Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma
visit

WWE में इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के अंत के साथ ही ब्लू ब्रांड की स्टोरीलाइंस का क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 के लिए बिल्ड-अप समाप्त हो गया है। इस हफ्ते शो की शुरुआत ऐज (Edge) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) पर तंज कसा और कहा कि वो सैल के अंदर रॉलिंस का बुरा हाल करने वाले हैं।

शो में इसके अलावा फिन बैलर (Finn Balor), सोन्या डेविल और शायना बैज़लर की टीम, जेलिना वेगा (Zelina Veg), द उसोज और साशा बैंक्स (Sasha Banks) की बड़ी जीत देखने को मिली। इस बीच रॉलिंस और हैप्पी कॉर्बिन (Happy Corbin) के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

मेन इवेंट में WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE Crown Jewel के बाद बड़ी दुश्मनी का होगा अंत

"In Hell in a Cell ... I am going to SCAR your SOUL! And that is a SCAR that you NEVER, EVER heal from!"This is @EdgeRatedR at his most intense ever right now on #SmackDown. Is @WWERollins ready for THIS? https://t.co/PDIksP8UNh

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत ऐज ने की, जिनका Crown Jewel 2021 में सैथ रॉलिंस से Hell in a Cell मैच होने वाला है। इस सैगमेंट में ऐज ने साफ किया कि वो सैल के अंदर रॉलिंस का बुरा हाल करने वाले हैं और इस पीपीवी के बाद ये दुश्मनी अंतिम रूप ले लेगी। दूसरी ओर रॉलिंस ने एक अन्य सैगमेंट में कहा कि उन्हें Hell in a Cell मैचों का काफी अनुभव है और यहां भी वो अपने WWE हॉल ऑफ फेमर प्रतिद्वंदी से बेहतर साबित होंगे।

"I HAVE SPENT MORE TIME IN THAT CELL THAN EDGE HAS. I KNOW WHAT THAT STRUCTURE HAS DONE TO PEOPLE. I KNOW WHAT IT HAS DONE TO ME."@WWERollins responds to @EdgeRatedR on #SmackDown ahead of #WWECrownJewel. https://t.co/h6j8NZGE6a

आपको याद दिला दें कि ये दुश्मनी पिछले कई महीनों से चली आ रही है और SummerSlam में ऐज ने रॉलिंस को मात दी थी। Crown Jewel पीपीवी में अभी तक बेबीफेस सुपरस्टार्स को बहुत कम मौकों पर हार के लिए बुक किया गया है, इसलिए इस इस Hell in a Cell मैच में ऐज की जीत की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं।

क्या बैकी लिंच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन करने वाली हैं?

BANKS WINS!BANKS WINS!BANKS WINS!@SashaBanksWWE just pinned #SmackDown Women's Champion @BeckyLynchWWE on #SupersizedSmackDown!!! https://t.co/fkzJcgyIYs

SmackDown में इस हफ्ते बैकी लिंच और साशा बैंक्स के बीच नॉन-टाइटल मैच लड़ा गया, इस दौरान बियांका ब्लेयर भी रिंगसाइड पर मौजूद रहीं। अंत में ब्लेयर के कारण बैकी का ध्यान भटक गया था, जिसका फायदा उठाकर बैंक्स ने इस मैच में जीत हासिल की।

इतिहास गवाह रहा है कि जब भी किसी पीपीवी से ठीक पहले किसी चैंपियन सुपरस्टार की हार हो, उस पीपीवी में टाइटल रिटेन होने की संभावना काफी अधिक हो जाती है। चूंकि Crown Jewel के बाद बैकी Raw में चली जाएंगी, लेकिन SmackDown विमेंस टाइटल ब्लू ब्रांड में ही रहेगा। इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि WWE इस स्थिति से कैसे निपटती है।

किंग ऑफ द रिंग और क्वींस क्राउन टूर्नामेंट के फाइनलिस्ट्स सामने आए

पिछले हफ्ते Raw और SmackDown में 'किंग ऑफ द रिंग' और 'क्वींस क्राउन' टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी। इस हफ्ते SmackDown में दोनों टूर्नामेंट्स के एक-एक फाइनलिस्ट का नाम सामने आ गया है। फिन बैलर ने सैमी जेन को हराकर किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया और अब उनका सामना जिंदर महल और ज़ेवियर वुड्स के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

वहीं जेलिना वेगा ने कार्मेला को हराकर क्वींस क्राउन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। उनका सामना अब अगले हफ्ते Raw में शायना बैज़लर और डूड्रॉप के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा।

शिंस्के नाकामुरा की नई स्टोरीलाइन

.@PatMcAfeeShow is having the time of his life with @rickboogswwe & @ShinsukeN on #SmackDown right now!JOIN US. 🎸 https://t.co/UGJmCd96eV

शिंस्के नाकामुरा मौजूदा WWE आईसी चैंपियन हैं, लेकिन चैंपियन रहते कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाए हैं। 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले उन्होंने अपना क्राउन भी त्याग दिया था। खैर अब उन्हें SmackDown में नई स्टोरीलाइन मिल गई है।

SmackDown में इस हफ्ते हैप्पी कॉर्बिन और उनके साथी मैडकैट मॉस मौजूद रहे। उनके सैगमेंट में रिक बूग्स बाहर आए और उन्होंने शिंस्के नाकामुरा का स्वागत किया। हालांकि कोई झड़प देखने को नहीं मिली, लेकिन इस सैगमेंट ने ये जरूर दर्शा दिया है कि नाकामुरा और कॉर्बिन के बीच आईसी चैंपियनशिप फ्यूड शुरू होने वाली है, जिसमें उन्हें क्रमशः रिक बूग्स और मैडकैट मॉस का साथ मिल रहा होगा।

क्या रोमन रेंस की हार का कारण बनेंगे पॉल हेमन?

पिछले हफ्ते पॉल हेमन ने धमकी भरे अंदाज में ब्रॉक लैसनर को संदेश देते हुए कहा था कि Crown Jewel 2021 में रोमन रेंस ही WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने रहेंगे, मगर इस हफ्ते कुछ अलग ही देखने को मिला। इस हफ्ते रेंस और लैसनर के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ, जो बिना किसी झड़प के भी बहुत दिलचस्प साबित हुआ।

दोनों ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया, इस बीच रेंस ने द बीस्ट का मजाक बनाते हुए कहा कि लैसनर ने बिना पढे ही साइन कर दिए हैं। मगर बीस्ट ने कहा कि उन्होंने हेमन के साथ पहले ही कॉन्ट्रैक्ट को पढ़ लिया था, इससे ट्राइबल चीफ काफी गुस्से में नजर आए। हेमन द्वारा रेंस की पीठ पीछे उनके दुश्मन से मिलना दर्शा रहा है कि वो अगले पीपीवी में ट्राइबल चीफ की बड़ी हार का कारण बन सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now