Create
Notifications

5 मौके जब खराब मौसम ने WWE इवेंट्स पर गहरा प्रभाव डाला

WrestleMania 37 में बारिश का खलल
WrestleMania 37 में बारिश का खलल
reaction-emoji
Neeraj sharma

आमतौर पर WWE के इवेंट्स बिना किसी परेशानी के आयोजित होते आए हैं। लेकिन शोज़ के दौरान अलग-अलग तरह की समस्याएं आ सकती हैं, जैसे लाइटिंग में दिक्कत या किसी स्पेशल मैच के लिए पूरी तैयारियां ना हो पाना या फिर खुले एरीना में होने वाले इवेंट्स में बारिश का दखल देखा जाना आम बात है।

WWE में भी ऐसे कई मौके रहे हैं जब इवेंट्स पर मौसम का गहरा प्रभाव पड़ा था। मौसम कब पलटी मार जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर ऐसे 5 मौकों पर जब खराब मौसम का प्रभाव WWE के इवेंट्स पर पड़ा था।

ये भी पढ़ें: WWE के 6 कपल्स जो पिछले 10 साल से ज्यादा समय से साथ हैं

WWE ने 2015 में बर्फीले तूफान के चलते लिए बड़े फैसले

साल 2015 के जनवरी महीने में संयुक्त राज्य अमेरिका के उत्तर-पूर्वी इलाकों को एक बर्फीले तूफान ने अपनी चपेट में ले लिया था। तूफान और अत्यधिक ठंड के कारण हजारों फ्लाइट्स को रद्द किया गया और काफी लोगों की मौत भी हुई। मौसम विभाग ने तूफान के आने से पहले भविष्यवाणी करते हुए इसे इतिहास के सबसे खतरनाक तूफान में से एक बताया था।

इसके कारण कई शहरों को बंद करना पड़ा और आपात स्थिति की घोषणा भी की गई। तूफान के दिनों में उसी जगह WWE के इवेंट्स भी होने वाले थे। कंपनी के अधिकारियों को रेसलर्स और फैंस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़े और कठिन फैसले लेने थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में चैंपियन बनने के हकदार नहीं थे

ये शो हार्टफोर्ड, कनेक्टिकट, बॉस्टन और मैसाच्युसेट्स में होने वाले थे। यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, इसलिए कोई विकल्प ना बचा होने के कारण WWE को शोज़ को रद्द करना पड़ा। WWE ने स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाने के लिए सुपरस्टार्स के इंटरव्यूज़ को लाइव प्रसारित किया और शोज़ में Royal Rumble मैचों का रीप्ले भी दिखाया गया।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो शादी से पहले ही माता-पिता बन गए

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

आसमान से बिजली गिरने से एरीना में छाया अंधेरा

youtube-cover

साल 2016 में एक Raw एपिसोड से पूर्व एरीना पर कई बार आसमान से बिजली गिरी थी। इसका प्रभाव इतना था कि इसने एरीना के पावर यूनिट्स को ध्वस्त कर दिया था। शो के लाइव प्रसारण से कुछ घंटे पहले ही WWE के सामने अंधेरे से निजात पाने की बड़ी समस्या आ खड़ी हुई थी। सौभाग्य से तूफान समय से पहले ही आगे बढ़ चुका था और WWE की टीम लाइटिंग को समय रहते ठीक करने में सफल रही।

शो के दौरान बिजली गई

WWE In Your House: Beware of Dog
WWE In Your House: Beware of Dog

एटीट्यूड एरा के शुरू होने से ठीक पहले WWE In Your House: Beware of Dog का आयोजन होने वाला था। इस इवेंट के दिन साउथ कैरोलिना को भीषण तूफान ने अपनी चपेट में ले लिया था। इसके प्रभाव के चलते लाइव शो के दौरान Florence Civic Center की बिजली गुल हो गई थी। दुर्भाग्यवश केवल 2 मैचों के बाद इवेंट को रद्द कर दिया गया। बाद में WWE ने शो को दोबारा प्रसारित किया और पहले 2 मैचों को एक बार फिर लाइव दिखाया गया था।

WrestleMania 37 में बारिश का खलल

WrestleMania 37 में WWE ने करीब एक साल बाद किसी शो में लाइव क्राउड की वापसी कराई थी। शो में दोनों दिन की ऑडियंस को 25,000 पर सीमित रखा गया था, लेकिन WWE के लिए ये इवेंट उम्मीद के अनुसार आगे नहीं बढ़ा। रेमंड जेम्स स्टेडियम में हुए इस इवेंट को बारिश के कारण 45 मिनट के लिए रोका भी गया था। WWE ने बैकस्टेज इंटरव्यूज़ से समय को टालने की कोशिश की और सबसे खराब बात ये रही कि आसमान से बिजली गिरने के डर से काफी लोग एरीना को छोड़कर चले गए थे।

ज्वालामुखी फटने से यूरोप में फंसे सुपरस्टार्स

2010 में आइसलैंड में फटा ज्वालामुखी
2010 में आइसलैंड में फटा ज्वालामुखी

साल 2010 में WrestleMania के बाद WWE सुपरस्टार्स यूरोपीयन टूर पर थे और इसी दौरान एक बड़ी घटना घटी। उस समय Eyjafjallajökull नाम का एक ज्वालामुखी फट गया था जिसने यूरोपीय देशों के ऊपर बादलों का एक घेरा बना लिया था, जो हवाई जहाजों के इंजन को भारी नुकसान पहुंचा सकता है।

इसलिए हवाई यात्रा बंद हो चुकी थी और लाखों लोग यूरोप में रहने पर मजबूर थे। सौभाग्य से SmackDown सुपरस्टार्स की वापसी हो चुकी थी, इसलिए Raw के दिन SmackDown सुपरस्टार्स ने परफॉर्म कर स्थिति को संभाला था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...