Create

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट
ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) के एपिसोड की शुरुआत रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और रिडल (Riddle) के सैगमेंट से हुई। जिसमें एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और ओमोस (Omos), लूचा हाउस पार्टी की ओर से लिंस डोराडो (Lince Dorado) भी बाहर आए। अंत में द मिज़-जॉन मॉरिसन ने बाहर आकर टैग टीम डिविजन की बेइज्जती कर टैग टीम बैटल रॉयल की नींव रखी।

टैग टीम बैटल रॉयल में द वाइकिंग रेडर्स ने जीत दर्ज की, इसके अलावा Raw में जैक्सन राइकर (Jaxson Ryker), जैफ हार्डी (Jeff Hardy), निकी क्रॉस-असुका की टीम, मंसूर (Mansoor) और कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) को भी जीत मिली। साथ ही अगले हफ्ते Raw में ईवा मरी (Eva Marie) की वापसी की पुष्टि की गई।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 7 जून 2021

मेन इवेंट में एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) का सैगमेंट देखा गया, जिसमें शायना बैज़लर (Shayna Baszler) ने दखल देकर लिली का मजाक बनाया। इस बीच डरावना माहौल बनते देख बैज़लर वहां से भाग गई थीं। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 चीजों पर जो WWE ने Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: Raw के खराब एपिसोड के बाद WWE पर फूटा फैंस का गुस्सा

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से जुड़ा दिलचस्प एंगल

Raw में ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ, जिसमें मैकइंटायर ने Hell in a Cell मैच होने की शर्त रखी। सभी को चौंकाते हुए MVP ने तुरंत इस मांग को स्वीकार कर लिया था। इस WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन बिल्ड-अप ने दिलचस्प मोड़ तब लिया जब बैकस्टेज MVP की मुलाकात कोफी किंग्सटन से हुई।

उन्होंने कोफी की 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत की तारीफ की। काफी लोग शायद समझ ना पाए हों, लेकिन इस छोटे से सैगमेंट ने किंग्सटन के हील टर्न के संकेत दिए हैं। अगर ऐसा हुआ तो कोफी का हील टर्न बेहद चौंकाने वाला होगा, क्योंकि वो पिछले 5 साल से भी ज्यादा समय से बेबीफेस सुपरस्टार का किरदार निभाते आए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 7 जून, 2021

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Raw टैग टीम चैंपियंस को मिले नए चैलेंजर

द न्यू डे और इलायस-जैक्सन राइकर की टीम को मात देने के बाद Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स और ओमोस को नए चैलेंजर मिले हैं। इस हफ्ते टैग टीम बैटल रॉयल हुआ, जिसमें सभी को आरकेब्रो के जीतने की उम्मीद थी, लेकिन अंत में द वाइकिंग रेडर्स ने चौंकाने वाली जीत दर्ज की। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे द वाइकिंग रेडर्स को पुश देने का प्रयास किया जा रहा है और WWE Hell in a Cell पीपीवी में एरिक और इवार नए Raw टैग टीम चैंपियन भी बन सकते हैं।

ट्रिपल थ्रेट WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

Raw में हम्बर्टो कारिलो और रिकोशे के मैच के दौरान WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन शेमस मास्क पहनकर रिंगसाइड पर नजर आए, मास्क इसलिए क्योंकि उनकी नाक टूट गई थी। इस मुकाबले को शेमस के अगले चैलेंजर का पता लगाने के लिए बुक किया गया था।

हालांकि मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ, लेकिन इसी मैच में रिकोशे ने फाइट होने से पहले ही कारिलो पर अटैक कर हील टर्न लेने के संकेत दिए हैं। मौजूदा स्थिति दर्शा रही है कि Hell in a Cell 2021 में ट्रिपल थ्रेट यूएस चैंपियनशिप मैच देखे जाने की संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं।

Raw में नई फ्यूड की शुरुआत से किसको होगा फायदा

पिछले हफ्ते Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में इलायस ने अपने पार्टनर जैक्सन राइकर को धोखा दे दिया था। इस हफ्ते दोनों के बीच मैच हुआ, जिसके अंत में राइकर को काउंट आउट से जीत मिली, क्योंकि इलायस मैच खत्म होने से पहले ही बैकस्टेज लौट गए थे।

WWE इस फ्यूड को जरूर Hell in a Cell 2021 के कार्ड में जगह देगी, लेकिन ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि ये स्टोरीलाइन फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आ रही है। इससे ना ही इलायस को कोई पुश मिलता दिखाई दे रहा है और ना ही राइकर को।

निकी क्रॉस हो सकती हैं रॉ विमेंस चैंपियन की अगली चैलेंजर

पिछले कुछ हफ्तों में निकी क्रॉस बीट द क्लॉक मैचों में शार्लेट और रिया रिप्ली को मात दे चुकी हैं।इस हफ्ते एडम पीयर्स ने WWE Hell in a Cell 2021 से पहले शार्लेट और रिया रिप्ली को टीम बनाकर निकी क्रॉस और उनकी पसंद की पार्टनर के खिलाफ टैग टीम मैच की सलाह दी।

क्रॉस की पार्टनर पूर्व Raw विमेंस चैंपियन असुका रहीं और बेबीफेस टीम ने जीत भी प्राप्त की। हार के बाद शार्लेट और रिप्ली के बीच झड़प भी देखी गई। Hell in a Cell के लिए मैच पहले से तय हो चुका है लेकिन WWE बार-बार संकेत दे रही है कि इस पीपीवी के बाद क्रॉस Raw विमेंस चैंपियन की अगली चैलेंजर बन सकती हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment