Create
Notifications

5 मौके जब मैच के दौरान WWE सुपरस्टार्स के बीच विवाद देखने को मिला

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure
visit

WWE में अक्सर फैंस जो ऑन-स्क्रीन देखते हैं, बैकस्टेज कहानी पूरी अलग रहती है। बेली और साशा बैंक्स समेत ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स की दुश्मनी हर किसी को पता है लेकिन वो बैकस्टेज असल जीवन में सबसे अच्छे दोस्त है। इससे पता चलता है कि अच्छे दोस्त भी फैंस के सामने बड़े दुश्मन बन जाते हैं।

इसके बावजूद कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी है जो कभी जताते नहीं कि वो अपने साथी सुपरस्टार्स को पसंद नहीं करते। कई WWE सुपरस्टार्स असल जीवन की दुश्मनी को उनके मैच के पहले या मैच के दौरान खत्म नहीं करते। इस वजह से कुछ मौकों पर देखा गया है कि लाइव ऑडियंस के सामने सुपरस्टार्स असली में भीड़ जाते हैं।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स और वो किन बॉलीवुड फिल्मों में अपने रोल से तहलका मचा सकते थे

इस आर्टिकल में हम 5 मौकों के बारे में बात करेंगे जब सुपरस्टार्स के बीच मैच के दौरान असल जीवन में अनबन हुई।

5- हल्क होगन और अल्टीमेट वॉरियर (WWE रेसलमेनिया 6)

हल्क होगन और द अल्टीमेट वॉरियर WWE इतिहास के सबसे बड़े स्टार्स रहे हैं। दोनों के बीच कई मौकों पर WWE की रिंग के बाहर मतभेद हुए हैं लेकिन रेसलमेनिया मेन इवेंट के दौरान भी उनकी बहस हुई थी। दरअसल, होगन ने इस फेमस मुकाबले के बारे में बात की थी।

इस मुकाबले में वॉरियर को जीत मिली थी। खैर, स्टीव ऑस्टिन शो पर 2019 के दौरान हल्क ने बताया था कि वॉरियर मैच को जल्दी खत्म करना चाहते थे क्योंकि वो थक गए थे। होगन ने उन्हें मैच के दौरान शांत रहने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने होगन को कहा कि अब हमें मैच खत्म कर देना चाहिए। होगन इससे खुश नहीं थे क्योंकि मैच सिर्फ उस समय 5-6 मिनट का ही हुआ था।

होगन का मनना था कि फैंस मैच के लिए उत्साहित है और उन्हें एक अच्छा मैच देना चाहिए। खैर, होगन ने वॉरियर की बात नहीं मानी। साथ ही मैच 22 मिनट तक चला।

ये भी पढ़ें:- 3 पूर्व विमेंस सुपरस्टार्स जो WWE में वापस आना चाहती हैं और 2 जो किसी हाल में वापसी नहीं करना चाहती

4- द APA vs पब्लिक एनेमी (WWE संडे नाईट हीट)

youtube-cover

WWE इतिहास का सबसे अजीब मैच 1999 में संडे नाईट हीट के दौरान देखने को मिला। इस दौरान APA टीम असल में पब्लिक एनिमी को हराने वाली थी लेकिन ऐसा अंत नहीं हुआ।

JBL ने कोरी ग्रेव्स के पॉडकास्ट में इस बारे में चर्चा की थी। उन्होंने बताया था कि वो भविष्य में इस टीम से हारने वाले थे लेकिन अंतिम समय में उन विरोधियों ने प्लान बदल लिया। साथ ही APA को कुछ समझ नहीं आ रहा था। इसके चलते मैच छोटा रहा और यहां पर रेफरी ने बाद में मुकाबले का अंत नो कांटेस्ट में किया।

3- शॉन माइकल्स vs वेडर (WWE समरस्लैम 1996)

youtube-cover

शॉन माइकल्स को वेडर के साथ काम करना पसंद नहीं था। खैर, दोनों के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए समरस्लैम 1996 में मैच देखने को मिला था। WWE ने दोनों के बीच 3 मैच प्लान किये थे। इसका पहला मुकाबला समरस्लैम में देखने को मिला था। मैच बिल्कुल भी अच्छा नहीं गया था।

साथ ही कई सारे बोच देखने को मिले थे और प्लान के अनुसार इसका अंत नहीं हुआ था। ब्रूस प्रिचर्ड ने इस बारे में बताया था कि मैच के दौरान HBK को सही अन्य न होने की वजह से काफी ज्यादा गुस्सा आ गया था। उन्होंने इसके चलते मैच के दौरान वेडर पर जबरदस्त हेड किक लगा दी थी। बैकस्टेज भी वो गुस्सा थे।

2- जॉन सीना vs रैंडी ऑर्टन vs कोफी किंग्सटन (WWE Raw)

youtube-cover

हर किसी को रैंडी ऑर्टन का स्टुपिड डायलॉग पता होगा। दरअसल, वो 2010 के दौरान इसी मैच में आया था। मैच के विजेता को शेमस के खिलाफ WWE टाइटल मैच मिलता। खैर, रैंडी ऑर्टन को प्लान के अनुसार पंट किक की मदद से जीत मिलने वाली थी।

इसके बावजूद मुकाबले के अंत में कोफी मूव को अपने ऊपर लेने के बजाय बार-बार खड़े हो रहे थे। इसके चलते ऑर्टन को मैच का अंत RKO की मदद से करना पड़ा था। इसके बाद उन्हें गुस्सा आया और उनके लाइव टेलीविजन पर कोफी को स्टुपिड बोला। साथ ही यहां से कोफी का बड़ा पुश रुक गया था।

1- ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन vs केन (WWE रॉयल रंबल 2018)

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर को काफी जल्दी गुस्सा आ जाता है। 2018 के रॉयल रंबल पीपीवी में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। दरअसल, इस मुकाबले में केन भी शामिल थे। इसके बावजूद एक पल आया जब मैच में स्ट्रोमैन ने काफी ताकत से लैसनर पर घुटनों से हमला किया।

लैसनर को ये चीज़ बिल्कुल पसंद नहीं आयी थी और इसके बाद उन्होंने मैच में ही ब्रॉन स्ट्रोमैन पर दो जबरदस्त पंच लगाए। रिपोर्ट्स के अनुसार ये स्क्रिप्टेड नहीं था लेकिन लैसनर ने गुस्से में आकर ब्रॉन पर हमला किया।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपना बच्चा होने के बाद शादी की

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now