की थी उससे इनके बीच होने वाले मुकाबले के लिए दिलचस्पी और बढ़ गई है। कई फैंस इस बात को जानना चाहते हैं कि आखिर सर्वाइवर सीरीज में लैसनर बनाम मिस्टीरियो के मुकाबले को क्यों बुक किया गया है।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं सर्वाइवर सीरीज में लैसनर बनाम मिस्टीरियो के बीच मुकाबला बुक होने की 4 बड़ी वजहों पर।

#4 दिग्गज सुपरस्टार को फिर से टॉप पर आने के लिए

रे मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो

इसमें कोई शक नहीं है कि रे मिस्टीरियो एक दिग्गज सुपरस्टार हैं। रे मिस्टीरियो WWE में अपने करियर के दौरान ज्यादातर समय बेबीफेस ही रहे हैं। पिछले साल कंपनी में वापसी करने के बाद रे मिस्टीरियो काफी मौको पर परफॉर्म करते हुए नज़र आए हैं।

उनके पास सर्वाइवर सीरीज में एक बार फिर चमकने का मौका है जब वह ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर लें।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 ब्रॉक लैसनर, द फीन्ड और एडम कोल को बचाने के लिए

द फीन्ड ,एडम कोल और ब्रॉक लैसनर
द फीन्ड ,एडम कोल और ब्रॉक लैसनर

इस बार सर्वाइवर सीरीज में कंपनी रॉ, स्मैकडाउन और NXT चैंपियन के बीच मुकाबला बुक कर रही है। कंपनी ने पहले ही रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच बनाम स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली बनाम NXT विमेंस चैंपियन शायना बैजलर के बीच मुकाबला बुक कर दिया है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं

ऐसे में कंपनी को द फीन्ड, एडम कोल और ब्रॉक लैसनर के बीच मुकाबला बुक करना पड़ता क्योंकि द फीन्ड यूनिवर्सल चैंपियन, ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियन और एडम कोल NXT चैंपियन हैं। कंपनी ने इन सुपरस्टार्स को बचाने के लिए इनके बीच मुकाबला बुक नहीं किया।

WWE ने बड़ी ही चालाकी से सर्वाइवर सीरीज के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम रे मिस्टीरियो के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला बुक कर दिया है।

#2 फैंस को अपने पसंदीदा बेबीफेस का साथ देने के लिए

ब्रॉक लैसनर बनाम फिन बैलर
ब्रॉक लैसनर बनाम फिन बैलर

WWE की सबसे अच्छी बात यह है कि वह पीपीवी में हर बार चौंकाने वाले मुकाबले बुक करता है और उससे भी ज्यादा उनके नतीजे चौंकाने वाले होते हैं। इसके अलावा कंपनी एक बेबीफेस को चुनौती पेश करने के लिए आगे ला रही है।

रे मिस्टीरियो एक बेबीफेस के रूप में ब्रॉक लैसनर को टक्कर देने के लिए तैयार हैं। उनके अलावा रोस्टर में कोई भी ऐसा सुपरस्टार नहीं है जो लैसनर को चुनौती दे सके। इससे पहले रॉयल रंबल 2019 में फिन बैलर ने बेबीफेस के रूप में लैसनर के खिलाफ शानदार मुकाबला लड़ा था।

फैंस एक बार फिर लैसनर बनाम रे मिस्टीरियो के मुकाबले को उसी तरह से देख रहे हैं जैसे रंबल में बैलर बनाम लेसनर के मुकाबले को देख रहे थे। फैंस द्वारा पिछली बार बैलर को जबरदस्त समर्थन मिला था ऐसे में इस बार वही समर्थन रे मिस्टीरियो को मिलने की पूरी उम्मीद है।

#1 केन वैलासकेज़ को एक और मौका देने के लिए

क्राउन ज्वेल में ब्रॉक लैसनर ने केन वैलासकेज़ को हराया था
क्राउन ज्वेल में ब्रॉक लैसनर ने केन वैलासकेज़ को हराया था

क्राउन ज्वेल पीपीवी में ब्रॉक लैसनर ने केन वैलासकेज़ को हराकर WWE चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाल किया था। हालांकि यह वैसा मुकाबला नहीं था जैसा फैंस उम्मीद कर रहे थे। लैसनर ने इस मुकाबले में केन वैलासकेज़ को बड़ी ही आसानी से हरा दिया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में सबसे अच्छे दोस्त हैं

इस हार के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या फिर से लैसनर बनाम केन वैलासकेज़ के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा या नहीं। हमारे ख्याल से सर्वाइवर सीरीज में लैसनर बनाम रे मिस्टीरियो के बीच होने वाले मुकाबले में केन वैलासकेज़ का दखल देखने को मिल सकता है।

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि शायद केन वैलासकेज़ को एक और मौका देने के लिए कंपनी ने सर्वाइवर सीरीज में लैसनर बनाम मिस्टीरियो का मुकाबला बुक किया है।

Edited by Ankit Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...