Create
Notifications

WWE के 5 मौके जब सुपरस्टार्स ने साथी रेसलर को चोटिल करने के बाद उनसे मांगी मांफी

WWE सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन, ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर (बाएं से दाएं)
WWE सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन, ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर (बाएं से दाएं)
Neeraj

WWE के मैच भले ही स्क्रिप्ट के हिसाब से होते हैं, लेकिन सुपरस्टार्स को वास्तविक जीवन में लगने वाली चोट पहले से तय नहीं होती है। WWE के पुरुष और महिलाओं पर यह जिम्मेदारी होती है कि जब वे रिंग में उतरे तो अपने विपक्षी को सुरक्षित रखें। उदाहरण के तौर पर जब ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) अपने विपक्षी को F5 लगाते हैं तो लगता है कि वह उसे खत्म कर देंगे, लेकिन वास्तव में वह विपक्षी को सुरक्षित से सुरक्षित तरीके से लैंड कराने की कोशिश करते हैं।

WWE में हर हफ्ते जिस हिसाब से मैच होते हैं उसे देखते हुए यह तय है कि रिंग में सुपरस्टार्स से गलती होनी है। कुछ ऐसे भी मौके रहे हैं जब सुपरस्टार्स ने अपने विपक्षी को चोटिल करने के बाद उनसे मांफी भी मांगी है।

एक नजर डालते हैं उन पांच मौकों पर जब सुपरस्टार्स ने मैच में गलती होने के बाद मांफी मांगी है।

#5 WWE में स्टिंग से सैथ रॉलिंस ने मांगी मांफी

#TheVigilante @Sting has his eyes on @WWE's ultimate prize as he tosses @WWERollins around... #WWENOC #WWEWHC http://t.co/WNFXUkfman

2015 नाइट ऑफ चैंपियन्स में स्टिंग को सैथ रॉलिंस के खिलाफ गर्दन में गंभीर चोट लगी थी। इस चोट के कारण 30 साल रेसलिंग बिजनेस में बिताने वाले स्टिंग को रिटायर भी होना पड़ा था। घटना के दो दिन बाद स्टिंग ने WWE के साथ इंटरव्यू में बताया था कि रॉलिंस ने उनसे मांफी मांगी थी।

स्टिंग ने कहा, उन्होंने एंबुलेंस में अपना सिर घुसाकर मुझसे कहा था कि मुझे मांफ कर दो। मुझे नहीं पता क्या हो गया। मैंने उनसे चिंता नहीं करने के लिए बोला था और समझाया था कि यह उनकी गलती नहीं थी। वो 15 मिनट तक मेरे पास खड़े रहे और मुझे बताते रहे कि यह मैच लड़ना उनके लिए कितने सम्मान की बात थी।

"I'm out here in the center of this ring to CALL @STING OUT!" - @WWERollins #RAW #WWENOC http://t.co/V3R8n8ZV4i

स्टिंग ने यह भी साफ किया था कि उनकी चोट के लिए रॉलिंस जिम्मेदार नहीं थे। साढ़े पांच साल तक रिंग से गायब रहने के बाद स्टिंग ने एक बार फिर रिंग में वापसी की और AEW का हिस्सा बन गए।

#4 बतिस्ता ने मांगी रैंडी ऑर्टन से मांफी

बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन ने काफी समय तक साथ में काम किया है। 2020 में एक इंटरव्यू के दौरान बतिस्ता ने खुलासा किया था कि एक मैच के दौरान कैसे उन्होंने ऑर्टन को चोटिल कर दिया था और फिर कई बार उनसे मांफी मांगी थी।

उन्होंने कहा, मैंने उन्हें काफी तेजी से मारा। मैं उनके करीब जाकर मांफी मांगना चाहता था और इसी कारण मैं लगातार मुक्के चला रहा था। इस बीच मैंने एक बार फिर से उन्हें काफी तेज मार दिया। मैं जितना ही मांफी मांगने की कोशिश कर रहा था उन्हें उतना ही तेज मार बैठ रहा था। अंत में वो काफी गुस्सा भी हो गए थे।"

#3 कर्ट एंगल ने मांगी बॉब होली से मांफी

Kurt Angle,right before inadvertently breaking Hardcore Holly's arm with this misplaced moonsault,June 27,2000,Hartford,Connecticut.Holly would miss several months of action. https://t.co/LzhpoY6M4Y

WWE दिग्गज कर्ट एंगल ने 2000 में बॉब हॉली के खिलाफ मैच में अपने सिग्नेचर मूव मूनस्लॉट में गलती की थी और हॉली का हाथ टूट गया था। बाद में उन्होंने अपने शो पर बताया था कि वह हॉली को लेकर हॉस्पिटल गए थे।

उन्होंने कहा, मैंने उनका ख्याल रखा। मैं उन्हें देखने गया। मैं लगातार हफ्तों तक उनका हाल लेने के लिए फोन करता रहा। जो हुआ उसके लिए मैं बुरा फील कर रहा था और मैं उसे एहसास दिलाना चाहता था कि मैं सच में मांफी मांग रहा हूं।

#2 ड्रू मैकइंटायर और शेमस ने एक-दूसरे से मांगी मांफी

2021 में ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच कई मुकाबले हुए और Fastlane में हुआ नो होल्ड्स बार मैच सबसे बेहतरीन साबित हुआ। 19 मिनट के इस मुकाबले को मैकइंटायर ने जीता था। बाद में उन्होंने खुलासा किया था कि वे दोनों तय करके गए थे कि एक-दूसरे को जमकर मारेंगे और बाद में मांफी मांग लेंगे।

मैकइंटायर ने कहा, हम दोनों ने प्री-मैच वीडियो पैकेज देखा था और वह काफी भावुक था। हमने कह दिया था कि हम बाद में सॉरी बोल लेंगे। हमने एक-दूसरे को जमकर पीटा और बाद में सॉरी बोलकर खूब हंसे।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर ने एक-दूसरे से मांफी मांगी

Hey everybody don’t knee Brock Lesnar in the head.

2018 Royal Rumble में हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मुकाबले में ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम ब्रॉक लैसनर के लिए याद किया जाता है। 10 मिनट तक चले इस मैच में स्ट्रोमैन ने लैसनर पर और लैसनर ने स्ट्रोमैन पर कुछ कड़े प्रहार किए थे।

इस बारे में स्ट्रोमैन ने खुलासा करते हुए कहा था, बाद में हम दोनों इस पर हंस रहे थे। मैं पीछे गया और कहा कि यह मेरी गलती थी और उन्होंने भी यही बात बोली। हम दोनों वयस्क हैं और हम दोनों को पता है कि हम क्या कर रहे थे।"
Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...