Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown
WWE SmackDown
Neeraj sharma

WWE के अगले पीपीवी रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) का बिल्ड-अप अब समाप्त हो चुका है। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में अगले पीपीवी से जुड़ी कई दिलचस्प चीजें देखी गईं, जिसकी शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट से हुई, जिसमें जिमी उसो (Jimmy Uso) ने दखल देकर कहा कि वो रेंस के साथ आने को तैयार नहीं हैं।

इस बीच जिमी और सिजेरो (Cesaro) के बीच मैच को बुक किया गया। SmackDown में रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio), किंग कॉर्बिन (King Corbin) की जीत के अलावा टमिना (Tamina) और नटालिया (Natalya) नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन गई हैं। इस सब के अलावा भी शो में कई दिलचस्प सैगमेंट्स और प्रोमो भी देखे गए।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, 14 मई 2021: शो की अच्छी और बुरी बातें

वहीं मेन इवेंट में जिमी और सिजेरो के मैच का परिणाम रोमन रेंस के दखल के कारण डिसक्वालीफिकेशन से आया। मैच के बाद स्विस सुपरस्टार ने द उसोज़ और रोमन की बुरी तरह पिटाई भी की। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 चीजों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 14 मई 2021

WWE में शिंस्के नाकामुरा को मिली नई स्टोरीलाइन

लगातार दूसरे हफ्ते शिंस्के नाकामुरा को किंग कॉर्बिन के हाथों पिन होना पड़ा है। मैच के बाद नाकामुरा ने कॉर्बिन पर अटैक कर उनके क्राउन को अपने सिर पर सजा लिया था। संभावनाएं अत्यधिक हैं कि इस स्टोरीलाइन में नाकामुरा बेबीफेस किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। खास बात ये है कि दोनों की रिंग में केमिस्ट्री काफी अच्छी है और भविष्य में फैंस को अच्छे मैच दे सकते हैं।

नाकामुरा को लंबे समय से कोई पुश नहीं मिला है, लेकिन अब देखना दिलचस्प होगी कि ये स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ती है। वहीं कॉर्बिन को एक बेबीफेस के रूप में प्रदर्शित करना कंपनी को भारी पड़ सकता है, क्योंकि वो हमेशा से एक नेचुरल हील सुपरस्टार रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 14 मई 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

टमिना और नटालिया बनीं नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस

SmackDown के हालिया एपिसोड में टमिना-नटालिया, नाया जैक्स-शायना बैज़लर की टीम को हराकर नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन गई हैं। करीब एक दशक लंबे WWE करियर में टमिना ने पहली बार कोई बड़ी चैंपियनशिप अपने नाम की है।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि लंबे समय से WWE को अपनी सेवाएं दे रहीं टमिना इस जीत की हकदार थीं। उनकी इस जीत को साल 2011 में मार्क हेनरी की वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत से जोड़ा जा रहा है, क्योंकि हेनरी भी अपने करियर में लंबे इंतज़ार के बाद वर्ल्ड चैंपियन बने थे।

फेटल-4-वे WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

SmackDown में WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन अपोलो क्रूज़, कमांडर अज़ीज़ को मेडल ऑफ ऑनर देने वाले थे। मगर तभी बिग ई ने उनके सैगमेंट में दखल दिया, कुछ देर बाद सैमी जेन भी बाहर आ गए और अंत में केविन ओवेंस ने भी एंट्री लेकर पुख्ता संकेत दिए थे कि यहां फेटल-4-वे इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को पुश दिया जा रहा है।

बैकस्टेज सोन्या डेविल ने फेटल-4-वे स्टोरीलाइन की बात को तूल दिया, जिसके प्रति एडम पीयर्स ने भी सहमति जताई। अब अगले हफ्ते अपोलो क्रूज़ फेटल-4-वे मैच में अपने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को डिफेंड करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे।

क्या रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो रच पाएंगे इतिहास?

पिछले हफ्ते डॉल्फ जिगलर को डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, वहीं इस बार उन्हें रे मिस्टीरियो के खिलाफ हार मिली है। अक्सर जिन सुपरस्टार्स को किसी पीपीवी से पहले ताकतवर दिखाया जाता है, उनकी बड़े इवेंट्स में जीत की संभावनाएं कम होती चली जाती हैं।

WWE WrestleMania Backlash के SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच को रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो के WWE इतिहास में पहली पिता-पुत्र की टैग टीम चैंपियंस की जोड़ी के रूप में हाइप किया गया है। क्या वाकई में रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो इतिहास रचने वाले हैं या फिर इस मोमेंट के लिए उन्हें लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा।

क्या सिजेरो बन पाएंगे नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन?

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और जिमी उसो के बीच संबंधों में लगातार खटास बढ़ती जा रही है। जिमी अभी भी रेंस के साथ आने को तैयार नहीं हैं, इस बीच SmackDown में उनका सामना सिजेरो से हुआ और इस मैच का अंत रेंस के दखल के कारण डिसक्वालीफिकेशन से हुआ।

शो में सिजेरो ने मैच के बाद रोमन और द उसोज़ को बुरी तरह पीटा भी, जो दर्शाता है कि WrestleMania Backlash से पहले मोमेंटम पूरी तरह स्विस सुपरस्टार के पक्ष में है। मगर यही मोमेंटम सवाल भी खड़े कर रहा है कि क्या सिजेरो वाकई में WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...