5 बड़ी चीजें जो WWE ने इस हफ्ते RAW के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE RAW
WWE RAW

साल 2020 अब कुछ ही दिनों बाद अपना अंतिम रूप ले चुका होगा। एक तरफ दुनिया भर में लोग नए साल का जश्न मना रहे होंगे, वहीं WWE भी एक नए और धमाकेदार सीजन की शुरुआत के लिए तैयार होगा। इस हफ्ते RAW में शार्लेट, जैक्सन राइकर और रैंडी ऑर्टन समेत कई अन्य सुपरस्टार्स का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

RAW के हालिया एपिसोड के साथ WWE रॉयल रंबल 2021 की भी शुरुआत हो चली है और आने वाले हफ्तों में जल्द ही अगले पीपीवी के लिए मैच भी सामने आने लगेंगे। WWE इन दिनों विमेंस टैग टीम डिविजन को भी बड़ा पुश देने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें: WWE RAW, 21 दिसंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

शो में हुई सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते RAW के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

ये भी पढ़ें: TLC के बाद हुए खराब RAW एपिसोड के बाद फैंस ने ट्विटर पर मचाया बवाल

RAW में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के जरिए एक नई फ्यूड की शुरुआत

असुका और शार्लेट ने WWE विमेंस टैग टीम डिविजन के एक नए एरा की शुरुआत कर दी है। लेकिन ये दोनों सुपरस्टार्स कितने समय तक साथ रहेंगी, ये कह पाना मुश्किल है। क्योंकि RAW के शुरुआती सैगमेंट ने दोनों के बीच दुश्मनी के शुरुआत होने के संकेत मिले हैं।

शार्लेट को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप की ज्यादा चिंता नहीं है बल्कि वो अपने 13वें विमेंस टाइटल के बारे में ज्यादा सोच रही हैं। खास बात ये है कि उनकी मौजूदा पार्टनर असुका फिलहाल RAW विमेंस चैंपियन हैं, इसलिए जल्द ही इनकी दुश्मनी की शुरुआत देखने को मिल सकती है।

वैसे भी असुका को एक तगड़े चैलेंजर की सख्त जरूरत थी और TLC 2020 में शार्लेट के बेबीफेस किरदार को लेकर सवाल उठाए जाने लगे थे। लेकिन अगले ही RAW एपिसोड में WWE ने एक धमाकेदार स्टोरीलाइन शुरू होने के संकेत दिए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE RAW रिजल्ट्स, 21 दिसंबर 2020: 33 साल के खतरनाक सुपरस्टार की वापसी का ऐलान

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन नई दिशा में आगे बढ़ रही

RAW में WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन ने भी नया मोड़ लिया। एक तरफ ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे एजे स्टाइल्स इस स्टोरीलाइन से जुड़े रहेंगे वहीं शेमस और कीथ ली के रूप में 2 नए कंटेंडर्स भी उभर कर सामने आए हैं।

मेन इवेंट में हुए 6-मैन टैग टीम मैच के समाप्त होने के बाद शेमस ने कीथ ली पर अटैक कर हील टर्न लेने के संकेत भी दिए हैं।

रिडल के लिए RAW में क्या हैं फ्यूचर प्लांस

कुछ समय ऐसा प्रतीत होने लगा था कि जल्द ही रिडल WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बॉबी लैश्ले को उनके टाइटल के लिए चुनौती देते नजर आ सकते हैं। लेकिन स्थिति अब बदलती नजर आ रही है, क्योंकि रिडल, जैफ हार्डी के साथ आकर टैग टीम मैचों में परफ़ॉर्म कर रहे हैं।

हालांकि स्थिति साफ है कि रिडल को द हर्ट बिजनेस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलना तय है लेकिन ये तय नहीं है कि वो यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे या RAW टैग टीम टाइटल्स के लिए।

रिकोशे का पीछा छोड़ने को तैयार नहीं रेट्रीब्यूशन

पिछले कई हफ्तों से रेट्रीब्यूशन, रिकोशे को अपने ग्रुप से जोड़ने का प्रयास कर रहा है, लेकिन रिकोशे हर बार इस ऑफर को ठुकराते नजर आए हैं। देखना दिलचस्प होगा कि क्या रिकोशे आखिर में इस ग्रुप को जॉइन करने वाले हैं।

डैना ब्रूक इस स्टोरीलाइन से अलग हो चुकी हैं और इन दिनों पूरे रेट्रीब्यूशन ग्रुप का ध्यान किसी कारणवश रिकोशे पर है।

एलेक्सा ब्लिस की RAW में वापसी का क्या अर्थ

RAW में रैंडी ऑर्टन ने कहा कि द फीन्ड एक आम इंसान नहीं हैं। एरीना में अंधेरा होते ही ऑर्टन के चेहरे के भाव बदले हुए नजर आए, उन्हें उम्मीद थी कि द फीन्ड एंट्री लेने वाले हैं, लेकिन उनके बजाय एलेक्सा ब्लिस रिंग की एंट्री देखने को मिली।

फीन्ड की कमजोरी कहे जाने के कारण उन्हें TLC 2020 के बिल्ड-अप से दूर रखा गया था। अब चाहे फीन्ड ब्रेक लें या नहीं लेकिन ब्लिस इस स्टोरीलाइन को एक बार फिर दिलचस्प बनाने के लिए तैयार हैं।