Create
Notifications

5 चीज़ें जो आप द अंडरटेकर के बारे में नहीं जानते

M
Ishaan Sharma

पिछले 25 सालों से द अंडरटेकर WWE के लिये काम कर रहे हैं। काफी कम रैसलर्स हैं जो द अंडरटेकर के जितना WWE के लिए कर पाए हैं। भले ही अंडरटेकर की बैकस्टेज कहानी WWE इतिहास में सबसे अच्छी तरह बताई गई हो लेकिन फिर भी हम उस इंसान के बारे में काफी कम जानते हैं जो द अंडरटेकर का किरदार निभा रहा है। आइए जानें ऐसी 5 बातों के बारे में जो आप मार्क कैलावे यानी द अंडरटेकर के बारे में नहीं जानते होंगे।

#5 वह ब्राज़ीलियन जिउ-जित्सु में ब्लैक बेल्ट हैं

भले ही वह WWE में अपने विरोधियों को नर्क में भेजने का नाटक करते हों लेकिन अंडरटेकर असल जिंदगी में भी काफी खतरनाक हैं। वह काफी समय तक रोल्स ग्रेसी से ट्रेनिंग लेते रहे और उन्हें साल 2011 में ब्राजीलियन जुडो के लिए ब्लैक बेल्ट भी मिला। हालांकि उन्होंने कभी UFC में मैच नहीं लड़ा लेकिन ये कहना सही होगा कि वह ऐसा कर सकते थे।

#4 वह एक बास्केटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते थे

Wres

ये सच है कि अंडरटेकर असल में एक रैसलर की बजाय एक बास्केटबॉल प्लेयर बनना चाहते थे। उन्होंने हाई-स्कूल के दौरान इस खेल को खेला था और यहां तक कि वह एंजेलिना कॉलेज में बास्केटबॉल के लिए स्कॉलरशिप लेने में भी कामयाब रहे थे। एक समय पर वह यूरोप जाने वाले थे ताकि वो अपने करियर को और आगे बढ़ा सकें लेकिन किसी तरह वह रैसलिंग की दुनिया में आ गए।

#3 उन्हें खीरे से डर लगता है

T

ये काफी चौंकाने वाला है कि जो रैसलर अपने विरोधी को डराता है वह असल में एक सब्जी से डरता है। ये सुनने में काफी अजीब लगता है लेकिन ये सच है। रैसलिंग मैनेजर ब्रूस पिचर्ड ने एक बार अपने पॉडकास्ट में ये खुलासा किया कि कैसे ओवन हार्ट, अंडरटेकर के बैग में खीरा रख देते थे ताकि वह उन्हें डरा सके।

#2 बैकस्टेज में उनका "बोन स्ट्रीट क्रू" नामक एक दल हुआ करता था

T

1990 के दौरान बैकस्टेज में द क्लिक ने काफी नाम कमाया था लेकिन सिर्फ ये एक बैकस्टेज दल नहीं था। द अंडरटेकर का भी एक दल हुआ करता था जिसका नाम बोन स्ट्रीट क्रू था। इस ग्रुप में पॉल बेयरर, मिस्टर फुजी, सैवियो वेगा, द गॉडफादर, योकोजूना, हैनरी गॉडविन, मिडिओं, ब्रायन एडम्स, रिकीशी और जेम्स हैरिसन थे।

#1 उन्होंने WWE में काम करने से पहले WCW में मार्क कैलस के नाम से रैसलिंग की थी

He p

डेडमैन ने WWE में आने से पहले कई किरदारों में रहकर काम किया था। द कमांडो, 'मीन' मार्क कैलस, डाइस मॉर्गन, द मास्टर ऑफ पेन और टेक्सास रेड बस कुछ नाम है जिनका इस्तेमाल अंडरटेकर ने किया था। वह WWE से पहले WCW में काम करते थे। लेकिन 'मीन' मार्क कैलस का किरदार उनके लिए इतना खास नहीं था, इस कारण ही WCW ने उन्हें एक साल बाद WWE में जाने दिया। लेखक- सौरव महंती अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...