Create

5 बड़ी बातें जो WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE ने SmackDown में इशारों-इशारों में बताई 5 बड़ी बातें
WWE ने SmackDown में इशारों-इशारों में बताई 5 बड़ी बातें
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 का बिल्ड-अप अब समाप्त हो चुका है। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में SummerSlam से जुड़े कई दिलचस्प सैगमेंट्स देखने को मिले। शो की शुरुआत ऐज (Edge) ने की, जिसमें उन्होंने सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) को धमकी देते हुए कहा कि वो रॉलिंस को हराएंगे नहीं बल्कि उन्हें बर्न इट डाउन कर देंगे।

शो में इसके अलावा जे उसो (Jey Uso), बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin), शॉट्जी और नॉक्स, ओटिस (Otis), रिक बूग्स और शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) की लगातार 2 मैचों में जीत देखने को मिली। सैथ रॉलिंस के दिलचस्प सैगमेंट के अलावा एक बड़ी टीम के टूटने के संकेत भी मिले हैं।

मेन इवेंट में रोमन रेंस प्रोमो देने बाहर आए, लेकिन जॉन सीना ने दखल देकर उन्हें SummerSlam के लिए चेतावनी दी। दोनों ने एक-दूसरे पर अटैक भी करना चाहा, लेकिन झड़प देखने को नहीं मिली। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE SummerSlam में ऐज का नया रूप देखने को मिलेगा

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने साल 2014 के सैगमेंट को याद करते हुए कहा कि वो कुछ भी भूले नहीं हैं। ऐज ने कहा कि रॉलिंस ने उन्हें एक डार्क प्लेस में पुश कर दिया है, जिससे आगे चलकर रॉलिंस के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

ऐज का ये कहना कि वो रॉलिंस को बर्न इट डाउन कर देंगे, दर्शाता है कि SummerSlam में उनका एक नया रूप देखने को मिलेगा। वहीं रॉलिंस के सैगमेंट में अंधेरा छा जाना भी मैच में कुछ धमाकेदार होने के संकेत दे रहा है। हालांकि SummerSlam के बाद इस स्टोरीलाइन के जारी रहने की संभावनाएं कम हैं, लेकिन पीपीवी के मैच में जबरदस्त एक्शन का देखा जाना तय है।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस जल्द गंवा सकते हैं टाइटल्स

मौजूदा परिस्थितियां WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया और टमीना के लिए ठीक नहीं हैं। SmackDown में उनका सामना टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में शॉट्जी और नॉक्स से हुआ। नॉक्स और शॉट्जी पहले भी चैंपियन टीम को मात दे चुकी हैं, लेकिन अब वो नंबर-1 कंटेंडर बन गई हैं। मेन रोस्टर में आने के बाद से लगातार नई चैलेंजर टीम को मजबूत दिखाया गया है, जिससे अब ऐसा प्रतीत होने लगा है कि नटालिया और टमीना का चैंपियनशिप सफर जल्द ही समाप्त हो जाएगा।

रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो जल्द हो सकते हैं अलग

WWE SummerSlam में द उसोज़ को मिस्टीरियोज़ के खिलाफ अपने टाइटल्स को डिफेंड करना है। वहीं SmackDown में इस हफ्ते रे मिस्टीरियो का सामना जे उसो से हुआ, जिसमें रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो की टीम के टूटने के संकेत मिले हैं। मैच के दौरान डॉमिनिक अपने पिता की मदद करना चाहते थे, लेकिन रेफरी ने उन्हें देख लिया। फायदा उठाकर उसो ने मैच जीता, जिसके बाद रे मिस्टीरियो, डॉमिनिक पर काफी गुस्सा भी हुए। संकेत मिलने लगे हैं कि दोनों के संबंधों में खटास पड़ने लगी है।

बिग ई की नई फ्यूड

पिछले हफ्ते बैरन कॉर्बिन, बिग ई के ब्रीफ़केस को लेकर भाग गए थे। इस हफ्ते कॉर्बिन का मैच ओवेंस से हुआ और इसी मैच के दौरान बिग ई काफी गुस्से में बाहर आए। द न्यू डे के पूर्व मेंबर अपने ब्रीफ़केस को ले जा रहे थे, लेकिन कॉर्बिन ने पीछे से आकर उनपर अटैक कर दिया।

इस समय वित्तीय समस्या के कारण कॉर्बिन दूसरों से दुश्मनी मोल ले रहे हैं। पहले उन्होंने ओवेंस को अपना दुश्मन बनाया और अब बिग ई से भी उन्होंने दुश्मनी मोल ले ली है। देखना दिलचस्प होगा कि WWE इस स्टोरीलाइन को किस दिशा में आगे ले जाने का प्रयास कर रही है।

क्या रोमन रेंस सही में WWE को छोड़ने वाले हैं?

SmackDown के मेन इवेंट में एक तरफ WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने कहा कि जॉन सीना का उनको हराने का दावा झूठा है। वहीं 16 बार के WWE चैंपियन ने कहा कि वो SummerSlam में 17वीं बार चैंपियन बनकर इतिहास रचने वाले हैं।

रेंस ने इस बीच बड़ा ऐलान करते हुए ये भी कहा कि वो या तो अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल होंगे या WWE छोड़कर चले जाएंगे। ऐसा होने की संभावना कम है क्योंकि जॉन ने भी ब्रेक पर जाने के संकेत दे दिए हैं। जॉन ने कहा कि वो चैंपियनशिप को जीतकर हॉलीवुड ले जाएंगे।

अगर ऐसा हुआ तो बेल्ट एक पार्ट-टाइम रेसलर के हाथों में चली जाएगी, जो मौजूदा स्थिति के हिसाब से WWE के प्रोडक्ट को भारी नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए रेंस द्वारा WWE छोड़ने का बयान केवल इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प एंगल देने के लिए इस्तेमाल में लाया गया है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...