WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly wwe raw
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के प्रोमो से हुई, जिसमें कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) भी शामिल हुए। इस बीच बैकी लिंच (Becky Lynch) ने एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

शो में DIY, बैकी लिंच, आईवार और वैलहाला की टीम, द मिज़ और द काबुकी वॉरियर्स की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं मेन इवेंट में कोडी रोड्स ने अनोखे मुकाबले में जीत दर्ज की है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Raw में मिले जल्द Cody Rhodes vs Drew Mcintyre मैच बुक होने के संकेत

Raw की शुरुआत मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस ने की थी। वहीं कुछ देर बाद ही कोडी रोड्स भी बाहर आ गए। इसी सैगमेंट में ड्रू मैकइंटायर भी बाहर आए जिन्होंने दोनों रेसलर्स पर तंज कसे थे। इस सैगमेंट के अंतिम क्षणों में मैकइंटायर ने रॉलिंस पर अटैक कर दिया था, दूसरी ओर रोड्स ने मैकइंटायर पर हमला कर रिंग से बाहर भेजा था।

रेड ब्रांड के एपिसोड के मेन इवेंट में कोडी रोड्स ने बुल रोप मैच में शिंस्के नाकामुरा को हराया है, मगर मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर ने द अमेरिकन नाईटमेयर पर हमला कर संकेत दिए थे कि Elimination Chamber 2024 प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका सिंगल्स मैच होना पूरी तरह संभव है।

#)WWE में बहुत जल्द हो सकता है गुंथर vs जे उसो मैच?

ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे ब्रॉक लैसनर की वापसी के प्लान को ड्रॉप करने के बाद WWE मौजूदा आईसी चैंपियन गुंथर को एक अलग एंगल से बिल्ड करने की कोशिश करने वाली है। इस हफ्ते Raw में गुंथर आईसी चैंपियन के रूप में 600 दिन पूरे करने वाले लम्हे को सेलिब्रेट करने बाहर आए।

द रिंग जनरल अपनी तारीफ कर रहे थे तभी जे उसो का इंटरफेरेंस हुआ। द ब्लडलाइन के पूर्व मेंबर ने स्पष्ट किया कि वो आईसी चैंपियन बनना चाहते हैं। इस बीच द इम्पीरियम से जे उसो को बचाने के लिए द न्यू डे मेंबर्स बाहर आए। खैर इस सैगमेंट को देखकर पता चलता है कि WWE बहुत जल्द गुंथर vs जे उसो चैंपियनशिप मैच बुक कर सकती है।

#)द मिज़ और आर ट्रुथ अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे?

आर ट्रुथ और द मिज़ कई हफ्तों से द जजमेंट डे के साथ एंगल में सम्मिलित रहे हैं। Raw के हालिया एपिसोड में द मिज़ और जेडी मैकडॉना का सिंगल्स मैच हुआ, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश की और रिंगसाइड पर मौजूद डॉमिनिक मिस्टीरियो लगातार मैकडॉना की मदद करने की कोशिश कर रहे थे।

इस दौरान आर ट्रुथ ने बाहर आकर सबको The Judgement Day की टी-शर्ट देनी शुरू की। आर ट्रुथ ने जब मैकडॉना को उनके हिस्से का पैसा दिया तो वो खुश हो उठे, लेकिन मौके का फायदा उठाकर द मिज़ ने उन्हें हराने में सफलता पाई। अगले हफ्ते के लिए आर ट्रुथ vs जेडी मैकडॉना मैच बुक होना दर्शा रहा है कि WWE फ्यूचर में Awesome Truth (आर ट्रुथ और द मिज़) को टैग टीम चैंपियनशिप मैच देने के लिए हाइप कर रही है।

#)क्या WWE सुपरस्टार लिव मॉर्गन चैंपियन को टारगेट करने वाली हैं?

Raw में इस हफ्ते विमेंस Elimination Chamber मैच के लिए क्वालिफाइंग मैच शुरू हुए। बैकी लिंच ने शेना बैज़लर को हराकर चैंबर मैच में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस बीच बैकस्टेज कैथी कैली ने बैकस्टेज लिव मॉर्गन का इंटरव्यू लिया। मॉर्गन ने इस इंटरव्यू में ज़ोई स्टार्क को चेतावनी दी क्योंकि ये दोनों सुपरस्टार्स अगले हफ्ते Elimination Chamber क्वालिफाइंग मैच में आमने-सामने आने वाली हैं।

मॉर्गन ने दावा किया कि वो रिया रिप्ली से बदला लेना चाहती हैं, जिन्होंने पिछले साल उन्हें चोटिल कर दिया था। मॉर्गन के मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिप्ली के साथ इतिहास को देखते हुए आने वाले हफ्तों में संभव ही मॉर्गन को काफी मजबूत दिखाने और फ्यूचर टाइटल चैलेंजर के रूप में पेश करने की कोशिश की जा सकती है।

#)WWE Elimination Chamber 2024 को मेन इवेंट कर सकता है रिया रिप्ली vs नाया जैक्स मैच?

Raw में मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने नाया जैक्स को चेतावनी देते हुए उनका बुरा हाल करने की बात कही। जैक्स तो बाहर नहीं आईं, लेकिन एडम पीयर्स ने Elimination Chamber 2024 के लिए रिया रिप्ली vs नाया जैक्स चैंपियनशिप मैच को जरूर ऑफिशियल कर दिया है।

नाया जैक्स बाहर आईं और उन्हें रोक पाना किसी के लिए भी बहुत मुश्किल काम था और आते ही उन्होंने रिप्ली पर हमला कर दिया। दोनों के ब्रॉल को रोकने के लिए सिक्योरिटी को बाहर आना पड़ा। चूंकि Elimination Chamber 2024 रिया रिप्ली के होमटाउन में हो रहा होगा और इस हफ्ते के ब्रॉल को देखने के बाद ऐसा लगता है जैसे उनके नाया जैक्स के साथ मैच को मेन इवेंट के लिए बुक किया जा सकता है।