Create
Notifications

5 मौके जब WWE ने Royal Rumble के विजेता बदल दिए

रॉयल रंबल
रॉयल रंबल
reaction-emoji
Ankit Kumar

प्रोफेशनल रेसलिंग के इतिहास में WWE का पीपीवी रॉयल रंबल (Royal Rumble) काफी पॉपुलर है। इस पीपीवी में फैंस को कई धमाकेदार मुकाबलों के साथ 30 मेंस रंबल मैच और 30 विमेंस रंबल मैच देखने को मिलता है। 30 मेंस रंबल में एक-एक कर 30 सुपरस्टार्स एंट्री करते हैं और आखिर में बचा सुपरस्टार इस मुकाबले का विजेता होता है।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने अपने विरोधियों को रिंग में असली में मारा

रॉयल रंबल मैच जीतने वाले सुपरस्टार को WWE के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया में टाइटल के लिए मुकाबला करने का मौका मिलता है, ऐसे में एक सुपरस्टार की कोशिश होती है कि वह रंबल मुकाबले का हिस्सा बने और जीत हासिल करे।

पिछले कई सालों में हमें रंबल मुकाबलों में चौंकाने वाले सुपरस्टार्स और चौंकाने वाले विजेता देखने को मिले हैं। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे उन 5 मौके की जब WWE ने रॉयल रंबल विजेता बदल दिए।

5. WWE रॉयल रंबल 2008

 पंक और सीना
पंक और सीना

सीएम पंक (CM Punk) भले हीअब WWE में मुकाबले नहीं लड़ते हैं लेकिन फैंस आज भी उन्हें रिंग में मिस कर सकते हैं। फैंस को उम्मीद है कि सीएम पंक कभी न कभी तो WWE रिंग में वापस लौट कर आएंगे। वर्तमान में सीएम पंक फॉक्स के WWE बैकस्टेज शो में नज़र आ रहे हैं।

इस शो के उन्होंने खुलासा किया कि रॉयल रंबल 2008 में विजेता बनने वाले थे लेकिन जॉन सीना (John Cena) की चोट ठीक हो जाने के कारण WWE ने प्लान में बदलाव कर दिया। WWE ने आखिरी समय में इस मुकाबले के विजेता का बदलाव कर दिया था।

4. WWE मेंस रॉयल रंबल 2020

ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस
ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस

पिछले कुछ सालों में रोमन रेंस रॉयल रंबल के सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में उभरे हैं। WWE उन्हें लगभग हर पीपीवी में शानदार तरीके से बुकिंग करती है। इस साल रॉयल रंबल 2020 में भी कंपनी उन्हें विजेता बनाने वाली थी लेकिन आखिर में ड्रू मैकइंटायर इस मुकाबले के विजेता बने।

डेव मेल्टजर की रिपोर्ट के मुताबिक पॉल हेमन ने आखिरी समय में इस मुकाबले के विजेता को बदल दिया। आपको बता दें कि रॉयल रंबल मुकाबले में आखिरी दो सुपरस्टार्स के रूप में ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस बचे थे। मैकइंटायर ने रोमन रेंस को एलिमिनेट कर रंबल मैच अपने नाम किया था।

3.WWE विमेंस रॉयल रंबल मैच 2020

शायना बैजलर
शायना बैजलर

इसी साल हुए विमेंस रंबल मैच भी WWE ने आखिरी समय में विजेता बदल दिया। अफवाहों के मुताबिक 30 विमेंस रंबल मुकाबले में शायना बैजलर विजेता बनने वाली थी और उससे पहले उन्हें जो पुश मिली थी वह इस बात का साफ इशारा कर भी रही थी।

लेकिन WWE ने इस फैसले को पलट दिया। डेव मेल्टजर की रिपोर्ट के मुताबकि शार्लेट फ्लेयर पर काफी पैसा लग रहा था लेकिन वास्तव में वह पैसा मूल रूप से शायना बैजलर के चलते आ रहा था।

2. WWE रॉयल रंबल 2012

जॉन सीना
जॉन सीना

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना रॉयल रंबल 2012 में विंस मैकमैहन की पहली पसंद थे। विंस मैकमैहन सीना को बड़ी जीत दिलाना चाहते थे लेकिन उन्हें यह फैसला बदलना पड़ा।

WWE पहले ही जॉन सीना बनाम द रॉक के मुकाबले को रेसलमेनिया 28 के लिए वंस इन ए लाइफटाइम के रूप में एडवर्टाइज कर रहा था ऐसे में WWE को सीना को लेकर संशय था कि वह उन्हें टाइटल के लिए बुक या फिर ड्रीम मुकाबले के लिए। आखिरकार कंपनी ने इस मुकाबले में शेमस को विजेता बनाया और हैरानी की बात यह थी जॉन सीना ने इस मुकाबले में एंट्री तक नहीं की।

1. WWE मेंस रॉयल रंबल मैच 2019

द रॉक
द रॉक

साल 2019 में हुए रॉयल रंबल मैच में सैथ रॉलिंस ने जीत हासिल की थी लेकिन रेसलवोट्स की रिपोर्ट के मुताबिक असल में WWE रॉयल रंबल 2019 में द रॉक की वापसी और उन्हें विजेता बनाने के बारे में प्लान कर रहा था।

द रॉक रॉयल रंबल जीतने के बाद रेसलमेनिया 35 में अपने चचेरे भाई रोमन रेंस का सामना करने वाले थे। लेकिन रोमन रेंस की बीमारी के चलते कंपनी को अपने प्लान में बदलाव करना पड़ा। इस बात की पूरी संभावना है कि आने वाले समय में हमें द रॉक बनाम रोमन रेंस के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...