WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

wwe subtly raw told
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत सीएम पंक (CM Punk) के सैगमेंट से हुई, जिसमें ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने दखल देकर उनपर तंज कसे थे। इस बीच कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और बेली (Bayley) ने अपनी-अपनी रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच में जीत पर बात की।

शो में द जजमेंट डे, शेना बैज़लर और ज़ोई स्टार्क की टीम, जे उसो, गुंथर और द काबुकी वॉरियर्स की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर ने बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Raw में मिले नए टैग टीम चैंपियनशिप चैलेंजर्स?

Raw में अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट को DIY के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। एक कठिन मुकाबले के बाद बैलर और प्रीस्ट टाइटल रिटेन करने में सफल रहे, लेकिन इसी शो में उनकी अगली संभावित चैलेंजर टीम भी सामने आई है।

बैलर और प्रीस्ट की जीत के बाद आर-ट्रुथ बाहर आए। इस सैगमेंट में प्रीस्ट ने कहा कि आर-ट्रुथ उन्हें अच्छे लगते हैं लेकिन वो द जजमेंट डे का हिस्सा नहीं बन सकते। तभी जेडी मैकडॉना ने पीछे से पूर्व 24/7 चैंपियन पर हमला कर दिया, लेकिन द मिज़ उनके बचाव में एंट्री ली। हालांकि द जजमेंट डे के मेंबर्स इस झड़प में आर-ट्रुथ और मिज़ पर हावी रहे, लेकिन इस सैगमेंट ने संकेत दिए हैं कि मिज़ और आर-ट्रुथ टैग टीम चैंपियंस के अगले चैलेंजर होंगे।

#)WWE WrestleMania 40 में होगा सैथ रॉलिंस vs कोडी रोड्स मैच?

2024 मेंस Royal Rumble मैच के विजेता कोडी रोड्स ने जीत के तुरंत बाद जब रोमन रेंस की ओर इशारा किया तो ऐसा लगने लगा था जैसे उनका WrestleMania 40 में ट्राइबल चीफ के साथ मैच होने वाला है। मगर Raw के हालिया एपिसोड में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के प्रोमो ने परिस्थितियों को बदल दिया है।

रॉलिंस ने द अमेरिकन नाईटमेयर को सलाह दी कि रोमन रेंस अब उतने बड़े सुपरस्टार नहीं रहे जैसे पहले हुआ करते थे, लेकिन रेड ब्रांड में उन्होंने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप की लिगेसी को नए मुकाम पर पहुंचाया है। रॉलिंस ने खुद WrestleMania में रोड्स के साथ मैच लड़ने की बात कही और ऐसा सुनने के बाद रोड्स के माथे पर चिंता की लकीरें स्पष्ट दर्शा रही थीं कि वो रॉलिंस को भी चैलेंज कर सकते हैं।

#)WWE Elimination Chamber 2024 में हो सकता है नाया जैक्स vs रिया रिप्ली मैच?

Royal Rumble 2024 के बाद खासतौर पर मौजूदा चैंपियंस बड़े आकर्षण का केंद्र बने होंगे क्योंकि सबकी नज़रें इस बात पर टिकी होंगी कि आखिर 2024 Royal Rumble विजेता किसे चैलेंज कर सकते हैं। मगर WrestleMania 40 से पहले Elimination Chamber 2024 फैंस का भरपूर मनोरंजन करने के लिए तैयार रहेगा।

इस हफ्ते बेली और द डैमेज कंट्रोल की अन्य मेंबर्स रिंग में मौजूद रहीं, जिसमें मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने इंटरफेरेंस देते हुए बेली को धमकी दी। इस बीच नाया जैक्स ने अचानक बेली और रिया रिप्ली पर हमला कर दिया। वहीं जैक्स ने बेली से यह भी कहा कि उनके लिए इयो स्काई को चैलेंज करना बेहतर होगा क्योंकि वो रिप्ली की बुरी हालत करने वाली हैं। इस सैगमेंट के बाद संभावनाएं तूल पकड़ने लगी हैं कि Elimination Chamber 2024 में रिप्ली vs जैक्स चैंपियनशिप मैच देखने को मिल सकता है।

#)WWE Raw में कौन होगा एंड्राडे का पहला दुश्मन?

एंड्राडे ने मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री लेकर WWE में वापसी की थी, वहीं इस हफ्ते उन्होंने एडम पीयर्स द्वारा मिले ऑफर के बाद Raw रोस्टर को जॉइन कर लिया है। इस बीच उन्हें SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस से ये भी कहते देखा गया कि वो ज़ेलिना वेगा को उनकी तरफ से हैलो कहें।

रेड ब्रांड में ऐसे कई नाम हैं, जो एंड्राडे के पहले अपोनेंट बन सकते हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि अभी मौजूदा आईसी चैंपियन गुंथर को एक नए चैलेंजर की जरूरत है। वहीं शिंस्के नाकामुरा और जिंदर महल को उनके साथ स्टोरीलाइन देकर भी एंड्राडे को अच्छा मोमेंटम देने की कोशिश की जा सकती है।

#)बैकी लिंच कैसे बनाएंगी WWE WrestleMania में अपनी जगह?

बैकी लिंच ने दावा किया था कि वो विमेंस Royal Rumble मैच में जीत दर्ज करेंगी, लेकिन उन्हें जेड कार्गिल ने चौंकाते हुए एलिमिनेट कर दिया था। बैकी कंपनी की टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं और अब सवाल उठता है कि वो WrestleMania 40 तक का सफर कैसे तय करेंगी।

बैकी ने एक बैकस्टेज इंटरव्यू में बताया कि वो अब पहले से भी ज्यादा कड़ी मेहनत करेंगी और तब तक चुप नहीं बैठेंगी जब तक वो चैंपियनशिप को दोबारा नहीं जीत लेतीं। वो रेड ब्रांड का हिस्सा हैं, जिसका विमेंस वर्ल्ड टाइटल अभी रिया रिप्ली के पास है।