Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE Raw में इस हफ्ते बिग ई ने रचा इतिहास
WWE Raw में इस हफ्ते बिग ई ने रचा इतिहास
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत मिस्टर Money in the Bank बिग ई (Big e) के सैगमेंट से हुई। इसी सैगमेंट में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और रिडल (Riddle) की टीम, बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और MVP भी बाहर आए। इसी सैगमेंट में बिग ई ने Raw में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में कैशइन करने की बात कही थी।

शो में शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और द वाइकिंग रेडर्स की टीम, डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest), निकी A.S.H, रिया रिप्ली (Rhea Ripley), एजे स्टाइल्स-ओमोस-टी बार-मेस की टीम और डूड्रॉप की बड़ी जीत देखने को मिलीं।

वहीं मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन और बॉबी लैश्ले के बीच WWE चैंपियनशिप मैच लड़ा गया, जिसमें लैश्ले ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। लैश्ले की जीत के बाद बिग ई ने बाहर आकर कैशइन कर सबको चौंका दिया था और अंत में वो लैश्ले को पिन कर नए WWE चैंपियन भी बन गए हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE के पास जिंदर महल और ड्रू मैकइंटायर के लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं

जिंदर महल और ड्रू मैकइंटायर के रूप में 2 पूर्व WWE चैंपियंस पिछले 2 महीनों से एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बने हुए हैं। ऐसा लगने लगा था जैसे SummerSlam 2021 में मैकइंटायर की महल पर जीत के बाद ये फ्यूड खत्म हो जाएगी, लेकिन WWE ने उसके बाद भी इस दुश्मनी को जारी रखने का निर्णय लिया है।

इस हफ्ते Raw में मैकइंटायर ने द वाइकिंग रेडर्स के साथ टीम बनाकर जिंदर महल, वीर और शैंकी की टीम के खिलाफ जीत दर्ज की। एक तरफ महल को लगातार मैचों में हार मिल रही है, दूसरी ओर अब ये स्थिति भी स्पष्ट हो चली है कि मैकइंटायर के लिए भी WWE के पास कोई स्टोरीलाइन नहीं बची है।

मैकइंटायर को फिलहाल कुछ समय के लिए ब्रेक पर भेजने और उसके कुछ समय बाद उनकी नए कैरेक्टर में वापसी कंपनी के लिए फायदेमंद रह सकती है। वहीं महल के लिए भी यही बेहतर होगा कि फिलहाल उन्हें अन्य स्टोरीलाइंस में शामिल किया जाए।

नाया जैक्स और शायना बैज़लर की सिंगल्स फ्यूड

नाया जैक्स और शायना बैज़लर कुछ समय पहले तक एक-दूसरे की टैग टीम पार्टनर बनी हुई थीं, उस दौरान वो 2 बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थीं। मगर इस समय ऐसा प्रतीत हो रहा है कि दोनों एक-दूसरे की सबसे बड़ी दुश्मन बन चुकी हैं।

पिछले हफ्ते Raw में शार्लेट के खिलाफ मैच में बैज़लर के कारण नाया जैक्स को हार झेलनी पड़ी थी। वहीं इस हफ्ते बैज़लर को जैक्स के कारण द क्वीन के खिलाफ हार मिली। दोनों एक-दूसरे को आगे बढ़ते नहीं देखना चाहतीं, जिससे ये स्पष्ट पता चलता है कि जल्द ही किसी बड़े इवेंट के लिए जैक्स vs बैज़लर मैच बुक किया जा सकता है।

जैफ हार्डी की नई स्टोरीलाइन?

जैफ हार्डी को कुछ दिन पहले एक Raw एपिसोड में WWE 24*7 चैंपियन का पीछा करते देखा गया था। हार्डी एक लैजेंड रेसलर हैं, इसलिए उन्हें इस तरह के सैगमेंट का हिस्सा बनते देख फैंस सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी जाहिर करने लगे थे।

अब इस हफ्ते Raw में उन्होंने WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के ओपन चैलेंज को स्वीकार किया और दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया। मैच के बाद शेमस ने बाहर आकर प्रीस्ट और हार्डी पर अटैक कर दिया था। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे फैंस की मांग WWE अधिकारियों के कानों तक पहुंच गई है और शायद इसी कारण उन्हें यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल करने की कोशिश की गई।

जल्द देखने को मिल सकती हैं नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस

रिया रिप्ली और निकी A.S.H दोनों पूर्व Raw विमेंस चैंपियन हैं, लेकिन इस समय वो एक-दूसरे की पार्टनर बनी हुई हैं। पिछले हफ्ते निकी और रिप्ली मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस को हराकर चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडर बनी थीं।

इस हफ्ते निकी और रिप्ली ने सिंगल्स मैचों में क्रमशः टमीना और नटालिया को मात दी। दोनों को लगातार मजबूत दिखाया जा रहा है और संभव है कि उन्हें Extreme Rules पीपीवी में टमीना और नटालिया के खिलाफ टाइटल शॉट मिल सकता है। उनकी लगातार मैचों में जीत भी इसी ओर इशारा कर रही है कि टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स अब उनसे ज्यादा दूर नहीं हैं।

बिग ई पहली बार बने WWE चैंपियन

2019 में कोफी किंग्सटन अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। वहीं अब द न्यू डे में उनके पूर्व पार्टनर रहे बिग ई ने भी ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। बिग ई ने साल 2012 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए उन्हें 9 साल लंबा इंतज़ार करना पड़ा।

इस हफ्ते Raw के शुरुआती सैगमेंट में उन्होंने कैशइन करने की बात कही थी। Raw के मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले ने रैंडी ऑर्टन को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड किया, जिसके बाद बिग ई ने बाहर आकर कैशइन किया। हालांकि लैश्ले भी हार मानने को तैयार नहीं थे, मगर अंत में बिग ई ने पिन के जरिए जीत हासिल की और चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...