Create
Notifications

5 मौके जब फैंस ने WrestleMania में मैच को सुपरहिट बनाया

रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर
Subham Pal

डब्लू डब्लू ई(WWE) अपने फैंस के बिना अधूरा है और वह बिना लाइव ऑडियंस के अपने किसी भी इवेंट को कराने के बारे में सोच भी नहीं सकती लेकिन वह पहली बार रेसलमेनिया को बिना लाइव ऑडियंस के कराने के लिए मजबूर है और आपको बता दें, इस बार रेसलमेनिया एक दिन के बजाये दो दिन कराया जाएगा।

WWE ने साबित कर दिया है कि वह बिना लाइव ऑडियंस के भी रॉ, स्मैकडाउन और NXT जैसे अपने शो को सफल बना सकती है और अब जबकि रेसलमेनिया का कांसेप्ट ही लाइव ऑडियंस को स्टेडियम में आने के लिए आकर्षित करना है इसलिए बिना लाइव ऑडियंस के रेसलमेनिया को देखना अजीब होगा।

यह भी पढ़े: 3 कारण क्यों फिन बैलर की मेन रोस्टर में वापसी होनी चाहिए

रेसलमेनिया इतिहास में कई ऐसे मौके आए हैं जब फैंस ने किसी मैच को सुपरहिट बनाया हो। ऐसा नहीं है कि इन मैचों में शामिल सुपरस्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन इन मैचों के दौरान फैंस ने जिस तरह की प्रतिक्रिया दी थी उसने मैच को नए मुकाम पर पहुंचा दिया था। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे ही मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जब फैंस के कारण रेसलमेनिया में मैच सुपरहिट हुआ।

#5. रेसलमेनिया 18: द रॉक vs हल्क होगन

द रॉक vs हल्क होगन
द रॉक vs हल्क होगन

द रॉक vs हल्क होगन का यह मैच वाकई में एक ड्रीम मैच था। यह केवल मैच नहीं था बल्कि यह दो पीढ़ी के टॉप सुपरस्टार्स के बीच जंग थी जहां होगन 1980 के दशक के टॉप सुपरस्टार थे और 1980 के दशक के टॉप सुपरस्टार्स में से एक थे।

इस मैच के शुरू होने से पहले ही क्राउड की ओर जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली और इसके बाद पूरे मैच के दौरान एरीना में बैठे दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली। इस बात में कोई शक नहीं है कि यह काफी बेहतरीन मैच था लेकिन क्राउड के रिएक्शन ने इस मैच को और भी शानदार बना दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4.रेसलमेनिया 31: स्टिंग vs ट्रिपल एच

स्टिंग vs ट्रिपल एच
स्टिंग vs ट्रिपल एच

ट्रिपल एच और स्टिंग के बीच हुआ यह मैच भी एक ड्रीम मैच था। हालांकि, इन दोनों सुपरस्टार्स की काफी उम्र हो चुकी थी और ये दोनों सुपरस्टार्स पहले की तरह बेहतरीन मैच नहीं दे सकते थे लेकिन डीएक्स और द न्यू वर्ल्ड ऑर्डर के सदस्यों के बीच मैच होते हुए देख फैंस काफी उत्साहित थे और वह इस पूरे मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स को चीयर कर रहे थे और इस चीज ने इस मैच को WWE इतिहास के सबसे यादगार मैचों में से एक बना दिया।

#3. रेसलमेनिया 3: आंद्रे द जायंट vs हल्क होगन

हल्क होगन vs आंद्रे द जायंट
हल्क होगन vs आंद्रे द जायंट

रेसलमेनिया 3 के मेन इवेंट में हल्क होगन ने आंद्रे द जायंट के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की थी। द हल्कस्टर उस वक़्त WWE के फेस हुआ करते थे और आंद्रे द जायंट को दुनिया एक लैजेंड मानती थी। हालांकि यह उतना खास मैच नहीं था लेकिन इस मैच के दौरान एरीना में बैठे 93,000 दर्शकों की प्रतिक्रिया ने इस मैच को शानदार बना दिया था।

आपको बता दें, होगन ने इस मैच में आंद्रे द जायंट जैसे भारी-भरकम सुपरस्टार बॉडी स्लैम और उसके बाद लेग ड्रॉप देकर अपना टाइटल रिटेन किया था।

#2.रेसलमेनिया 33: द हार्डी बॉयज vs द बार vs एंजो & बिग केस vs ल्यूक गैलोज vs कार्ल एंडरसन

हार्डी बॉयज
हार्डी बॉयज

रेसलमेनिया 33 में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुआ मैच काफी शानदार मैच था। जैफ हार्डी और मैट हार्डी ने इस मैच के शुरुआत में वापसी कर फैंस को चौंका दिया था। हार्डी बॉयज पर एरीना में बैठे फैंस की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली थी और इस पूरे मैच के दौरान भी फैंस ने जबरदस्त रिएक्शन देना जारी रखा जिसने इस मैच को और भी शानदार बना दिया था।

#1.रेसलमेनिया 31: रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर( vs सैथ राॅलिंस)

रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर

रेसलमेनिया 31 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की। हालांकि, फैंस इस मैच में रोमन रेंस के शामिल होने से खुश नहीं थे और रोमन के अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद वह इस मैच के दौरान रोमन को बू कर रहे थे।

इसके बाद सैथ राॅलिंस ने एंट्री करते हुए अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन किया। सैथ रॉलिंंस की एंट्री के बाद फैंस की इस मैच को लेकर उत्सुकता बढ़ गई और वह लगातार रॉलिंंस को चीयर कर रहे थे। इसके बाद रॉलिंंस ने रोमन रेंस को कर्ब स्टॉम्प देते हुए यह मैच जीत लिया।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...