Create
Notifications

5 मौके जब WWE ने सुपरस्टार्स को रिलीज करने के तुरंत बाद उनके साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया था 

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन
Subham Pal

WWE ने हाल ही में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) जैसे बड़े स्टार्स सहित कई रेसलर्स को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था। हालांकि, इस रिलीज के बाद से ही यह अफवाह सामने आने लगी है कि WWE में मौजूद कई बड़े अधिकारी एलिस्टर ब्लैक के साथ वापस कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की मांग कर रहे हैं। कंपनी में मौजूद कुछ लोगों को यह पता नहीं चल पा रहा है कि ब्लैक को रिलीज करने का फैसला क्यों किया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके SmackDown में वापसी की सख्त जरूरत है

अतीत में कई ऐसे मौके देखने को मिल चुके हैं जब सुपरस्टार्स को रिलीज करने के तुरंत बाद ही उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया गया था। यही कारण है कि एलिस्टर ब्लैक के WWE में वापसी की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मौको का जिक्र करने वाले हैं जब सुपरस्टार्स को रिलीज करने के तुरंत बाद कंपनी में वापस बुला लिया गया था।

5- WWE सुपरस्टार ड्रेक मेवरिक

ड्रेक मेवरिक
ड्रेक मेवरिक

WWE ने साल 2020 में अपने बजट कट के दौरान कई सुपरस्टार्स के साथ-साथ ड्रेक मेवरिक को भी रिलीज कर दिया था। आपको बता दें, मेवरिक अपने करियर में 205 लाइव के जनरल मैनेजर का रोल बेहतरीन तरीके से निभाने के अलावा Raw में ऑथर्स ऑफ पेन के मैनेजर के रूप में भी काम कर चुके हैं। मेवरिक को जिस वक्त रिलीज किया गया था, उस वक्त वह NXT क्रूजरवेट टूर्नामेंट का हिस्सा थे इसलिए उन्हें रिलीज करने से पहले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने दिया गया।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर की वापसी को लेकर बुरी खबर, द फीन्ड vs डीमन किंग के मैच पर अपडेट

मेविरक अपने रिलीज की वजह से काफी नाखुश थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद मेवरिक को फैंस से काफी सपोर्ट मिला। इस जबरदस्त सपोर्ट की वजह से WWE को मेवरिक के साथ दोबारा कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए मजबूर होना पड़ा। आपको बता दें, मेवरिक क्रूजरवेट टूर्नामेंट के फाइनल में हार गए थे लेकिन तुरंत बाद ट्रिपल एच की तरफ से उन्हें कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया गया था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

Nexus ने WWE मेन रोस्टर में अपने डेब्यू के बाद जॉन सीना पर हमला कर दिया था और इसके अलावा उन्होंने एरीना को भी तहस-नहस कर दिया। डेनियल ब्रायन भी Nexus का हिस्सा थे और उनके द्वारा टाई का इस्तेमाल करके जस्टिन रॉबर्ट्स का गला दबाने की वजह से उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

फैंस का मानना था कि ब्रायन ने कुछ गलत नहीं किया था और इसके बाद फैंस की तरफ से WWE को काफी नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने लगी थी। इसके बाद Peta के चेयरमैन ने भी विंस मैकमैहन को लेटर लिखकर ब्रायन को वापस साइन करने को कहा था। ब्रायन को मिल रहे जबरदस्त सपोर्ट की वजह से WWE को आखिर उन्हें साइन करना पड़ा और इसके बाद ब्रायन ने SummerSlam में Nexus के खिलाफ मैच में टीम WWE के 7वें मेंबर के रूप में सरप्राइज वापसी की थी।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार एमा

एमा
एमा

एमा पर आईपैड केस चोरी करने के आरोप लगने के बाद WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था। हालांकि, जल्द ही पता चला कि एमा ने आईपैड केस चुराया नहीं था बल्कि वॉलमार्ट में लगे चेकआउट मशीन द्वारा आईपैड केस को ठीक तरह से स्कैन नहीं किया गया था।

यह खबर सामने आने के बाद WWE ने एमा के रिलीज के कुछ घंटे बाद ही उन्हें वापस अपने रोस्टर का हिस्सा बना लिया था। हालांकि, एमा ज्यादा समय तक WWE का हिस्सा नहीं रही और साल 2017 में उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

2- WWE सुपरस्टार ड्रू गुलक

ड्रू गुलक
ड्रू गुलक

ड्रू गुलक वर्तमान समय में WWE के सबसे बेहतरीन तकनीकी रूप से सक्षम सुपरस्टार्स में से एक हैं। यही कारण है कि जब ड्रू का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला था तो WWE द्वारा उनके साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाने पर फैंस हैरान रह गए थे।

हालांकि, कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के 11 दिन बाद ही WWE ने ड्रू गुलक के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की घोषणा कर दी। आपको बता दें, यह मल्टी-ईयर कॉन्ट्रैक्ट था और वर्तमान समय में भी ड्रू गुलक कंपनी का हिस्सा बने हुए हैं।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार मैट हार्डी

ऐज और मैट हार्डी
ऐज और मैट हार्डी

साल 2005 में मैट हार्डी ने WWE में ऐज और लीटा पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद WWE ने मैट हार्डी को रिलीज करने का फैसला किया था क्योंकि मैट हार्डी के खुलासे की वजह से उस समय जारी स्टोरीलाइंस को नुकसान पहुंचा था।

इसके बाद फैंस ने मैट की WWE में वापसी कराने के लिए याचिका दायर की थी और इस पर करीब 15000 लोगों के हस्ताक्षर थे। इसके बाद WWE द्वारा मैट हार्डी को वापस साइन करने के लिए मजबूर होना पड़ा और मैट हार्डी के वापसी के बाद उन्हें ऐज और लीटा के साथ स्टोरीलाइन में शामिल किया गया था।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...