5 बड़ी बातें जो WWE ने Elimination Chamber 2022 के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE ने Elimination Chamber 2022 के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई हैं
WWE ने Elimination Chamber 2022 के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई हैं

WWE Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट से लोगों को धमाकेदार एक्शन की उम्मीद थी, लेकिन फैंस से इसे मिलीजुली प्रातक्रियाएं मिली हैं। इवेंट के किक-ऑफ शो में 2 दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच मैच लड़ा गया और उस स्टोरीलाइन में जल्द ही एक अन्य बड़े सुपरस्टार के शामिल होने के संकेत मिले हैं।

इवेंट में रोमन रेंस और बैकी लिंच ने अपने-अपने टाइटल्स को सफलतापूर्वक डिफेंड किया, वहीं द उसोज़ और द वाइकिंग रेडर्स के बीच स्मैकडाउन (SmackDown) टैग टीम चैंपियनशिप मैच शुरू ही नहीं हो पाया। वहीं बियांका ब्लेयर, ड्रू मैकइंटायर, रोंडा राउजी और नेओमी की टीम ने बड़ी जीत हासिल की।

मेन इवेंट में जबरदस्त एक्शन से भरपूर चैंपियनशिप मैच लड़ा गया, जिसमें एक नया चैंपियन मिला और एक नया सुपरस्टार भी उभर कर सामने आया है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE ने Elimination Chamber 2022 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)ब्रॉक लैसनर नए WWE चैंपियन बने लेकिन ऑस्टिन थ्योरी सबसे बड़े स्टार रहे

Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच हारने के बाद Elimination Chamber 2022 में ब्रॉक लैसनर को चैंपियनशिप रिमैच मिला। फर्क यह था कि इस बार लैसनर के अलावा 4 अन्य सुपरस्टार्स भी चैंपियन को चैलेंज करने वाले थे और ये मैच चैंबर के अंदर लड़ा जाने वाला था।

आपको याद दिला दें कि पिछले Raw एपिसोड में लैसनर का ऑस्टिन थ्योरी के साथ सैगमेंट देखने को मिला, जिससे ये तय हो चला था कि Elimination Chamber मैच में दोनों रेसलर्स के बीच कुछ यादगार मोमेंट देखने को मिल सकता है। इस मैच से बॉबी लैश्ले चोट के कारण बाहर हो गए थे, जिससे सबसे ज्यादा फायदा लैसनर को हुआ।

लैसनर को मैच में बचे 5 सुपरस्टार्स में से सबसे अच्छा मोमेंटम हासिल था, शायद इसलिए उन्हें नया चैंपियन बनने के लिए बुक किया गया, मगर इस बीच थ्योरी भी बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आए हैं। उन्होंने सैथ रॉलिंस के साथ इस मैच की शुरुआत की थी और वो रिंग में बचे अंतिम 2 सुपरस्टार्स में शामिल रहे। अंत में लैसनर ने थ्योरी को एलिमिनेट कर जीत हासिल की, जिससे संकेत मिले हैं कि थ्योरी का पुश अभी बहुत लंबा चलने वाला है।

#)द उसोज़ vs द वाइकिंग रेडर्स स्टोरीलाइन जारी रहेगी

द उसोज़ को WWE Elimination Chamber 2022 में द वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ अपने SmackDown टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड करना था। आपको याद दिला दें कि इस मैच के शुरू होने से पहले ही जे और जिमी उसो ने अपने चैलेंजर्स पर अटैक कर दिया, जिससे ये मैच कभी शुरू ही नहीं हो पाया। एरिक और ईवार इस अटैक का बदला लेने की कोशिश जरूर करेंगे, इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि ये SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप फ्यूड अभी जारी रहने वाली है और संभव है कि इसे WrestleMania 38 तक भी खींचा जा सकता है।

#)द मिज़ को मिल सकता है एक नया पार्टनर

WWE Elimination Chamber 2022 के किक-ऑफ शो में रे मिस्टीरियो और द मिज़ की भिड़ंत हुई, जिसमें मिस्टीरियो विजयी रहे। मगर मैच के बाद रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने मिज़ पर एकसाथ 619 लगाकर फैंस का दिल जीता। मैच के बाद मिज़ का बैकस्टेज इंटरव्यू हुआ, जिसमें उन्होंने नए टैग टीम पार्टनर के साथ आकर मिस्टीरियो फैमिली को सबक सिखाने का दावा किया।

आपको बता दें कि इन दिनों कोडी रोड्स AEW छोड़ने के बाद WWE में वापसी की खबरों के कारण आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। अब सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या मिज़ ने कोडी की वापसी को टीज़ किया है और क्या AEW के पूर्व एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट, मिज़ के नए पार्टनर बनने वाले हैं।

#)बियांका ब्लेयर को WrestleMania 38 में मिला चैंपियनशिप मैच

कुछ हफ्ते पहले Elimination Chamber 2022 के लिए विमेंस चैंबर मैच का ऐलान किया गया, जिसकी विजेता को WrestleMania 38 में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन, निकी A.S.H, डूड्रॉप, एलेक्सा ब्लिस और रिया रिप्ली इस मैच में शामिल रहीं।

कयास लगाए जा रहे थे कि एलेक्सा ब्लिस को वापसी के बाद मजबूत दिखाया जा सकता है, इसलिए लोगों को उम्मीद थी कि वो WrestleMania 38 में टाइटल शॉट हासिल कर सकती हैं। ब्लिस को निःसंदेह मजबूत दिखाने की कोशिश की गई, लेकिन मैच में ब्लेयर जीत दर्ज कर Raw विमेंस चैंपियन की नई चैलेंजर बन गई हैं।

#)रोमन रेंस ने WWE में पहली बार गोल्डबर्ग को हराया

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग, WWE Elimination Chamber 2022 में पहली बार आमने-सामने आए, जहां रेंस का यूनिवर्सल टाइटल दांव पर लगा था। दोनों अपने-अपने दौर में WWE के टॉप सुपरस्टार्स रहे हैं, इसलिए फैंस भी उनकी भिड़ंत को देखने को उत्साहित थे।

असल में Elimination Chamber 2022 के मेन शो की शुरुआत इसी मैच से हुई, लेकिन ये ज्यादा देर तक नहीं चल पाया। गोल्डबर्ग ने स्पीयर के जरिए ट्राइबल चीफ को धराशायी करने की कोशिश की, लेकिन अंत में उन्होंने Guillotine Choke लगाकर दिग्गज सुपरस्टार को हराने में सफलता पाई।