Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने साथ मिलकर काम करने से मना कर दिया 

ये WWE सुपरस्टार्स साथ काम करने को बिलकुल भी तैयार नहीं थे।
ये WWE सुपरस्टार्स साथ काम करने को बिलकुल भी तैयार नहीं थे।

प्रो रेसलिंग एक ऐसी जगह है जहां दो या दो से अधिक WWE सुपरस्टार्स रिंग में मैच लड़ने के अलावा स्टोरीटेलिंग के जरिए फैंस का मनोरंजन करते हैं। ऐसा करने के लिए WWE सुपरस्टार्स को अपना काम सही से करना होता है ताकि सारी चीजें प्लान के मुताबिक हो सके।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो हमेशा ही विलन के किरदार में नजर आए

हालांकि, कई बार चीजें बिल्कुल भी आसान नहीं होती है और आपको बता दें, सुपरस्टार्स कई बार एक-दूसरे के साथ काम करने से मना कर देते हैं। जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि WWE में अधिकतर दुश्मनी स्टोरीलाइन का हिस्सा होती है लेकिन कई बार ऐसा भी देखने को मिला है जहां सुपरस्टार्स के बीच असल दुश्मनी को स्टोरीलाइन में इस्तेमाल किया जाता है।

यही नहीं, किसी भी सुपरस्टार को टॉप पर पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और ऐसा इसलिए है क्योंकि टॉप सुपरस्टार अपनी पोजिशन बचाने के लिए कई बार दूसरे सुपरस्टार्स के साथ काम करने से मना कर देते हैं और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं।

5.WWE सुपरस्टार गोल्डबर्ग & क्रिस जैरिको

गोल्डबर्ग WCW के डोमिनेंट सुपरस्टार थे और उनके मैच लड़ने के अंदाज के कारण वह जल्द ही फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गए। वहीं, क्रिस जैरिको उस वक्त WCW के मिड कार्ड का हिस्सा थे और क्रिएटिव टीम द्वारा खुद का सही तरह से इस्तेमाल नहीं किये जाने के कारण उन्होंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया।

WCW छोड़ने से पहले क्रिस जैरिको को गोल्डबर्ग के खिलाफ 30 सेकेंड के स्क्वॉश मैच में बुक किया गया लेकिन उन्होंने लड़ने से मना कर दिया। आपको बता दें, जैरिको यह मैच पीपीवी में लड़ना चाहते थे लेकिन गोल्डबर्ग ने जैरिको के साथ काम करने से मना कर दिया था।

4.WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर & स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

साल 2002 में जब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का WWE करियर समाप्त होने वाला है तो उस वक्त ब्रॉक लैसनर ने अपने करियर की शुरुआत ही की थी। उस वक्त स्टोन कोल्ड क्रिएटिव समस्याओं से जूझ रहे थे और उनके साथ काम करना काफी मुश्किल हो गया था। आपको बता दें, रॉ के एक एपिसोड के दौरान स्टोन कोल्ड को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच हारने के लिए बुक किया गया था लेकिन वह लैसनर से हारने को तैयार नहीं हुए और उन्होंने मैच से हटने का फैसला किया।

3.WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच vs सीएम पंक

साल 2014 तक सीएम पंक कंपनी के साथ काफी नाखुश हो चुके थे। आपको बता दें, पंक रेसलमेनिया को मेन इवेंट करना चाहते थे लेकिन ऐसा लग रहा था कि WWE ने उनके लिए अलग प्लान बना रखा था। इसके बाद रेसलमेनिया 30 के लिए ट्रिपल एच का मुकाबला सीएम पंक के साथ बुक करने का फैसला किया गया लेकिन पंक ने इस मैच में लड़ने से मना कर दिया क्योंकि वह रेसलमेनिया जैसे ग्रैंड स्टेज पर ट्रिपल एच से हारना नहीं चाहते थे।

2. WWE सुपरस्टार स्टीव ऑस्टिन & हल्क होगन

हल्क होगन और स्टोन कोल्ड अपने-अपने समय पर WWE के फेस रह चुके हैं और आपको बता दें, हल्क होगन ने जब साल 2002 में WWE में वापसी की तो उस वक्त कंपनी रेसलमेनिया 18 में हल्क होगन का मुकाबला स्टोन कोल्ड से कराना चाहती थी।

हालांकि, स्टोन कोल्ड, हल्क होगन के खिलाफ मैच लड़ने को भी बिल्कुल भी नहीं तैयार थे जिसके बाद हल्क होगन का मुकाबला द रॉक से कराने का फैसला किया गया।

1.WWE सुपरस्टार शॉन माइकल्स & ब्रेट हार्ट

शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट का फ्यूड WWE इतिहास के सबसे लोकप्रिय फ्यूड्स में से एक है। आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स ऑन-स्क्रीन एक-दूसरे के दुश्मन थे हालांकि, ऑफ-स्क्रीन भी ये एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे। साल 1997 में ब्रेट हार्ट WWE छोड़कर WCW में जाने वाले थे लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने शॉन के हाथों अपना टाइटल हारने से मना कर दिया था।

आपको बता दें, मैच में शॉन ने ब्रेट हार्ट को शार्पशूटर मूव में लॉक कर दिया लेकिन ब्रेट हार्ट सबमिट करने को तैयार नहीं थे जिसके बाद विंस मैकमैहन के ऑर्डर से शॉन माइकल्स को चैंपियन बना दिया गया।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment