Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

SmackDown: WWE SummerSlam 2022 का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के अंत के साथ ही खत्म हो चला है। SmackDown की शुरुआत 2 चैंपियन रेसलर्स के मुकाबले से शुरू हुई, जिसके विजेता को अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। इसके अलावा थ्योरी ने एक बार फिर कैशइन को टीज़ किया।

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के अलावा अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच को भी जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया और मेन इवेंट सैगमेंट भी बेहद रोचक साबित हुआ। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)ड्रू मैकइंटायर बने अगले अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल चैलेंजर

SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत शेमस और ड्रू मैकइंटायर के मैच से हुई, जिसमें शर्त रखी गई थी कि मुकाबले के विजेता को Clash at the Castle में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलेगा। मैच में बुच और रिज हॉलैंड के दखल के बावजूद मैकइंटायर जीत दर्ज करने में सफल रहे।

इसी जीत के साथ स्कॉटिश वॉरियर ने अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली है, मगर वो किसे चैलेंज करेंगे ये बात SummerSlam 2022 में स्पष्ट हो पाएगी, जिसमें रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने होंगे। 2021 के ड्राफ्ट में SmackDown में आने के करीब एक साल बाद आखिरकार मैकइंटायर को टाइटल शॉट मिलने वाला है और देखना दिलचस्प होगा कि उसमें उन्हें किस तरीके से बुक किया जाता है।

#)थ्योरी वाकई में कैशइन के लिए एंट्री ले सकते हैं

मिस्टर Money in the Bank बनने के बाद थ्योरी समय-समय पर अपने कैशइन को टीज़ करते आ रहे हैं। इस हफ्ते SmackDown में भी उन्होंने अपने कैशइन करने के सिलसिले को जारी रखा है। आपको बता दें कि ड्रू मैकइंटायर की शेमस पर जीत के बाद थ्योरी ने स्कॉटिश वॉरियर पर अटैक कर दिया था।

चूंकि शेमस पर जीत के बाद मैकइंटायर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल चैलेंजर बन गए हैं और उनके साथ थ्योरी का नजर आना इस बात के संकेत हैं कि उनका कैशइन का एंगल कम से कम Clash at the Castle तक जारी रह सकता है।

वहीं मेन इवेंट सैगमेंट में भी थ्योरी का दखल इस ओर संकेत दे रहा है कि वो SummerSlam में भी ब्रीफ़केस लेकर बाहर आ सकते हैं, लेकिन उनके मैकइंटायर पर अटैक के बाद ये कहना मुश्किल है कि SummerSlam में उनका कैशइन होगा, लेकिन उनकी ब्रीफ़केस के साथ एंट्री जरूर हो सकती है।

#)अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में मचेगा धमाल

I don't think @RealJeffJarrett is going to forget that kick come #SummerSlam tomorrow. #SmackDown https://t.co/LDV7RbQJkW

द उसोज इस समय अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस हैं और SummerSlam में उन्हें द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स का बचाव करना होगा। इस मैच का एक दिलचस्प पहलू यह भी होगा कि इसमें जैफ जैरेट स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभा रहे होंगे।

SmackDown में इस हफ्ते जैफ जैरेट ने अपने सैगमेंट में कहा कि वो SummerSlam में केवल रेफरी की भूमिका निभाने पर ध्यान देंगे। इस बीच उसोज और स्ट्रीट प्रॉफिट्स के बीच हुए ब्रॉल के दौरान जे उसो गलती से जैफ पर सुपरकिक लगा बैठे, जिसके कारण दिग्गज सुपरस्टार काफी गुस्से में नजर आए। ये सैगमेंट इस ओर संकेत दे रहा है कि SummerSlam के मैच में जैफ जैरेट के कारण द उसोज की हार हो सकती है।

#)वाइकिंग रेडर्स होंगे अगले टैग टीम टाइटल कंटेंडर?

The New, Vicious #VikingRaiders pick up a statement win over The #NewDay. @Erik_WWE @Ivar_WWE #SmackDown https://t.co/Lq7KPI6Zkc

वाइकिंग रेडर्स ने इसी साल जून के महीने में एक नए रिंग गीयर और नए लुक के साथ वापसी की थी। उसके बाद उन्हें नियमित रूप से मजबूत दिखाने की कोशिश की जा रही है और इस हफ्ते SmackDown में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

इस हफ्ते उन्हें द न्यू डे पर बड़ी जीत मिली और उन्होंने जिस तरह कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स की पीट-पीटकर बुरी हालत की, वो दर्शाती है कि आने वाले महीनों में उनका बड़ा पुश जारी रहने वाला है और संभव है कि SummerSlam के बाद उन्हें अगले टैग टीम टाइटल कंटेंडर के तौर पर आगे लाया जा सकता है।

#)क्या Clast at the Castle में ड्रू मैकइंटायर vs ब्रॉक लैसनर मैच हो सकता है?

आपको याद दिला दें कि SmackDown के शुरुआती मुकाबले में शेमस को हराकर ड्रू मैकइंटायर ने Clash at the Castle के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली है। मगर उससे पहले उनकी नजरें SummerSlam में होने वाले रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच पर टिकी होंगी।

SmackDown में ये भी गौर करने वाली बात रही कि मेन इवेंट सैगमेंट में मैकइंटायर और लैसनर का स्टेयरडाउन देखने को मिला। ये स्टेयरडाउन कहीं ना कहीं संकेत दे रहा है कि Clash at the Castle में मैकइंटायर की भिड़ंत द बीस्ट से हो सकती है, जिसका मतलब रोमन रेंस का टाइटल रन समाप्त होने की कगार पर है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...