WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe smackdown subtly randy
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) ने की, जहां उन्होंने इयो स्काई को WWE विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया लेकिन इस सैगमेंट में एक अन्य रेसलर ने भी चैंपियन को चुनौती दी। इस बीच यूएस चैंपियनशिप के अगले चैलेंजर का पता लगाने के लिए एक टूर्नामेंट का ऐलान किया गया है।

शो में बॉबी लैश्ले, सैंटोस इस्कोबार, केविन ओवेंस और बियांका ब्लेयर की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं आखिरी सैगमेंट में रैंडी ऑर्टन ने एक बड़ा फैसला लेकर फैंस का दिल जीता है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में The Blooline से बदला लेंगे Randy Orton?

SmackDown में इस हफ्ते के आखिरी सैगमेंट में रैंडी ऑर्टन के सामने 2 विकल्प थे। एक तरफ एडम पीयर्स उन्हें Raw, तो दूसरी ओर निक एल्डिस उन्हें ब्लू ब्रांड में लाना चाहते थे। इस बीच एल्डिस ने ये ऑफर भी सामने रखा कि वो ऑर्टन को द ब्लडलाइन से अपना बदला पूरा करने का अवसर दे सकते हैं।

पॉल हेमन ने हालांकि द वाइपर को चेतावनी देने की कोशिश की, इसके बावजूद उन्होंने ब्लू ब्रांड के कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर दिया था। इससे काफी हद तक तय हो गया है कि ऑर्टन आने वाले हफ्तों में द ब्लडलाइन से बदला लेने की कोशिश करेंगे क्योंकि वो द उसोज़ ही थे जिन्होंने ऑर्टन को मई 2022 में चोटिल किया था।

#)द डैमेज कंट्रोल का WWE में भविष्य सुरक्षित नहीं है?

पिछले कुछ हफ्तों की बात करें तो द डैमेज कंट्रोल में 2 नए मेंबर्स जुड़े हैं। एक तरफ कायरी सेन और ओस्का इस ग्रुप में आए हैं, लेकिन इस बीच बेली के लगातार डैमेज कंट्रोल से अलग होने के संकेत मिल रहे हैं। शो के शुरुआती सैगमेंट में शार्लेट फ्लेयर, बियांका ब्लेयर और शॉट्जी ने डैमेज कंट्रोल का बुरा हाल कर दिया था, लेकिन बेली उनके साथ नहीं थीं।

एक बैकस्टेज सैगमेंट में डैमेज कंट्रोल के अन्य मेंबर्स बेली से काफी नाखुश दिखाई दिए। वहीं बियांका ब्लेयर और कायरी सेन के मैच से पहले इयो स्काई ने बेली को बैकस्टेज रहने के लिए कहा था। ब्लेयर के खिलाफ कायरी को हार मिली, वहीं ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे स्काई अब डैमेज कंट्रोल का नियंत्रण अपने हाथ में ले रही हैं और बहुत जल्द ग्रुप में से बेली को बाहर निकाला जा सकता है।

#)क्या बुच का साथ देने के लिए WWE में वापसी करेंगे शेमस?

SmackDown में पिछले हफ्ते रिज हॉलैंड एक टैग टीम मैच के दौरान बुच का साथ छोड़कर बैकस्टेज लौट गए थे। ब्लू ब्रांड के हालिया एपिसोड में जब उनसे बैकस्टेज इंटरव्यू में हॉलैंड के बारे में पूछा गया तो बुच ने कहा कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता और वो केवल खुद पर ध्यान देना चाहते हैं।

उसी इंटरव्यू के दौरान प्रिटी डेड्ली का इंटरफेरेंस हुआ, जिन्होंने कहा कि बुच का साथ देने के लिए कोई नहीं आएगा और उनका करियर बर्बाद होने वाला है। आपको याद दिला दें कुछ समय पहले शेमस की वापसी की रिपोर्ट सामने आई थी और ऐसा लगता है जैसे वो खबरें सच होने वाली हैं। बुच को एक साथी की जरूरत है, इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि द केल्टिक वॉरियर बहुत जल्द उनके साथ देने के लिए वापस आ सकते हैं

#)WWE में सैंटोस इस्कोबार vs ड्रैगन ली फिउड जारी रहेगी?

WWE Survivor Series 2023 में सैंटोस इस्कोबार vs कार्लिटो मैच होने वाला था, लेकिन इस्कोबार ने मैच से पहले ही कार्लिटो को चोटिल कर दिया था। उनकी जगह ड्रैगन ली ने इस्कोबार से फाइट की, लेकिन कड़े संघर्ष के बाद मैच हार बैठे थे। ऐसा लगता है जैसे उनकी दुश्मनी जारी रहने वाली है।

SmackDown में इस हफ्ते इस्कोबार ने जोएक्विन वाइल्ड को हराने के बाद भी उनपर हमला करना जारी रखा था तभी ड्रैगन ली उनके बचाव में बाहर आए, लेकिन हील रेसलर रिंग से बाहर चले गए। इस सैगमेंट ने स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल WWE में सैंटोस इस्कोबार vs ड्रैगन ली फिउड जारी रहने वाली है।

#)केविन ओवेंस होंगे WWE यूएस चैंपियन लोगन पॉल के अगले चैलेंजर?

SmackDown के हालिया एपिसोड में मौजूदा WWE यूएस चैंपियन लोगन पॉल ने बताया था कि वो रे मिस्टीरियो के साथ रीमैच लड़ना पसंद करते, लेकिन वो अभी चोटिल हैं। ऐसी स्थिति में एक टूर्नामेंट का ऐलान किया जा रहा है, जिसमें सैंटोस इस्कोबार, ड्रैगन ली, कैरियन क्रॉस, बॉबी लैश्ले, ग्रेसन वॉलर, ऑस्टिन थ्योरी, केविन ओवेंस और एक NXT सुपरस्टार शामिल होगा।

इस घोषणा के बाद केविन ओवेंस बाहर आए और लोगन पॉल को चेतावनी देते हुए कहा कि उनका टाइटल रन ज्यादा समय तक नहीं चलेगा। हालांकि टाइटल शॉट के लिए कई सुपरस्टार्स दावेदारी पेश कर रहे होंगे, लेकिन ओवेंस का पॉल को कन्फ्रंट करना कहीं ना कहीं संकेत दे रहा है कि द प्राइज़फाइटर टूर्नामेंट को जीतकर अगले यूएस टाइटल चैलेंजर बनने वाले हैं।