WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe subtly_raw_
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत द जजमेंट डे (The Judgement Day) के सैगमेंट से हुई, जहां उनकी स्टोरीलाइन को दिलचस्प तरीके से आगे बढ़ाया गया। शो में सैमी ज़ेन (Sami Zayn) को भी देखकर लगा जैसे उन्हें अपने पार्टनर की कमी काफी खल रही है।

इवेंट में सैमी ज़ेन, चैड गेबल, गुंथर और रिया रिप्ली समेत कई नामी सुपरस्टार्स ने अपने-अपने मैच जीते। वहीं मेन इवेंट में 2 वर्ल्ड-क्लास रेसलर्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखा गया, जिसके बाद खतरनाक ब्रॉल भी हुआ। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE Raw में मिले Drew Mcintyre के हील टर्न के संकेत?

Money in the Bank 2023 में ड्रू मैकइंटायर ने वापसी की थी, लेकिन उसके बाद लगातार उनके हील टर्न की मांग तेज होती रही है। इस हफ्ते Raw में एक बार फिर द स्कॉटिश वॉरियर को विलेन बनाए जाने के संकेत दिए गए हैं। शो में एक बैकस्टेज सैगमेंट में मैट रिडल ने उनके सामने टैग टीम बनाने का ऑफर रखा था।

इसी सैगमेंट के दौरान मैकइंटायर के चेहरे के हाव-भाव और उनका रिडल को चुप कराना स्पष्ट संकेत दे रहा है कि आखिरकार WWE लंबे समय बाद मैकइंटायर को विलेन बनाने वाली है। हालांकि रिडल और मैकइंटायर ने टीम बनाकर द वाइकिंग रेडर्स पर जीत हासिल की, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कुछ ही हफ्तों में द स्कॉटिश वॉरियर ऑफिशियल रूप से हील बन सकते हैं।

#)द जजमेंट डे को जॉइन करेंगे जेडी मैकडॉनघ?

जेडी मैकडॉनघ जब पिछले हफ्ते फिन बैलर के साथ नज़र आए तो उम्मीद की जाने लगी थी कि वो बैलर के द जजमेंट डे से अलग होने का कारण बनेंगे। मगर Raw के हालिया एपिसोड में एक तरफ ऐसे दिखाया गया जैसे मैकडॉनघ, जजमेंट डे के दुश्मन हैं लेकिन दूसरी ओर उन्हें साथी के रूप में भी दिखाया गया।

शो के शुरुआती सैगमेंट में जब सैमी ज़ेन ने मैकडॉनघ पर अटैक किया, तब पूर्व NXT क्रूज़रवेट चैंपियन उम्मीद कर रहे थे कि जजमेंट डे मेंबर्स उनकी मदद करेंगे। वहीं मेन इवेंट में कोडी रोड्स की फिन बैलर पर जीत के बाद हुए ब्रॉल में मैकडॉनघ ने द जजमेंट डे का साथ दिया था, जिसे देखकर यही प्रतीत हो रहा है जैसे इस फैक्शन को एक नया मेंबर मिलने वाला है।

#)WWE लगातार द जजमेंट डे के टूटने के संकेत दे रही है?

एक तरफ जेडी मैकडॉनघ, द जजमेंट डे मेंबर्स के करीब आने में सफल होते दिखाई दे रहे हैं। मगर WWE लगातार इस टीम के टूटने के भी संकेत देती रही है। ये बात जगजाहिर है कि फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट के संबंध कुछ अच्छी स्थिति में नहीं हैं। वहीं बैलर द्वारा मैकडॉनघ को बात करने के लिए बाहर भेजना ऐसा पहला संकेत रहा कि बैलर इस ग्रुप का साथ छोड़ सकते हैं।

वहीं मेन इवेंट में भी एक ऐसा लम्हा देखा गया जब रिंगसाइड पर बैलर और प्रीस्ट टकराते-टकराते बचे थे। मुकाबले में डेमियन प्रीस्ट का ब्रीफकेस एक बार फिर बैलर की हार का कारण बना है। ये सभी बातें दर्शा रही हैं कि यही ब्रीफकेस बहुत जल्द द जजमेंट डे के टूटने का कारण बनने वाला है।

#)क्या अगले हफ्ते किसी बड़े सुपरस्टार की वापसी होगी?

पिछले हफ्ते द मिज़ और एलए नाइट के प्रोमो बैटल ने फैंस का दिल जीता था, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे पर तंज कसे। वहीं इस हफ्ते एक बैकस्टेज इंटरव्यू में द मिज़ ने कहा कि Raw के पिछले एपिसोड में वो नाइट से बेहतर रहे थे, लेकिन इंटरव्यू ले रहे बायरन सैक्टन इससे असहमत दिखाई दिए।

इसी बीच मिज़ ने दावा किया कि वो अगले हफ्ते एक ऐसे रेसलर को हराने वाले हैं, जो एलए नाइट के आज तक रहे प्रतिद्वंदियों से हर क्षेत्र में बेहतर होगा। क्या इस बात के जरिए मिज़ ने किसी बड़े सुपरस्टार की वापसी के संकेत दिए हैं।

#)बैकी लिंच vs ट्रिश स्ट्रेटस दुश्मनी जारी रहेगी?

बैकी लिंच और ट्रिश स्ट्रेटस की पहली भिड़ंत Night of Champions 2023 में हुई, जहां स्ट्रेटस ने ज़ोई स्टार्क की मदद से जीत हासिल की थी। इस हफ्ते Raw में उनका दोबारा आमना-सामना हुआ, जहां ऐसा प्रतीत होने लगा था जैसे बैकी आखिरकार इस दुश्मनी का अंत करने वाली हैं।

मगर दोनों एक-दूसरे को बुरी तरह पीटने में इतनी व्यस्त थीं कि वो 10-काउंट पूरे होने तक भी रिंग में वापस नहीं आई थीं। मैच के बाद दोनों रेसलर्स लड़ती हुई बैकस्टेज चली गईं, जहां ज़ोई स्टार्क ने स्ट्रेटस के साथ मिलकर द मैन को खूब पीटा। मैच का इस तरीके से समाप्त होना दर्शा रहा है कि बैकी और स्ट्रेटस की दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now