5 मौके जब WWE ने स्क्रिप्टेड सैगमेंट्स के जरिए फैंस को बेवकूफ बनाया था 

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना

WWE और प्रो रेसलिंग की खास बात यह होती है कि इसमें असल जिंदगी के घटनाओं का अकसर स्टोरीलाइंस में इस्तेमाल होते हुए देखने को मिलता है। हर एक एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में असल जिंदगी और स्क्रिप्टेड मोमेंट्स का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता लेकिन WWE एक ऐसी कंपनी है जो अपने फैंस के मनोरंजन के लिए अकसर ऐसा करती रहती है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE WrestleMania से पहले गलत सुपरस्टार्स ने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीता

हालांकि, फैंस कई बार WWE में स्क्रिप्टेड मोमेंट्स का आसानी से पता लगा लेते हैं लेकिन कई ऐसे मौके भी देखने को मिल चुके हैं जब कंपनी ने स्क्रिप्टेड सैगमेंट के जरिए फैंस को बेवकूफ बनाया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब WWE ने स्क्रिप्टेड सैगमेंट्स के जरिए फैंस को बेवकूफ बनाया था।

5- सीएम पंक का WWE पर तंज कसना

सीएम पंक
सीएम पंक

पाइपबॉम्ब शब्द का इस्तेमाल WWE फैंस द्वारा किया जाता है और Raw में सीएम पंक द्वारा दिए गए प्रोमो के बाद यह शब्द काफी लोकप्रिय हो गया था। आपको बता दें, पंक के लिए साल 2011 की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और पंक ने WWE चैंपियन जॉन सीना का नया चैलेंजर बनने के बाद यह खुलासा करते हुए सभी को हैरान कर दिया था और उनका जल्द ही कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला है। आपको बता दें, Money in the Bank 2011 के बाद पंक का सचमुच कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला था जहां वह WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस के फ्यूड को लेकर बड़ी खबर, दिग्गज सुपरस्टार को AEW का हिस्सा बनाना चाहते हैं जॉन मोक्सली

यही कारण है कि जब पंक ने Raw के दौरान प्रोमो देना शुरू किया तो फैंस को लगा कि पंक सचमुच WWE की बुराई कर रहे हैं। आपको बता दें, पंक ने इस प्रोमो के दौरान विंस मैकमैहन, स्टैफनी मैकमैहन, ट्रिपल सहित कई बड़े स्टार्स पर अपना तंज कसा था। हालांकि, फैंस को ऐसा लग रहा था कि पंक इस प्रोमो के दौरान स्क्रिप्ट के बाहर चले गए थे लेकिन यह सभी कुछ WWE द्वारा ही प्लान किया गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- ब्रेट हार्ट ने WrestleMania 13 के पहले विंस मैकमैहन पर निशाना साधा

ब्रेट हार्ट और विंस मैकमैहन
ब्रेट हार्ट और विंस मैकमैहन

शॉन माइकल्स के WWE चैंपियनशिप छोड़ने के बाद ब्रेट हार्ट, साइको सिड, द अंडरटेकर और स्टोन कोल्ड वर्ल्ड टाइटल पिक्चर का हिस्सा थे। ब्रेट हार्ट यह टाइटल जीत पाने में सफल रहे लेकिन Raw में हुए स्टील केज मैच में साइको सिड के हाथों अपना टाइटल हारने के बाद ब्रेट हार्ट काफी गुस्सा हो गए थे।

इसके बाद जब विंस मैकमैहन, हार्ट का इंटरव्यू लेने के लिए आए तो हार्ट ने उन्हें धक्का देते हुए अपने हारने का गुस्सा उनके ऊपर निकाला। हार्ट ने इस दौरान WWE मैनेजमेंट पर इल्जाम लगाते हुए उनके चैंपियन न होने का कारण मैनेजमेंट टीम को बताया। इसके बाद रिंग में चारों सुपरस्टार्स के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई और आपको बता दें, यह सैगमेंट स्क्रिप्टेड था।

3- WWE NXT स्टार काइल ओ'राइली

काइल ओ'राइली
काइल ओ'राइली

कुछ ही समय पहले एडम कोल ने WWE NXT में काइल ओ'राइली पर हमला करते हुए उन्हें धोखा दिया था। इसके कुछ दिनों बाद काइल ओ'राइली NXT में सिक्स मैन टैग टीम मैच का हिस्सा थे और इस मैच के दौरान एडम कोल ने एक बार फिर दखल देते हुए स्टील स्टेप्स पर काइल को ब्रेनबस्टर दे दिया गया था।

इसके बाद काइल को स्ट्रेचर पर ले जाया गया और फैंस यह चीज देखकर चिंतित हो गए क्योंकि उन्हें लग रहा था कि काइल को दौरा पड़ा है। आपको बता दें, काइल टाइप वन डायबिटीज से ग्रसित हैं और उनके लिए दौरा पड़ना घातक साबित हो सकता है। हालांकि, काइल को दौरा नहीं पड़ा था बल्कि यह सैगमेंट स्क्रिप्ट का हिस्सा था।

2- पॉल हेमन ने WWE और विंस मैकमैहन पर निशाना साधा

पॉल और विंस मैकमैहन
पॉल और विंस मैकमैहन

WWE Survivor Series 2001 के बिल्ड-अप के दौरान पॉल हेमन ने काफी शानदार प्रोमो दिया था। आपको बता दें, इस प्रोमो में पॉल हेमन ने विंस मैकमैहन को बेनकाब करते हुए खुलासा किया था कि विंस मैकमैहन के पिता ने उन्हें दूसरे प्रमोशन से कम्पीट नहीं करने को कहा था लेकिन इसके बावजूद विंस ऐसा कर रहे हैं।

इसके अलावा पॉल ने यह भी कहा कि विंस अरबपति बनने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। यह काफी शानदार प्रोमो था और कई फैंस को लग रहा था कि विंस और पॉल के बीच सचमुच दुश्मनी है। हालांकि, यह स्क्रिप्टेड प्रोमो था और WWE फैंस को बेवकूफ बनाने में कामयाब रही थी।

1- जॉन सीना ने प्रोमो के जरिए रोमन रेंस की बेइज्जती की

youtube-cover

जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच फ्यूड शुरू होने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच No Mercy पीपीवी में मैच सेट-अप करने के लिए प्रोमो वॉर देखने को मिला था। आपको बता दें, इस सैगमेंट के दौरान जॉन सीना ने रोमन रेंस की काफी बेइज्जती की थी।

इसी दौरान सीना ने यह भी कहा था कि रोमन रेंस अच्छा प्रोमो देना नहीं देजानते और फैंस को ऐसा लग रहा था कि WWE ने सीना को प्रोमो देने की खुल छूट दे रखी है। हालांकि, ऐसा बिलकुल भी नहीं था बल्कि यह प्रोमो स्क्रिप्टेड था।