Create

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन
WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन
reaction-emoji
Neeraj sharma

साल 2021 के जून महीने का आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड धमाकेदार रहा और WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी की दृष्टि से भी काफी अहम रहा। शो की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) ने की, बैकस्टेज जिमी उसो (Jimmy Uso) से उन्होंने जे उसो (Jey Uso) की जिम्मेदारी संभालने की बात कही।

SmackDown में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और बेली (Bayley) ने टीम बनाकर जीत दर्ज की, साथ ही लिव मॉर्गन (Liv Morgan), बिग ई (Big e) और जिमी उसो की बड़ी जीत भी देखने को मिली। इसके अलावा सोन्या डेविल (Sonya Deville) और सैमी जेन (Sami Zayn) के दिलचस्प सैगमेंट्स देखने को मिले।

ये भी पढ़ें: WWE ने 14 सुपरस्टार्स को कंपनी से निकाल कर मचाया बवाल

मेन इवेंट सैगमेंट में पॉल हेमन (Paul Heyman) ने कहा कि अब ऐसा कोई रेसलर नहीं बचा जो रोमन को हरा सके, तभी ऐज ने धमाकेदार वापसी की। इस बीच रेंस, जिमी और ऐज के बीच तगड़ी झड़प हुई। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 25 जून 2021

क्या ऐज की मदद से सैथ रॉलिंस WWE यूनिवर्सल चैंपियन के अगले चैलेंजर बनेंगे?

SmackDown में सैथ रॉलिंस WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की मांग करते हुए दिखाई दिए, इसके अलावा मेन इवेंट सैगमेंट में ऐज की वापसी भी हुई। उनकी वापसी से WWE Money in the Bank 2021 की यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन दिलचस्प मोड़ ले चुकी है। इससे पहले आपको याद दिला दें कि WrestleMania 37 में ऐज को रोमन रेंस के हाथों पिन होना पड़ा था।

हार के बाद भला वो रेंस के खिलाफ टाइटल शॉट की मांग कैसे कर सकते हैं। फिलहाल ये कहना भी गलत नहीं होगा कि WWE ऐज को मोहरा बनाकर रेंस vs रॉलिंस फिउड की शुरुआत कर सकती है, जिसे शायद Summerslam में जाकर मैच का रूप दिया जाए।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 25 जून 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

क्या एक बार फिर बेली vs बियांका ब्लेयर मैच को दोहराया जाएगा?

इस हफ्ते सैथ रॉलिंस और बेली ने टीम बनाकर SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर और सिजेरो की टीम का सामना किया। मैच में ब्लेयर का पिन होना इस बात के संकेत दे रहा है कि WWE Money in the Bank 2021 में एक बार फिर बेली vs ब्लेयर चैंपियनशिप मैच देखने को मिल सकता है। किसी स्टोरीलाइन को इतना लंबा खींचना एक अच्छा फैसला तो बिल्कुल नहीं है, इससे स्पष्ट पता चलता है कि SmackDown विमेंस डिविजन कितने संघर्ष के दौर से गुजर रही है।

क्या बैरन कॉर्बिन नए कैरेक्टर में वापसी करने वाले हैं?

बैरन कॉर्बिन को हाल ही में शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ हार के साथ ही अपना क्राउन गंवाना पड़ा था और अब उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदल कर 'The King is Dead' कर दिया है। क्या इससे ये संकेत नहीं मिल रहे हैं कि कॉर्बिन अब एक नए कैरेक्टर में वापसी की तैयारी कर रहे हैं। फैंस को उम्मीद होगी कि वो अपने 'लोन वुल्फ़' किरदार में वापसी करें, जिसमें ना केवल उनका प्रदर्शन अच्छा रहा बल्कि फैंस भी उन्हें काफी पसंद कर रहे थे।

WWE के पास लिव मॉर्गन के लिए बड़े प्लान

रूबी रायट के WWE से रिलीज़ होने के बाद उनकी पूर्व पार्टनर लिव मॉर्गन को इन दिनों SmackDown में बड़ा पुश देने का प्रयास किया जा रहा है। इस हफ्ते उन्होंने कार्मेला को हराकर विमेंस Money in the Bank लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं कार्मेला के लैडर मैच में शामिल होने की पुष्टि सोन्या डेविल पहले ही कर चुकी थीं। अब उम्मीद होगी कि मॉर्गन का पुश यूं ही जारी रहेगा और साथ ही उन्हें लैडर मैच में जीत की प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।

टैग टीम सुपरस्टार्स लड़ेंगे सिंगल्स मैच

रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो
रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

ऐसा कहा जा रहा है कि SmackDown टैग टीम चैंपियंस रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो कुछ समय के ब्रेक पर चले गए हैं। इसलिए जब तक उनकी वापसी नहीं हो जाती, तब तक अन्य टैग टीम सुपरस्टार्स सिंगल्स मैचों में परफॉर्म करेंगे। इसका एक उदाहरण जिमी उसो vs डॉल्फ जिगलर मैच भी रहा। अब सवाल है कि क्या वापसी के बाद द मिस्टीरियोज़, रोमन रेंस को ही चैलेंज करेंगे या फिर टैग टीम डिविजन में अपना प्रभुत्व कायम करने की कोशिश करेंगे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...