5 बातें जो WWE ने SmackDown में हुए ड्राफ्ट के जरिए बताई

सैथ रॉलिंस और द फीन्ड
सैथ रॉलिंस और द फीन्ड

डब्लू डब्लू ई (WWE) का पहला ड्राफ्ट स्मैकडाउन में हो चुका है। यह एपिसोड फैंस के द्वारा काफी पसंद किया गया है और यह पिछले हफ्ते के शो से ज्यादा अच्छा साबित हुआ है। ड्राफ्ट के अनुसार शो में हुई सारी चीज़ें दिलचस्प साबित हुई। USA नेटवर्क और फॉक्स स्पोर्ट्स में काम करने वाले भी ड्राफ्ट की प्लानिंग में शामिल थे। ऐसा लग रहा था कि हर कोई बड़े सुपरस्टार को अपने ब्रांड में लाना चाहता हो।

फॉक्स पर स्मैकडाउन का पहला दिन फैंस को काफी पसंद आया। इसमें कोई अधिकारी शो के दौरान नहीं दिखाई दिए। स्टैफनी मैकमैहन भी केवल तभी सामने आई जब उनकी जरूरत थी। यह नया तरीका काफी अच्छा साबित हो सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए उन बातों पर गौर करते है जो WWE ने स्मैकडाउन के ड्राफ्ट में बताई।

ये भी पढ़े: ब्रॉन स्ट्रोमैन से पंगा लेने वाले 6 फुट 9 इंच के टायसन फ्यूरी के बारे में 5 बड़ी बातें जो जाननी जरुरी है

#5 बेली और साशा बैंक्स की स्टोरीलाइन काफी लंबे समय तक चलेगी

बैंक्स और बेली
बैंक्स और बेली

इस हफ्ते की स्मैकडाउन में बेली विलन के अवतार में दिखाई दी। उनका यह नया चेहरा फैंस को काफी पसंद आया और उन्होंने शार्लेट को हराकर टाइटल भी अपने नाम कर लिया है। अब यह देखना होगा कि वह अपने इस नए रूप को कैसे आगे इस्तेमाल करती है। साशा बैंक्स को ड्राफ्ट के द्वारा स्मैकडाउन के लिए पिक किया गया।

शायद शार्लेट बेली को फिर से हराकर अपना टाइटल उससे वापस प्राप्त कर लें। थोड़े समय के लिए WWE बेली बनाम शार्लेट के साथ चल सकती है लेकिन आगे शायद यह देखा जाए कि बैंक्स और बेली की दोस्ती में टाइटल के लिए दुश्मनी पैदा हो जाए। फिर हमें शायद आगे चल कर बैंक्स बनाम बैली मुकाबला रेसलमेनिया 36 में दिख सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 बेली के किरदार में बदलाव

बेली
बेली

यह मुकाबला इस शो का सबसे बढ़िया मुकाबला भी कह सकते है। बेली जब अपने थीम गाने पर एंट्री करती है तो वह अपने साथ एक केंडो स्टिक भी लेकर आती है जिससे वह हवा से भरे ट्यूब पर हमला करती है। बेली ने अपनी पोनीटेल भी कटवा ली है जो पिछले 6 सालों से उनकी एक तरह से पहचान थी। वह अब विलन की भूमिका में नज़र आई।

विमेंस चैंपियनशिप मैच में शार्लेट को हराने के बाद बेली का एक नया थीम गाना सुनाई देता है। बेली ने हमेशा कहा है कि वह एड़ी गुरेरो की तरह अपना किरदार बदलना चाहती है जैसे उन्होंने 2005 में बदला था। हालांकि यह बदलाव उस तरह नहीं है लेकिन यह इस साल का सबसे बड़ा बदलाव है जब इतना बड़ा हीरो विलन बनेगा तो देखना होगा आगे क्या-क्या होता है।

#3 रिकोशे के लिए WWE के पास बड़े प्लान्स है

रिकोशे
रिकोशे

यह बात तो सही है कि रिकोशे आने वाले समय में WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक होंगे। रिकोशे को दूसरे राउंड में रॉ के लिए पिक किया गया था। उन्हें रैंडी ऑर्टन के ठीक बाद पिक किया था जो की एक प्रभावशाली स्थान है। रिकोशे को ब्रॉन स्ट्रोमैन की जगह पिक किया गया था। रिकोशे पॉल हेमन की पसंदीदा सुपरस्टार्स की लिस्ट में भी शामिल हैं शायद इसलिए उन्हें रॉ में पिक किया गया है। आने वाले साल में रिकोशे को शायद एक बड़ा पुश मिल सकता है।

#2 सैथ रॉलिंस और द फीन्ड के बीच के झगड़े का अंत

सैथ रॉलिंस और द फीन्ड
सैथ रॉलिंस और द फीन्ड

फैंस यह सोच रहे है कि यह WWE के लिए बहुत निराशा की बात है कि उन्होंने ऐसे झगड़े की स्टोरीलाइन ही क्यों लिखी जिसका कोई रिजल्ट ना निकले। फीन्ड और रॉलिंस के बीच का हैल इन ए सैल का मैच बिना रिजल्ट विवादों में खत्म हो गया।

इस हफ्ते की स्मैकडाउन में रॉलिंस और रोमन रेंस के बीच मुकाबला हुआ।लेकिन मैच के दौरान फीन्ड ने सैथ पर हमला कर दिया और उससे इस मुकाबले का भी कोई रिजल्ट सामने नहीं आया।

अब द फीन्ड(ब्रे वायट) ड्राफ्ट के बाद स्मैकडाउन में चले गए है। अब यह देखना होगा कि द फीन्ड स्मैकडाउन में अपना अगला शिकार किसे बनाते हैं और सैथ रॉलिंस के लिए WWE ने आगे क्या प्लान बनाया है।

#1 शॉर्टी गेबल नाम जल्द ही दोबारा बदल सकता है

चैड गेबल और किंग कॉर्बिन
चैड गेबल और किंग कॉर्बिन

चैड गेबल का नाम अब बदल कर शॉर्टी गेबल रख दिया गया है। किंग कॉर्बिन के साथ उनकी स्टोरीलाइन में कॉर्बिन उन्हें शॉर्टी बुलाते थे जिसके कारण अब WWE ने उनका नाम शॉर्टी गेबल ही रख दिया है।

WWE को ऐसा क्यों लगा कि उनका नाम बदलना कंपनी के लिए सही साबित हो सकता है इसका जवाब अभी किसी को नहीं पता। लेकिन यह उम्मीद की जा सकती है कि यह स्टोरीलाइन केवल कुछ समय के लिए ही है। यह स्टोरीलाइन तब तक चलती रहेगी जब तक वह एक-दूसरे से जीतते या हारते रहेंगे। लेकिन अगर WWE गेबल को पुश देना चाहती है। तो आगे शायद उनका नाम वापस चैड गेबल किया जा सकता है।