Create

5 बड़ी बातें जो WWE ने Royal Rumble 2022 के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE ने Royal Rumble 2022 के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Royal Rumble 2022 के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट में शुरु से लेकर अंत तक कई यादगार चीज़ें देखने को मिलीं, जिसकी शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के बीच धमाकेदार यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से हुई, जिसमें बहुत तगड़ा एक्शन देखने को मिला।

इसके अलावा इवेंट में बैकी लिंच vs डूड्रॉप, बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर, ऐज और बेथ फीनिक्स vs द मिज़ और मरीस के मिक्स्ड टैग टीम मैच में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। वहीं विमेंस Royal Rumble मैच में कई दिग्गजों की वापसी हुई और इस मैच को एक चौंकाने वाला विजेता मिला है।

मेन इवेंट में मेंस रंबल मैच हुआ, जिसमें ब्रॉक लैसनर, एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने Royal Rumble 2022 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE WrestleMania 38 के लिए रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की स्टोरीलाइन

Royal Rumble 2022 में सैथ रॉलिंस को रोमन पर जीत तो मिली, लेकिन DQ के कारण कोई टाइटल चेंज नहीं हुआ। आपको याद दिला दें कि SummerSlam 2021 में ब्रॉक लैसनर ने ट्राइबल चीफ को कन्फ्रंट कर इस जबरदस्त यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड की शुरुआत की।

रेंस अभी भी यूनिवर्सल चैंपियन हैं, वहीं WWE चैंपियनशिप मैच में ट्राइबल चीफ के दखल के कारण द बीस्ट को चैंपियनशिप गंवानी पड़ी है। इस बीच पॉल हेमन ने लैसनर को धोखा देकर द बीस्ट vs ट्राइबल चीफ फ्यूड के लंबे समय तक जारी रहने के संकेत दिए हैं।

Do You Want To See Roman Reigns vs Brock Lesnar at WrestleMania 38? #RoyalRumble https://t.co/xaFK9WnKpG

आपको याद दिला दें कि WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान हेमन ने चैंपियनशिप बेल्ट को उठाकर रेंस को दे दिया था, जिससे पता चलता है कि वो रेंस को अभी भी अपना ट्राइबल चीफ मानते हैं। इस पूरे सैगमेंट से ये लगभग तय हो चला है कि ट्राइबल चीफ और द बीस्ट WrestleMania 38 तक एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बने रहने वाले हैं और रेंस का चैंपियनशिप सफर और भी कई बड़े रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करने वाला है।

#)WrestleMania 38 में रोंडा राउजी vs शार्लेट फ्लेयर

रोंडा राउजी को पिछले साल सितंबर महीने में एक बेटी की मां बनने का सुख प्राप्त हुआ था। जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि प्रो रेसलिंग रिंग में वापसी से पहले राउजी काफी समय तक इन-रिंग एक्शन से दूर रह सकती हैं, लेकिन 2022 के विमेंस Royal Rumble मैच में वापसी कर उन्होंने सबको चौंका दिया है।

इस मैच में राउजी ने 28वें नंबर पर एंट्री ली और जीत से पहले उन्होंने 5 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया। आपको याद दिला दें कि रिंग में आखिरी 2 सुपरस्टार्स शार्लेट और राउजी रहीं, जिनके कन्फ्रंटेशन ने जल्द ही कुछ बड़ा होने के संकेत दिए हैं। इससे संभव है कि Royal Rumble विजेता राउजी WrestleMania 38 के लिए SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट को चैलेंज कर सकती हैं।

#)सैथ रॉलिंस के लिए आगे क्या?

Via disqualification, @WWERomanReigns is STILL your Universal Champion.#RoyalRumble @WWERollins https://t.co/dW8FykNBZP

Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से हुई, जिसमें रॉलिंस जीत के बावजूद टाइटल अपने नाम नहीं कर पाए क्योंकि मैच का परिणाम DQ से आया है। रेंस इसके बाद ब्रॉक लैसनर के खिलाफ फ्यूड पर फोकस करेंगे, इसलिए अब सवाल है कि रॉलिंस का सामना किससे हो सकता है।

आपको बता दें कि इस समय रॉलिंस को केविन ओवेंस का साथ मिल रहा है। चूंकि ये दोनों सफल सिंगल्स सुपरस्टार्स हैं, इसलिए भविष्य में उनका अलग होना तय है। ओवेंस vs रॉलिंस फ्यूड को बुक करने के अलावा WWE रॉलिंस को बॉबी लैश्ले का अगला चैलेंजर भी बना सकती है।

#)WWE Royal Rumble 2022 में कई दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी हुई

Royal Rumble मैच हर साल इसलिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने होते हैं क्योंकि इनमें कई सरप्राइज़ एंट्री देखने को मिलती रही हैं। उसी तरह 2022 के मेंस और विमेंस रंबल मैचों में कई चौंकाने वाली एंट्री देखने को मिलीं। विमेंस Royal Rumble मैच में मेलिना, कैमरून, अलिसिया फॉक्स, मोली होली, साराह लोगन और रोंडा राउजी का भी सरप्राइज़ रिटर्न देखा गया, जो इस मैच की विजेता भी बनी हैं। दूसरी और मेंस रंबल मैच में शेन मैकमैहन और बैड बनी ने एंट्री लेकर सबको चौंकाया, वहीं अंत में ब्रॉक लैसनर के एंट्री लेने की उम्मीद भी शायद किसी ने नहीं की थी, जिन्होंने इस मैच को जीता भी है।

#)WrestleMania 38 को हेडलाइन करेंगे ब्रॉक लैसनर

Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले के हाथों ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप को हार गए हैं। इससे सवाल खड़े होने लगे थे कि लैसनर के लिए आगे के क्या प्लान होंगे। मगर जब लैसनर मेंस रंबल मैच में 30वें स्थान पर एंट्री लेने के बाद उसके विजेता भी बने तो स्थिति स्पष्ट नजर आने लगी थी कि वो WrestleMania 38 को हेडलाइन करने वाले हैं।

अब एक तरफ द बीस्ट के पास Crown Jewel 2021 में रोमन रेंस के खिलाफ हार का बदला पूरा करने का मौका होगा, जिसमें द उसोज़ की मदद से रेंस ने बेईमानी से जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरी ओर उनके पास बॉबी लैश्ले से बदला लेने का मौका भी है, जिन्होंने Royal Rumble 2022 में रेंस के दखल का फायदा उठाकर WWE चैंपियनशिप जीती है। लैसनर चाहे किसी को भी चैलेंज करें, लेकिन उनका WrestleMania 38 को हेडलाइन करना तय हो गया है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...