WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly smackdown_wwe
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) और एलए नाइट के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट से हुई, जिसमें जबरदस्त लड़ाई भी देखने को मिली। इसी इवेंट में जॉन सीना (John Cena) का क्राउन ज्वेल (Crown Jewel 2023) में सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) के साथ मैच बुक कर दिया गया है।

शो में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स, शॉट्जी और ड्रैगन ली की बड़ी जीत देखने को मिलीं। इस बीच लोगन पॉल ने रे मिस्टीरियो पर तंज कसे थे। वहीं मेन इवेंट में जिमी उसो को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में Bianca Belair और The Damage Control की दुश्मनी लंबी चल सकती है?

आपको याद दिला दें कि द डैमेज कंट्रोल ने करीब 2 महीनों पहले एक SmackDown एपिसोड में बियांका ब्लेयर के चोटिल पैर पर खतरनाक तरीके से हमला कर दिया था। इस कारण ब्लेयर को ब्रेक पर जाना पड़ा, लेकिन उनकी पिछले हफ्ते धमाकेदार वापसी हुई थी।

इस हफ्ते की बात करें तो SmackDown में ब्लेयर ने कहा कि उनके अंदर बदले की भावना उबाल मार रही है और वो द डैमेज कंट्रोल के सभी मेंबर्स को सबक सिखाना चाहती हैं। वो इस बीच Crown Jewel 2023 में इयो स्काई को WWE विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगी, लेकिन उनका बेली को भी चुनौती देना दर्शा रहा है कि ब्लेयर इस बार डैमेज कंट्रोल का बुरा हाल करने का इरादा बना चुकी हैं।

#)Crown Jewel में एलए नाइट को मिलेगी रोमन रेंस के खिलाफ हार?

Crown Jewel 2023 के लिए रोमन रेंस vs एलए नाइट अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच पहले ही तय हो चुका था, जिसके लिए इस हफ्ते SmackDown में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर दिए थे, लेकिन शो के ओपनिंग सैगमेंट में नाइट ने जिमी उसो पर अपना फिनिशर लगाकर ट्राइबल चीफ को चेतावनी दी।

वहीं जब मेन इवेंट में मेगास्टार ने सिंगल्स मैच में जिमी उसो को हराया, उसके बाद भी रोमन रेंस ने नाइट पर स्पीयर लगाने की कोशिश की थी। सौभाग्य से नाइट उससे बचने में सफल रहे और ट्राइबल चीफ को जोरदार तरीके से BFT लगाया। नाइट को हालांकि काफी मजबूत दिखाने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी बड़े इवेंट से ठीक पहले मजबूत दिखाए जाने वाले रेसलर को अक्सर बहुत जल्द हार मिलने वाली होती है। इसलिए Crown Jewel 2023 में रोमन रेंस के टाइटल डिफेंस का सफल रहना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

#)क्या Crown Jewel के यूएस चैंपियनशिप मैच में कई सुपरस्टार्स का इंटरफेरेंस होगा?

लोगन पॉल ने एक बॉक्सिंग फाइट में जीत के बाद मौजूदा WWE यूएस चैंपियन रे मिस्टीरियो को टाइटल के लिए चैलेंज किया था, जिसे दिग्गज रेसलर ने स्वीकार भी कर लिया था। इस हफ्ते सैंटोस इस्कोबार और कार्लिटो की टीम का सामना द स्ट्रीट प्रॉफिट्स से हुआ और मुकाबले पर रे मिस्टीरियो ने बैकस्टेज से नज़र बनाई हुई थी।

इस बीच लोगन पॉल ने बैकस्टेज जाकर मिस्टीरियो पर हमला कर दिया, वहीं रिंग में इस्कोबार और कार्लिटो को ध्यान भटकने के कारण हार झेलनी पड़ी। शो में केविन ओवेंस को रे मिस्टीरियो जैसी टी-शर्ट पहने हुए दिखाया गया, लेकिन तभी ऑस्टिन थ्योरी और ग्रेसन वॉलर ने आकर ओवेंस के साथ बहस की। ये सैगमेंट कहीं ना कहीं संकेत दे रहा है कि Crown Jewel के यूएस चैंपियनशिप मैच में केविन ओवेंस समेत कई सुपरस्टार्स का इंटरफेरेंस देखने को मिल सकता है।

#)मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं?

मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस, चेल्सी ग्रीन और पाइपर निवेन की मुश्किलें फिलहाल बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं। हाल ही में ऐलान किया गया था कि अगले हफ्ते NXT में उन्हें जेसी जेन और थिया हेल के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना होगा, वहीं SmackDown का हालिया एपिसोड भी उनके लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा।

ब्लू ब्रांड में इस हफ्ते ग्रीन का सामना सिंगल्स मैच में शॉट्जी से हुआ, जिसमें कड़े संघर्ष के बाद भी ग्रीन को हार झेलनी पड़ी। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे शॉट्जी मौजूदा चैंपियंस के लिए बड़ा खतरा बनने वाली हैं और बहुत जल्द किसी पार्टनर के साथ आकर टैग टीम चैंपियनशिप के लिए दावेदारी पेश कर सकती हैं।

#)जॉन सीना जल्द अपनी सिंगल्स मैचों में लूजिंग स्ट्रीक को तोड़ सकते हैं?

जॉन सीना ने हाल ही में अपने नाम जुड़े एक बेहद खराब रिकॉर्ड का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि वो पिछले 2000 दिनों से भी ज्यादा समय से कोई सिंगल्स मैच नहीं जीते हैं। अब Crown Jewel 2023 में उन्हें सोलो सिकोआ के खिलाफ मैच में ऐसा करने का मौका मिला है।

SmackDown में हुए सैगमेंट में पॉल हेमन ने द चैम्प पर तंज कसते हुए कहा कि उनके करियर में सिर्फ एक मैच बाकी रह गया है, जिसे उन्हें हर हालत में जीतना चाहिए लेकिन ऐसा कर नहीं पाएंगे। हेमन की बातें कहीं ना कहीं जॉन की लूजिंग स्ट्रीक की ओर इशारा कर रही थीं और इसे हाइप किया जाना संकेत दे रहा है कि वो इस दुर्भाग्यपूर्ण स्ट्रीक के अनुभव को पीछे छोड़ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now