Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 से पूर्व रॉ (Raw) की स्टोरीलाइंस दिलचस्प मोड़ लेती जा रही हैं। इस हफ्ते शो की शुरुआत Raw टैग टीम चैंपियंस रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और रिडल (Riddle) ने की। जिसमें MVP और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने टैग टीम टर्मोइल मैच का हिस्सा बनने की बात कही, वहीं लैश्ले ने ऑर्टन को सिंगल्स मैच के लिए भी चैलेंज किया।

शो में शेमस (Sheamus), WWE यूएस चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर बने, निकी A.S.H और रिया रिप्ली (Rhea Ripley) की टीम विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडर बनी, कैरियन क्रॉस (Karrion Kross), शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) और रेजी की शानदार जीत देखने को मिली।

टैग टीम टर्मोइल मैच को पहले रोक दिया गया था, इसलिए मेन इवेंट में मंसूर-अली और द न्यू डे ने मैच की दोबारा शुरुआत की। इस मैच के अंत में बॉबी लैश्ले और MVP की टीम विजयी रही। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE में रैंडी ऑर्टन और बॉबी लैश्ले के डबल चैंपियन बनने के संकेत मिले

पिछले हफ्ते WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने डबल चैंपियन बनने की इच्छा जाहिर की थी और उसी तरह के संकेत इस हफ्ते Raw में भी मिले हैं। लेकिन फर्क इतना है कि इस बार केवल लैश्ले ही नहीं बल्कि रैंडी ऑर्टन के भी डबल चैंपियन बनने के संकेत मिले हैं। Raw में इस हफ्ते की शुरुआत रैंडी ऑर्टन और रिडल ने की थी।

शुरुआती सैगमेंट में लैश्ले ने पहले ऑर्टन को सिंगल्स मैच के लिए चैलेंज किया और बाद में टैग टीम टर्मोइल मैच में शामिल होने की बात कही, जिसे उन्होंने जीता भी है। इस जीत के बाद अब लैश्ले और MVP की टीम के पास Raw टैग टीम चैंपियन बनने का मौका होगा, जिससे लैश्ले डबल चैंपियन बन सकते हैं। वहीं ऑर्टन को भी मौजूदा WWE चैंपियन के खिलाफ टाइटल शॉट मिलने वाला है, जिससे वो भी अपने करियर में 15वीं बार WWE चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को मिली नई चैलेंजर

SummerSlam 2021 से अगले Raw एपिसोड में शार्लेट फ्लेयर अपने चैंपियनशिप विनिंग सैगमेंट के लिए बाहर आई थीं, जिसमें एलेक्सा ब्लिस ने बाहर आकर कहा था कि वो यहां केवल हेलो कहने के लिए आई हैं। वहीं इस हफ्ते द क्वीन की नाया जैक्स के खिलाफ जीत के बाद ब्लिस एक बार फिर Raw विमेंस चैंपियनशिप से जुड़े सैगमेंट में नजर आईं।

उन्होंने शार्लेट को अपने प्लेग्राउंड में बुलाया, लेकिन चैंपियन ने इसके लिए मना कर दिया। इसके बाद ब्लिस खुद ही लिली के साथ बाहर आईं और Raw विमेंस टाइटल की ओर इशारा किया और उनकी चुनौती को अब शार्लेट ने स्वीकार भी कर लिया है। इस बात की संभावनाएं काफी अधिक हैं कि Extreme Rules 2021 में ब्लिस ही शार्लेट को चैलेंज करने वाली हैं।

निकी A.S.H और रिया रिप्ली बनीं नई विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडर्स

अब निकी A.S.H और रिया रिप्ली ऑफिशियल रूप से एक टैग टीम के तौर पर परफॉर्म करने लगी हैं। इस हफ्ते Raw में रिप्ली और निकी मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया और टमीना को हराकर चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडर्स बन गई हैं।

नटालिया और टमीना के चैंपियनशिप सफर की शुरुआत शानदार रही थी, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में उन्हें कुछ खास करते नहीं देखा गया है। विमेंस टैग टीम डिविजन को एक बड़ी टैग टीम की जरूरत थी और संभव है कि विमेंस टैग टीम डिविजन को एक नई शुरुआत देने के लिए WWE रिप्ली और निकी को चैंपियनशिप जीत के लिए बुक कर सकती है।

कैरियन क्रॉस का शानदार पुश जारी

कैरियन क्रॉस ने कुछ समय पहले NXT चैंपियन रहने के दौरान अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। अब NXT Takeover 36 में समोआ जो के खिलाफ टाइटल हारने के बाद क्रॉस, Raw रोस्टर के फुल-टाइम मेंबर बन चुके हैं। मेन रोस्टर के शुरुआती मुकाबलों में उन्हें जरूर हार झेलनी पड़ी, लेकिन अब उनकी विनिंग स्ट्रीक 5 मैचों की हो गई है।

हालांकि अभी तक उन्हें कोई बड़ी स्टोरीलाइन नहीं मिल पाई है, लेकिन इस हफ्ते उनकी एक और बड़ी जीत दर्शा रही है कि WWE उन्हें किसी टाइटल फ्यूड में शामिल करने से पहले अच्छी लय प्राप्त करवाना चाहती है।

WWE के पास जिंदर महल के लिए नहीं हैं कोई बड़े प्लान

जिंदर महल ने इसी साल मई में वीर और शैंकी के साथ वापसी की थी, ऐसा प्रतीत होने लगा था कि महल के साथ उनके दोनों युवा पार्टनर्स का भविष्य भी सुरक्षित नजर आ रहा है। मगर वापसी के बाद महल को अपने अधिकतर मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है।

इस हफ्ते जिंदर महल और वीर टैग टीम टर्मोइल मैच का हिस्सा बने, जिसमें पूर्व WWE चैंपियन महल को पिन होना पड़ा है। इससे पहले भी उन्हें मैचों में क्लीन तरीके से पिन होना पड़ा था और ये इस बात के संकेत हैं कि WWE के पास महल और उनके साथियों के लिए कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment