5 बड़े कारण क्यों Survivor Series 2019 में रे मिस्टीरियो को WWE चैंपियन नहीं बनना चाहिए

सर्वाइवर सीरीज 2019 में लैसनर की जीत होनी चाहिए
सर्वाइवर सीरीज 2019 में लैसनर की जीत होनी चाहिए

क्राउन ज्वेल पीपीवी में WWE चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद अब ब्रॉक लैसनर अब सर्वाइवर सीरीज में रे मिस्टीरियो के खिलाफ टाइटल डिफेंड करते हुए नज़र आएंगे। डब्लू डब्लू ई (WWE) के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक सर्वाइवर सीरीज के लिए मुकाबलों का ऐलान होना शुरू हो गया है और जिन मुकाबलों का अभी तक ऐलान हुआ है उनमें लैसनर बनाम मिस्टीरियो का मुकाबला भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं

क्राउन ज्वेल में जिस तरह से रे मिस्टीरियो ने चौंकाने वाली एंट्री करते हुए ब्रॉक लैसनर की पिटाई की थी उससे इनके बीच होने वाले मुकाबले के लिए दिलचस्पी और बढ़ गई है। इसके अलावा हाल ही में हुए रॉ के एपिसोड में भी मिस्टीरियो ने लैसनर को बुरी तरह से पीटा।

इन सबके बीच फैंस चाहते हैं कि रे मिस्टीरियो सर्वाइवर सीरीज में लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर लें, लेकिन इस बात की संभावना काफी कम है। इसमें कोई शक नहीं है कि रे मिस्टीरियो एक बड़े सुपरस्टार हैं लेकिन हमारा ऐसा मानना है कि सर्वाइवर सीरीज में रे मिस्टीरियो को चैंपियन नहीं बनना चाहिए।

इसी कड़ी में हम एक नज़र डालेंगे उन 5 कारणों पर जो यह बताते हैं कि सर्वाइवर सीरीज में रे मिस्टीरियो को WWE चैंपियन नहीं बनना चाहिए।

#5 ब्रॉक लैसनर के कैरेक्टर को नुकसान होगा

ब्रॉक लैसनर की गिनती कंपनी के टॉप सुपरस्टार के रूप में होती है। वर्तमान समय में कंपनी के पास उनसे बड़ा कोई सुपरस्टार नहीं है। रॉ हो या स्मैकडाउन या फिर पीपीवी सभी शो में लैसनर की उपस्थिति शो को हिट बनाने में मदद करती है।

कंपनी ने कई मौके पर लैसनर को बचाने की कोशिश की है ऐसे में अगर सर्वाइवर सीरीज में लैसनर की हार होती है तो इससे उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंचेगा। लैसनर जो लगभग हर मौके पर अपने विरोधी पर हावी रहते हैं, एक हार उनके कैरेक्टर का पूरा मजा किरकिरा कर देगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रे मिस्टीरियो के पास ब्रॉक लैसनर जैसा स्टार पावर नहीं है

ब्रॉक लैसनर लगभग दो दशक से WWE का हिस्सा हैं। कंपनी में अपने करियर के दौरान लैसनर ने कई यादगार मुकाबले दिए हैं जिन्हें फैंस आज भी पसंद करते हैं। उनका रेसलिंग करने का स्टाइल्स बाकी रेसलर्स के मुकाबले कहीं ज्यादा अलग है।

कंपनी के टॉप सुपरस्टार के रूप में लैसनर अभी जिम्मेदारी सही तरीके से निभा रहे हैं। भले ही वह पार्ट टाइमर के रूप में काम कर रहे हैं लेकिन उनके एक मुकाबले को देखने के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं। ये उनका स्टार पावर है कि उनके दम पर कंपनी पीपीवी के पूरे टिकट बेचने में सफल हो पाती है।

वहीं बात करें रे मिस्टीरियो की तो वो भी पिछले काफी सालों से कंपनी का हिस्सा बने हुए हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि रिंग में भी उनका जादू फैंस के सिर चढ़कर बोलता है लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि लैसनर के आगे उनका स्टार पावर काफी कम है।

#3 कोफी किंग्सटन की हार व्यर्थ हो जाएगी

कोफी किंग्सटन ने रेसलमेनिया 35 में दिग्गज सुपरस्टार डेनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। ये उनके करियर का सबसे बड़ा मौका था। इससे पहले अपने करियर में कोफी ने कभी इतना बड़ा टाइटल नहीं जीता था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में सबसे अच्छे दोस्त हैं

इस जीत के बाद कोफी ने कई मौके पर अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया था लेकिन फॉक्स नेटवर्क पर स्मैकडाउन के डेब्यू एपिसोड में ब्रॉक लैसनर ने कोफी को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी।

अगर ब्रॉक लैसनर सर्वाइवर सीरीज में टाइटल हार जाते हैं तो शायद कोफी किंग्सटन की हार व्यर्थ हो जाएगी। कंपनी ने लैसनर को कोफी के खिलाफ इसलिए बुक किया था क्योंकि कोफी लंबे समय से चैंपियन थे और लैसनर की ऐसे सुपरस्टार्स थे जो उनके चैंपियन सफर को खत्म कर सकते थे।

#2 ब्रॉक लैसनर का टाइटल सफर काफी छोटा हो जाएगा

WWE में कई टाइटल ऐसे हैं जिनके चैंपियन लगातार अंतराल पर बदलते रहते हैं। फैंस कई बार इसकी शिकायत करते हैं कि कोई भी सुपरस्टार लंबे समय तक चैंपियन क्यों नहीं बना रहता है। बात करें अगर रोंडा राउज़ी, बैकी लिंच और कोफी किंग्सटन की तीनों सुपरस्टार्स लंबे समय तक चैंपियन रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी लुक में पिछले कुछ सालों में आया है भारी बदलाव

ऐसे में सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक लैसनर की हार उनके लिए सही नहीं है। लैसनर ने हाल ही में WWE चैंपियनशिप अपने नाम की है और इतनी जल्दी उनसे टाइटल छीनना सही नहीं होगा। कंपनी भी शायद इस बात पर विचार कर रही होगी कि लैसनर से टाइटल न छीना जाए।

सर्वाइवर सीरीज में फैंस रे मिस्टीरियो को जीतते हुए देखना चाहते हैं लेकिन यहां पर उनकी जीत होना टाइटल के लिए सही बात नहीं होगी।

रॉ को लैसनर जैसे बेबीफेस की जरूरत है

रॉ पर नज़र डाले तो इस समय कई सुपरस्टार्स हील के रूप में नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा सैथ रॉलिंस जो रॉ के सबसे बड़े बेबीफेस हैं, उनके भी इस हफ्ते NXT में जाने की उम्मीद है। द फीन्ड पहले से ही हील के रूप में है।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े नियम जिन्हें सभी सुपरस्टार्स को फॉलो करना पड़ता है

ईमानदारी से कहें तो रॉ को एक बड़े बेबीफेस की जरूरत है और ब्रॉक लैसनर से शानदार विकल्प कोई नहीं हो सकता है। रे मिस्टीरियो ने लैसनर पर चौंकाने वाला अटैक कर खुद को हील के रूप में दिखाने की कोशिश की है।

सर्वाइवर सीरीज में लैसनर की रे मिस्टीरियो पर जीत एक बेबीफेस के रूप में होगी। किसी भी हालत में रे मिस्टीरियो का WWE चैंपियन बनना कंपनी के लिए फायदे का सौदा नहीं रहने वाला है। फिलहाल फैंस की नज़रे सर्वाइवर सीरीज में लैसनर बनाम रे मिस्टीरियो के मुकाबले पर टिक गई हैं।