रोमन रेंस पर अटैक करने वाले ल्यूक हार्पर के बारे में 5 बड़ी बातें

क्लैश ऑफ चैंपियंस में ल्यूक हार्पर ने किया रोमन रेंस पर हमला
क्लैश ऑफ चैंपियंस में ल्यूक हार्पर ने किया रोमन रेंस पर हमला

कल तक रेसलिंग फैंस उम्मीद कर रहे थे कि डब्लू डब्लू ई (WWE) क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में मैचों का स्तर कैसा होगा, इवेंट सफल हो भी पाएगा या नहीं। इस तरह के सवालों के बीच WWE फैंस का दिल जीतने में सफल रही है क्योंकि शुरुआत से लेकर और अंत तक कई बेहतरीन मैच लड़े गए।

मेन शो में 2 टाइटल चेंज देखने को मिले जो दोनों मेंस टैग टीम टाइटल रहे। आपको याद दिला दें कि मैच कार्ड में रोमन रेंस बनाम एरिक रोवन अकेला ऐसा मैच था जिसमें कोई टाइटल दांव पर नहीं लगा था। एक अच्छी फाइट के बाद द बिग डॉग को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा, यानी रोवन को जीत तो मिली लेकिन अपने साथी ल्यूक हार्पर की मदद के बाद।

इस आर्टिकल में हम रोमन पर हमला करने वाले ल्यूक हार्पर के बारे में 5 रोचक बातें आपके सामने रखने वाले हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे।

# कैसे मिला था ब्रोडी ली नाम

ल्यूक हार्पर को इंडिपेंडेंट सर्किट में ब्रोडी ली नाम से जाना जाता था
ल्यूक हार्पर को इंडिपेंडेंट सर्किट में ब्रोडी ली नाम से जाना जाता था

ल्यूक हार्पर को इंडिपेंडेंट सर्किट में ब्रोडी ली के नाम से जाना जाता था और काफी रेसलिंग फैंस मानते थे कि वो महान रेसलर ब्रूजर ब्रोडी के फैन हैं इसलिए उन्हें इस नाम से जाना जाता था। मगर क्रिस जैरिको के पॉडकास्ट 'Talk is Jericho' पर उन्होंने इस बारे में खुलासा किया था कि उनका महान रेसलर ब्रूजर ब्रोडी से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने कहा था कि वो केविन स्मिथ के बहुत बड़े फैन हैं और उनकी फिल्म मॉलरैट्स में एक किरदार का नाम ब्रोडी हुआ करता था। उस फिल्म में जेसन ली ने ब्रोडी का किरदार निभाया और यहीं से ब्रोडी ली नाम उनके दिमाग में आया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# वो एक लाइब्रेरियन हुआ करते थे

ल्यूक हार्पर
ल्यूक हार्पर

जिस समय हार्पर के रेसलिंग करियर की शुरुआत हुई थी उस समय इंडिपेंडेंट सर्किट में इन रिंग परफ़ॉर्मेंस को ज्यादा पैसे अदा नहीं किए जाते थे। इसी कारण रेसलर्स को उस समय ज्यादा कमाई के लिए दूसरे रास्ते भी चुनने पड़ते थे।

ज्यादा कमाई के लिए वो एक स्कूल में लाइब्रेरियन हुआ करते थे। एक मैच के दौरान उन्हें चोट भी लग गई थी और इसलिए वो इस चोट को छिपाने के लिए स्कूल में हैट भी पहनकर गए थे।

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस इंस्टाग्राम पर किन WWE सुपरस्टार्स को फॉलो करते हैं

# रेसलिंग छोड़ने का मन बना चुके थे

ल्यूक हार्पर को 2012 में मिला था WWE से ऑफर
ल्यूक हार्पर को 2012 में मिला था WWE से ऑफर

करीब एक दशक तक रेसलिंग से जुड़े रहने के बाद एक ऐसा समय भी ऐसा आया जब वो प्रोफेशनल रेसलिंग छोड़ने का मन बना चुके थे। 'Talk is Jericho' में उन्होंने कहा था कि जनवरी 2012 में अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद उन्होंने पूरी तरह मन बना लिया था कि वो रेसलिंग छोड़ रहे हैं।

अभी उनके बच्चे को जन्मे 2 ही दिन हुए थे तभी उन्हें WWE से कॉल आया और जल्द ही उन्हें कंपनी की डेवलपमेंट ब्रांड से जुड़ने का ऑफर भी दिया गया था।

# ROH में आज के WWE के बड़े सुपरस्टार्स के साथी हुआ करते थे

ROH में सैथ रॉलिंस के टीम मेंबर थे ल्यूक हार्पर
ROH में सैथ रॉलिंस के टीम मेंबर थे ल्यूक हार्पर

रिंग ऑफ ऑनर में ल्यूक हार्पर ऐसे रेसलर्स के टीम मेंबर हुआ करते थे जो आज WWE में बड़े चैंपियन सुपरस्टार बन चुके हैं और उनसे ज्यादा लोकप्रियता भी हासिल कर ली है।

'द ऐज ऑफ फॉल्स' नाम की टीम में कई रेसलर्स आते रहे और जाते भी रहे लेकिन इसी दौर में वो मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस और WWE एजेंट जो मर्करी के साथी हुआ करते थे।

यह भी पढ़ें: WWE के 5 सबसे बड़े दुश्मन जो बाद में बने सबसे अच्छे दोस्त

# हैवीवेट होने के बाद भी की थी क्रूज़रवेट रेसलर्स के साथ फाइट

क्रूजरवेट रेसलर्स के साथ फाइट कर चुके हैं
क्रूजरवेट रेसलर्स के साथ फाइट कर चुके हैं

यदि आपने इस रेसलर को WWE में फाइट करते देखा है तो आपने गौर किया होगा कि हैवीवेट होने के बावजूद वो रिंग में काफी तेज मूव करते हैं। तेज मूव्स का कारण यह है कि वो ड्रैगन गेट और चिकारा जैसी रेसलिंग कंपनियों में खुद से आधे साइज़ के रेसलर्स के साथ भी फाइट कर चुके हैं।

क्रूजरवेट रेसलर्स को हराने के लिए उन्हें खुद के बॉडीवेट को दरकिनार करते हुए मूव्स पर काम करना था। यहां तक कि वो हाई-फ्लाइंग मूव्स का भी प्रयोग किया करते थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now