Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने मुकाबलों के नतीजे से खुश नहीं थे 

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Subham Pal

जब कोई WWE सुपरस्टार्स लगातार कई मैच जीतने या हारने का रिकॉर्ड बनाता है तो वह तुरंत ही सुर्खियो में आ जाता है। हालांकि, WWE में किसी सुपरस्टार का जीतना और हारना मायने नही रखता है, उदाहरण के लिए, WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के पहले 3 प्रतिद्वंदी सैथ रॉलिंस (मनी इन द बैंक), बॉबी लैश्ले (बैकलैश) और डॉल्फ जिगलर (एक्सट्रीम रूल्स) हैं। आपको बता दें, इन तीनों ही सुपरस्टार्स को रेसलमेनिया 36 में हार का सामना करना पड़ा था, इसके बावजूद भी इन तीनों सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने टाइटल जीतने की मांग की और 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने टाइटल हारने की मांग की

हालांकि, WWE में जीत और हार मायने नहीं रखती फिर भी कई WWE सुपरस्टार्स ऐसे हुए जो अपने मैचों का अलग तरीके से अंत होते हुए देखना चाहते थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो अपने मैचों के नतीजे से खुश नहीं थे।

5.रोमन रेंस vs द अंडरटेकर (WWE Wrestlemania 33)

youtube-cover

रोमन रेंस (Roman reigns) के WWE करियर की सबसे बड़ी जीत साल 2017 में आई थी जब उन्होंने रेसलमेनिया 33 के मेन इवेंट में द अंडरटेकर को हराया था। साल 2020 में ESPN को दिये इंटरव्यू में रोमन रेंस ने खुलासा किया था कि जब उन्हें पता चला कि रेसलमेनिया 33 में उनका सामना द अंडरटेकर से होने वाला है तो वह काफी आश्चर्यचकित हो गए थे।

द बिग डॉग ने यह भी बताया कि उस मैच में वह द अंडरटेकर के हाथों हारना चाहते थे और आपको बता दें, इससे पहले रेसलमेनिया में केवल ब्रॉक लैसनर ही डैडमैन को हरा पाये थे। रेंस ने आगे बताया कि उनके हारने से स्टोरीलाइन ज्यादा बेहतर हो सकती थी, हालांकि, WWE के बड़े अधिकारी उस मैच में रोमन द्वारा द अंडरटेकर की हार होते हुए देखना चाहते थे।

4.सीएम पंक vs द रॉक (WWE Royal Rumble 2013)

youtube-cover

पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक ने कोल्ट कबाना के पोडकास्ट पर खुलासा करते हुए साल 2013 में द रॉक, द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ उन्हें मिले हार पर विंस मैकमैहन पर सवाल उठाए थे। आपको बता दें, विंस मैकमैहन ने पहले ही रेसलमेनिया 29 में द रॉक vs जॉन सीना का मैच कराने का मन बना लिया था।

हालांकि, पंक ने विंस को यह समझाने की कोशिश की कि लेकिन रॉयल रंबल में द रॉक को नया WWE चैंपियन बनाना सही फैसला नहीं होगा। हालांकि, द रॉक रॉयल रंबल में पंक को हराकर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

3.कर्ट एंगल vs बैरन कॉर्बिन (WWE Wrestlemania 35)

youtube-cover

रेसलमेनिया 35 में बैरन कॉर्बिन का मुकाबला कर्ट एंगल से देखने को मिला था और इस मैच में बैरन कॉर्बिन, कर्ट एंगल को हराने में कामयाब रहे थे। हालांकि, कर्ट एंगल ने Facebook Q&A पर इस मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि वह रेसलमेनिया में कॉर्बिन के उन्हें हराने के WWE के फैसले से सहमत हैं लेकिन वह उस मैच को जीतना चाहते थे।

2.बैकी लिंच vs शायना बैजलर (WWE Wrestlemania 36)

youtube-cover

रेसलमेनिया 36 में WWE सुपरस्टार बैकी लिंच ने अपनी रॉ विमेंस चैंपियनशिप शायना बैजलर के खिलाफ डिफेंड की थी और स्टोरीलाइन के हिसाब से ऐसा लग रहा था कि शायना बैजलर उन्हें हराकर नई रॉ विमेंस चैंपियन बन जाएगी। हालांकि, रेसलमेनिया 36 में बैकी लिंच अफ्ना टाइटल डिफेंड करने में सफल रही थी और इसके बाद लिंच ने बैलाज पोडकास्ट पर खुलासा करते हुए कहा था कि रेसलमेनिया 36 में वह बैजलर के खिलाफ हारना चाहती थी, हालांकि, WWE मैनेजमेंट टीम ने उनकी बात नहीं मानी।

1.सीएम पंक vs ट्रिपल एच (WWE Night of Champions 2011)

youtube-cover

नाईट ऑफ चैंपियंस 2011 में ट्रिपल एच, सीएम पंक को हराने में कामयाब रहे थे। इसके बाद साल 2014 में ऐसा लग रहा था कि WWE रेसलमेनिया 30 में बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक करने वाली थी। हालांकि, ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन के साथ हुई आखिरी मीटिंग में पंक ने ट्रिपल एच के साथ एक और मैच लड़ने से इंकार कर दिया और इस दौरान पंक ने ट्रिपल एच को याद दिलाते हुए कहा था कि नाईट ऑफ चैंपियंस में ट्रिपल एच को उनसे हारना चाहिए था।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...