Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown
WWE SmackDown
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) में इस हफ्ते की शुरुआत एक वीडियो पैकेज से हुई, जिसमें फैंस की वापसी को दिखाया गया। विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) खुद फैंस का स्वागत करने के लिए बाहर आए और क्राउड ने भी उन्हें जबरदस्त तरीके से चीयर किया।

शो के पहले मैच में रोमन रेंस (Roman Reigns) और द उसोज़ (The Usos) को ऐज (Edge), रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो की टीम के खिलाफ जीत मिली। इसके अलावा शो में नॉक्स-शॉटजी, बियांका ब्लेयर (Bianca Belair), सिजेरो (Cesaro) की जीत के अलावा बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin), सैमी जेन (Sami Zayn) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखे गए।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 16 जुलाई, 2021

वहीं मेन इवेंट में फैटल-4-वे मैच लड़ा गया, जिसमें सैथ रॉलिंस को केविन ओवेंस (Kevin Owens), बिग ई (Big e) और शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) पर जीत मिली। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: फैंस के सामने WWE दिग्गज ने रोमन रेंस को किया चारों खाने चित

क्या रोमन रेंस WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड कर पाएंगे?

WWE Money in the Bank 2021 में रोमन रेंस को ऐज के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। उस मैच के बिल्ड-अप को ध्यान में रखते हुए इस हफ्ते SmackDown का पहला मैच रोमन रेंस-द उसोज़ और ऐज-रे मिस्टीरियो-डॉमिनिक की टीमों के बीच लड़ा गया। मैच के अंतिम क्षणों में WWE हॉल ऑफ फेमर ने रेंस को जोरदार स्पीयर लगाया था, वहीं रिंग में मौके का फायदा उठाकर उसोज़ ने रे मिस्टीरियो को पिन कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

मैच के बाद भी रेंस और ऐज के बीच तगड़ी झड़प हुई जहां दिग्गज सुपरस्टार ने मौजूदा चैंपियन को क्रॉसफेड में जकड़ लिया, दर्द से कराहते हुए ट्राइबल चीफ को टैप आउट भी करना पड़ा। मगर अगले पीपीवी से ठीक पहले ऐज को मजबूत दिखाए जाने से ये लगभग तय हो चुका है कि Money in the Bank में रेंस की जीत तय है।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 16 जुलाई 2021

लिव मॉर्गन बन सकती हैं मिस Money in the Bank

SmackDown में WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस टमीना और नटालिया को नॉन-टाइटल मैच में लिव मॉर्गन और ज़ेलिना वेगा की बहस के कारण नॉक्स और शॉटजी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। मैच के बाद सभी सुपरस्टार्स के बीच बहुत तगड़ा ब्रॉल देखने को मिला, जहां अंत में मॉर्गन ने नटालिया पर दमदार अटैक करते हुए विमेंस MITB लैडर मैच में मजबूती से अपनी जीत का दावा ठोका है। उनके शानदार मोमेंटम का जारी रहना दर्शाता है कि मॉर्गन इस बार मिस Money in the Bank बनने की प्रबल दावेदार हैं।

बियांका ब्लेयर और कार्मेला की फ्यूड अभी भी जारी?

कार्मेला को पहले विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में शामिल किया गया था। मगर अब उन्हें लिव मॉर्गन से रिप्लेस कर दिया गया है और इस रिप्लेस्मेंट के बदले में उन्हें इस हफ्ते SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच मिला। मैच अच्छा रहा जिसमें ब्लेयर ने कार्मेला को पिन कर जीत अपने नाम की। लेकिन मैच के बाद कार्मेला ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, "ये लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है और तुम सबसे बड़ी बेईमान हो।"

वापसी के बाद फिन बैलर को मिली नई स्टोरीलाइन

इस हफ्ते SmackDown में सैमी जेन एक बार फिर WWE द्वारा अपने खिलाफ रचे जाने वाले षड्यंत्र का जिक्र करते हुए नजर आए। इस बीच उन्होंने फैंस से समर्थन मिलने का दावा किया, लेकिन उनका मूव उन्हीं पर उल्टा पड़ गया, क्योंकि क्राउड ने उन्हें बू करना शुरू कर दिया था। तभी फिन बैलर ने मेन रोस्टर में वापसी कर जेन पर अटैक कर दिया और बिना कुछ कहे ही वापस लौट गए। जाहिर तौर पर Money in the Bank 2021 के बाद दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड तहलका मचाने वाली है।

सैथ रॉलिंस और ऐज की बैकस्टेज राइवलरी जारी

WWE Money in the Bank पीपीवी में चाहे रोमन रेंस और ऐज की भिड़ंत होने वाली हो, लेकिन इस समय सैथ रॉलिंस ने WWE हॉल ऑफ फेमर की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं। पिछले कई हफ्तों से दोनों एक-दूसरे पर तंज कसते हुए नजर आए हैं। इस हफ्ते भी ऐज के बैकस्टेज इंटरव्यू में दखल देकर रॉलिंस ने उनपर तंज कसा, जो Summerslam में उनके मैच होने की रिपोर्ट्स के सच होने का पुख्ता संकेत दे रहा है। इस दुश्मनी को ध्यान में रखकर देखा जाए तो MITB में रॉलिंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...